मार्क डे मेसेल का साक्षात्कार "द मैग्निग्नस"

3 41
Avatar for prottasitojibon
3 years ago

Original article by @ralak

आज का लेख एक बहुत ही खास है, इसमें हम उस व्यक्ति का साक्षात्कार करने जा रहे हैं, जो BCH समुदाय के लिए उदार उदारता के लिए जाना जाता है। BCH समुदाय में हर कोई एक नाम से परिचित है MarcDeMesel जिसे हम कई उनके फंडिंग के लिए जानते हैं। मैं आज उनका एक साक्षात्कार करने के लिए बहुत उत्साहित और उत्सुक हूं और मुझे पता है कि इस आदमी के बारे में हमें बहुत उत्सुकता है। आइए मार्क के बारे में अधिक जानने के लिए प्रश्न के उत्तर जानें। मार्क का परिचय मेरे लिए कठिन है और मैं अपने शब्दों में उनके व्यक्तित्व का औचित्य नहीं बना पाऊंगा। मार्क 40% सीएजीआर के साथ 2008 के बाद से एक निवेशक है, मार्क ने बीटीसी (बिटकॉइन) में 2012 से निवेश किया है वह देखता है कि अन्य लोग क्रिप्टो मुद्राओं में देखने में असमर्थ थे। वह स्वयंसेवा का बहुत शौकीन है क्योंकि हम सभी इसके बारे में जानते हैं कि वह एक यूट्यूबर है। अपने Youtube पर उन्होंने अपने जीवन के अनुभवों को साझा किया है जिसमें उनके पास वित्तीय अनुभव भी शामिल है। अब मैं हर किसी को अपने शब्दों से बोर नहीं करना चाहता।

Q1। जैसा कि मैंने कहा कि मैं आपको सही ढंग से पेश नहीं कर पाऊंगा। तो हमें बताएं कि मार्क डे मेसेल क्या करते हैं?

"मैं एक निवेशक हूं, मैं क्रिप्टोकरेंसी और शेयरों में निवेश करता हूं। मैं आमतौर पर कई वर्षों के लिए अपने निवेशों को पकड़ लेता हूं क्योंकि आमतौर पर निवेश से पहले बहुत समय लगता है, जब मैं निवेश करने की कोशिश करता हूं, जब मैं खरीदने की कोशिश करता हूं, जब मैं कोशिश करता हूं बेचना।"

Q2। आप कहां पले - बढ़े? "

मैं बेल्जियम, यूरोप में पला-बढ़ा, बेल्जियम का उत्तरी डच हिस्सा जिसे फ्लैंडर्स कहा जाता है। उनके पास ऐतिहासिक मध्ययुगीन शहर के केंद्रों के साथ ब्रुग्स, गेंट और एंटवर्प जैसे खूबसूरत छोटे शहर हैं जो गर्मियों के दौरान चलने और कई पर बाहर कुछ पीने के लिए बहुत सुखद हैं।

Q3। अभी आप हजारों लोगों के लिए प्रेरणा हैं लेकिन आपको किसने प्रेरित किया? "

मुझे बिल गेट्स, एलोन मस्क, रोजर वेर जैसे बड़े उद्यमियों और मार्क फेबर, रोलैंड वंदामे, एडवर्ड थोरप जैसे महान निवेशकों से प्रेरणा मिली। इसके अलावा नीत्शे, लुडविग वॉन मिज, एय रैंड, जैसे दार्शनिकों, उदार विचारकों और अर्थशास्त्रियों से भी प्रेरित थे। जूलियन एल। साइमन और स्टीफन मोलेंक्वायम। इंटरनेट पर ब्राउज़ करना मुझे बहुत पसंद है, मेरी जिज्ञासा का अनुसरण करते हुए, हर दिन सभी तरह के विषयों सहित वीडियो देखना, लड़कियों, डेटिंग, सुपरकार :) मेरी YouTube प्लेलिस्ट देखें: हीरोज

https://www.youtube.com/playlist?list=PLJsRA97ztzdJxDXQ4LBU98TWCUjjbgDhU

Q4। आप सीरियल निवेशक हैं और रचनात्मकता की जरूरत है, आपकी रचनात्मक प्रक्रिया क्या है? "

महान सवाल! मैं अपने निवेश के बारे में बहुत बार सोचता हूं, और इसे अलग-अलग पक्षों से देखता हूं, क्या गलत हो सकता है, यह क्यों नहीं घबराता। मैं निष्पक्ष रूप से पेशेवरों और विपक्षों, यथार्थवादी जोखिमों और संभावित पुरस्कारों को देखने की कोशिश करता हूं।" मेरी भावनाओं के साथ संपर्क में रहने की कोशिश करो, और वे मुझे किसी व्यक्ति या निवेश के बारे में बताएं। ”

Q 5। आपने 2012 में बिटकॉइन के साथ क्रिप्टो दुनिया में शुरुआत की थी और अब आप BCH के शीर्ष समर्थक / फंडर में से एक हैं। आपने बीटीसी से बीसीएच में अपना विश्वास क्या बदल दिया?

