तुम मेरे मन के आदमी हो .... पत्र

6 17
Avatar for Niha3171
3 years ago

जानम,

क्या आपने कभी गणना की है कि आप मुझसे कितनी बार मिले हैं? मैंने किया। मैं आप सभी से अड़तीस बार मिला हूं।

पहले दिन नीली पंजाबी हमारे घर आई, मैं पालतू कुत्ते के साथ सैर के लिए निकला। मुझे घर के सामने उस तरह से देखकर उसने सोचा, मैं समझता हूं कि मैं उसे भगा रहा हूं। उन्होंने फटकार लगाते हुए कहा, "जब आप बच नहीं सकते, तो आप उसे घर क्यों लाए?"

उस दिन आपके कठिन शब्दों ने मेरे कानों में प्रवेश नहीं किया। मैं मोहित आँखों से आपको देख रहा था। याद है? बिलकूल नही। मैं अब आपके जीवन में कोई भूमिका नहीं निभा सकता। लेकिन आपने छोड़ दिया, मेरे जीवन में सबसे महत्वपूर्ण भूमिका आपकी है। सिफत भाई ने मेरे मन को समझने की कोशिश नहीं की?

क्या तुम्हें याद है हर बार हम गाँव के घर घूमने जाते! आप भी हमारे साथ गए। मैं खेलने के बाद गाँव के सीवर में गया। भले ही घर में सभी लोग हंसे, जब उन्होंने मुझे उस तरह देखा, तो आप मुस्कुराए नहीं। एक भी बिंदु मुस्कराया नहीं। उसने अपना हाथ मेरी ओर बढ़ाया और मुझे सीवर से बाहर निकाला। मेरे हाथ और पैर अच्छी तरह से कटे हुए थे। आप मुझे परम करुणा के साथ गांव के स्वास्थ्य केंद्र में ले गए। दो टाँके थे, मुझे एक इंजेक्शन दिया गया। तुम्हें पता है, कोई दर्द मुझे उस दिन नहीं छू सकता था। मैं सिर्फ तुम्हारे प्यार, तुम्हारी करुणा से छुआ था।

याद है? एक बार स्कूल के वार्षिक दिन पर, मैंने i डर देसी से राखे चेल ’गाना गाने का फैसला किया। लेकिन घर में कोई भी उस गाने को नहीं जानता, न ही मेरी कोई गर्लफ्रेंड है। फिर मुझे गाना कौन सिखाएगा? मैं बहुत खतरे में था, आपने मुझे उस खतरे से बचाया। उन्होंने आपके किन्नरकंठ में वह गीत गाया। मैं सिर्फ आपकी आवाज में गीत सुनने के लिए मोहित हूं। मुझे महसूस हुआ कि दुनिया का कोई भी अशोभनीय गीत आपकी आवाज़ में मधुर लगेगा।

मेरे माता-पिता आपको बहुत प्यार करते थे। उन्होंने कभी नहीं सोचा था कि आप पिताजी के कार्यालय के एक छोटे कर्मचारी थे। आपने मुझे बार-बार याद दिलाया।

पिछले महीने, जब पिताजी ने आपको घर बुलाया, तो उन्होंने सबके सामने कहा, "सिफ़त पिताजी, क्या आप जानते हैं कि मैं आपसे बहुत प्यार करता हूँ?"

आपने विनम्रता से कहा, "मुझे पता है।"

पिताजी ने कहा, “मैं अपने रिश्ते को एक कदम आगे ले जाना चाहता हूं। मैं चाहता हूं कि आप मेरी बड़ी बेटी जरीन से शादी करें। ”

अपने पिता के चेहरे पर यह सुनकर, मैंने सोचा, मुझे लगता है कि वह मजाक कर रहा है! लेकिन नहीं। पिताजी ने मजाक नहीं किया।

आपा ने बस तुम्हारे साथ शादी की बात मानी, तुमने भी मान ली। मैं बस विश्वास नहीं कर सकता। मैं समझता हूं कि मैं शादी करने के लिए पर्याप्त बूढ़ा नहीं हूं, लेकिन यह प्यार करने की कोई उम्र नहीं है - क्या? क्या क्लास की कोई लड़की किसी से प्यार नहीं कर सकती? नहीं-क्या प्यार करने का अधिकार है? अच्छा, किसी ने तुम्हारे लिए मेरे प्यार पर ध्यान नहीं दिया?

आई लव यू भाई सिफत। पहला शो वह दिन है जब आपने मुझे धमकी दी थी, जिस दिन मुझे आपसे प्यार हो गया। और जिस दिन तुमने मुझे सीवर से बाहर निकाला, मैं तुमसे प्यार करने लगी थी। अच्छा, क्या तुमने मुझे एक पल के लिए भी प्यार नहीं किया? घबराओ मत!

बसले और क्या कर सकते थे?

आज, जब श्री काजी ने आपको अपनी शादी में कबूल करने के लिए कहा, तो मैं आपका मुंह बंद करके भागना चाहता था। मैं नहीं कर सका! आप पहले ही कबूल कर चुके हैं।

भाई सिफत, मैं एक बेहतरीन अभिनेत्री हूं। आज, आपकी शादी के बाद, जब मेरी माँ ने मुझे ul दुलभाई ’कहने के लिए कहा, तो मैंने एक अथक मुस्कान के साथ आपको ab दुलभाई’ कहा। अच्छा, आपको कितना ज्ञान है! क्या आप मुझे बता सकते हैं कि क्या स्वर्ग में अभिनय करने का कोई मौका है?

मैं आपको एक उदाहरण देता हूं कि आपकी भूमिका मेरे जीवन में कितनी मजबूत है। बचपन से मेरा सपना है कि मैं एक डॉक्टर बनूं, लोगों की सेवा करूं। मैं तुम्हारे लिए वह सपना छोड़ने जा रहा हूं। खुद को न पा पाना कठिन नहीं है। लेकिन आपको अपनी आंखों के सामने देखना असहनीय है। मैं हमेशा के लिए पीड़ित नहीं रह सकता। आज भी मैं नहीं कर सका। इसलिए मैं जा रहा हूं। आसमान में तारे या बारिश की बूंदें बनना। या हो सकता है कि खुले आसमान में उड़ने वाले सीगल में से एक का साथी हो। मैं जा रहा हूँ।

जब तक आप इस पत्र को पढ़ेंगे, तब तक मैं सेलिया के साथ एक शव लटका रहूंगा। मुझे पता है कि मेरे शब्द आपको बहुत दोषी महसूस करेंगे। लेकिन थोड़ी देर बाद आप खुद को माफ कर देंगे। तुमने कभी मेरे मन को नहीं समझा।

हाँ,

आकाश में तारे बनना,

Niha

5
$ 0.01
$ 0.01 from @Teji
Avatar for Niha3171
3 years ago

Comments

Nice one

$ 0.00
3 years ago

Nice

$ 0.00
3 years ago

❤️❤️❤️❤️

$ 0.00
3 years ago

Nice

$ 0.00
3 years ago

nice one

$ 0.00
3 years ago

Hahahha grrat chiti

$ 0.00
3 years ago