"पहले से ही बहुत जल्दी, 2013 के मध्य में मैंने बिटकॉइन में कुछ लोगों द्वारा एक बुरा रवैया देखा, वे बहुत ही बर्खास्त और यहां तक ​​कि लिटकेइन या पीरकोइन जैसे अन्य सिक्कों के प्रति शत्रुतापूर्ण थे, और इसलिए मैं शुरुआत में था, यह सोचकर कि उन्होंने बिटकॉइन के मजबूत नेटवर्क के खिलाफ कोई मौका नहीं दिया। प्रभाव। लेकिन 2013 के अंत में मुझे महसूस हुआ कि प्रतिस्पर्धा वास्तव में अच्छी है क्योंकि यह लोगों में सर्वश्रेष्ठ लाता है, और भले ही ये पेशकश सफल न हों, लेकिन भविष्य में संभावित क्रिप्टोकरंसी बाजार के रूप में कुछ संभावनाएं बहुत बड़ी होंगी और कई मौजूद होंगे। जैसे ही बिटकॉइन "मैक्सिमलिज्म" पर साल बीतते गए, जैसा कि उन्होंने इसे विनम्रता से कहा, केवल इस बात से भी बदतर हो गया कि बिटकॉइन ब्लॉकचेन को एक दुर्लभ संसाधन के रूप में देखने के रूप में पूर्ण मूर्खतापूर्ण विचार, जहां केवल उन लोगों ने एक उच्च कीमत का भुगतान किया, उन्हें पहुंच प्राप्त करनी चाहिए , ऊपरी हाथ मिला। 2017 की शुरुआत में जब यह स्पष्ट हो गया कि वे ब्लॉक आकार में वृद्धि नहीं करेंगे और लेनदेन भविष्य में बहुत अधिक महंगे हो जाएंगे, तो मैंने अपने सभी बीटीसी को अन्य क्रिप्टोकरंसी के लिए बेच दिया, बस कुछ ही महीनों में बीटीसी बाजार में हिस्सेदारी घटने लगी 85% से 35% के नीचे केवल 1 साल बाद। जब 2017 के मध्य में बिटकॉइन कैश ने बिटकॉइन को बंद कर दिया, तो मुझे बहुत खुशी हुई कि आखिरकार यह हुआ और शुरू से ही इसमें बड़ा निवेश किया क्योंकि हमारे पास आखिर में फिर से एक बिटकॉइन था जो अच्छी तरह से लीड था, जहां ऑनचेन लेनदेन सस्ता और तेज था, और जहां दृष्टि बिटकॉइन के लिए सभी प्रकार के उपयोग के मामलों और एप्लिकेशन को नया करना और आकर्षित करना जारी रहा, मजबूत था। "

Q 7। आपने भारी धनराशि के साथ Flipstarter के नोड्स अभियान का समर्थन किया, आपने भारी धनराशि के साथ Read.cash का समर्थन किया। लोग आश्चर्य करते हैं कि बदले में आपको क्या मिलेगा क्योंकि आप एक निवेशक हैं और निवेशक लाभ के लिए निवेश करते हैं। इन दान से आपको क्या लाभ हो सकता है? "

मैंने बहुत पैसा कमाया लेकिन बाद में बिटकॉइन और बिटकॉइन कैश में भी निवेश किया, न केवल पैसे में, बल्कि समय के साथ भी। मैंने flipstarter की टीमों को जो दान दिया, वह मेरी होल्डिंग की तुलना में केवल एक छोटा हिस्सा है, और अगर मैं दान नहीं करता हूं ' टी उन्हें मत करो, बिटकॉइन कैश का मौका विफल हो जाता है और मेरा बीसीएच मूल्य में नीचे चला जाता है यह बहुत अधिक है। यह मेरे लिए एकदम सही वित्तीय समझ रखता है उदाहरण के लिए read.cash को बड़ा दान करें, क्योंकि वे अब तक बिटकॉइन का उपयोग करने वाले सबसे आशाजनक आवेदन हैं। एक मुद्रा के रूप में नकद जो बड़े पैमाने पर गोद लेने को आकर्षित कर सकता है और कई नए लोगों के हाथों में बीसीएच डाल सकता है, जिसने उन्हें कमाया! इन दिनों एक क्रिप्टोक्यूरेंसी का निर्माण करना आसान है, एक अद्वितीय उपयोग के मामले का निर्माण करना बहुत कठिन है जो मजबूत गोद लेने को पाता है। इसके लिए न केवल महान कोडिंग कौशल की आवश्यकता होती है, बल्कि महान उद्यमिता कौशल, प्रतिभाओं का एक संयोजन जो दुर्लभ और स्पष्ट रूप से read.cash टीम में मौजूद है और साथ ही BCH टीम जो बिटकॉइनबैक क्लाइंट के लिए एक वैकल्पिक क्लाइंट का निर्माण कर रही है, के साथ एक टीम भी महान ट्रैक रिकॉर्ड, मजबूत दृष्टि और कार्य नैतिकता, समुदाय, उपयोगकर्ताओं और निवेशकों के लिए सम्मान, इसलिए मैं उन्हें मजबूत निवेश / दान करता हूं। ”

Q8। आप एक महान पिता हैं और हम आपके बच्चों के प्रति आपके प्यार को अपने वीडियो में देख सकते हैं। दुनिया तेजी से बदल रही है और तकनीकी क्रांति चीजों को पहले से ज्यादा तेजी से बदल रही है। एक पिता होने के नाते आप अपने बच्चों को भविष्य में जीवित रहने के लिए क्या कौशल सुनिश्चित करेंगे?

"बहुत बहुत धन्यवाद :) अपने लिए सोचना बहुत ही मूल्यवान है, अपने तर्क, अपने कारण, और संभवत: ऐसे निष्कर्षों पर आना जो बहुत विवादास्पद हैं, फिर भी उन्हें बोलने का साहस मिलना, उनका पालन करना, उनमें निवेश करना, कठिन है। हम सामाजिक प्राणी हैं और अतीत में समूह से बाहर रखा जा रहा है, जिसका अर्थ अक्सर मृत्यु होता है, इसलिए हम समूह का पालन अक्सर करते हैं, फिर भी उद्यमिता और निवेश में, समूह अक्सर गलत होता है या इसे देखने के लिए बहुत देर हो जाती है। यदि आप पैसा कमाना चाहते हैं तो पैक से आगे रहना और इसके लिए स्वतंत्र सोच महत्वपूर्ण है। जैसा कि बच्चों को यह अक्सर शिक्षकों और माता-पिता द्वारा हमें मार दिया जाता है, जो चाहते हैं कि आप अनुरूप हों और आपको लाइन से बाहर निकलने के लिए दंडित करेंगे। मुझे उम्मीद है कि मैं अपने बच्चों से अधिक गुणवत्ता वाला समय, प्यार और ध्यान अपने बच्चों को देता हूं, जितना कि मैंने अपने माता-पिता से पाया है। उन्हें एक समृद्ध वातावरण देते हुए जहाँ वे बहुत कुछ देखकर बहुत कुछ सीखते हैं, उन्हें यह सीखने की स्वतंत्रता देने के बजाय कि मैं जो पसंद करता हूं या जो मैं चाहता हूं वह बनना चाहता हूं, बल्कि उन्हें उबाऊ विषयों को खिलाने के लिए। एक बच्चा जब अच्छी तरह से पोषित होता है, जब गाली नहीं दी जाती है, तो आप कई विषयों में होशियार हो जाएंगे, इससे पहले कि वे 18 तक पहुंचते हैं और खेतों में एक विशेषज्ञ हो सकते हैं कि यह भी पैसे कमा सकता है। लेकिन वहां पहुंचने के लिए इसे सही समर्थन की जरूरत है। ”


Q9। आप बिटकॉइन नकदी में विश्वास क्यों करते हैं?

"क्योंकि यह बिटकॉइन ने अच्छी तरह से किया है, जो पहले से ही सफल साबित हुआ है। सभी बाधाओं के खिलाफ, बिटकॉइन एक स्वतंत्र निजी मुद्रा के रूप में सफल हुआ, एक जलवायु में जहां अपनी मुद्रा लॉन्च करना और स्थानीय gov के साथ प्रतिस्पर्धा करना अवैध था। इससे पहले कि वह इसे खो देता, सभी ने कोशिश की और कुछ को जेल भी हुई। यह सफल रहा क्योंकि समय सही था, 2009 में हम पिछले 100 वर्षों में सबसे बड़े वित्तीय संकट में थे और यहां तक ​​कि दुनिया भर के शासक जो कि फिएट बैंकिंग प्रणाली से सबसे अधिक लाभ उठाते हैं, क्योंकि वे हर दिन इसे अधिक से अधिक प्रिंट करते हैं और अपनी जेब में डालते हैं, संदेह में थे चाहे बच जाए। यह इस वजह से भी सफल हुआ कि इसे कैसे डिजाइन और विपणन किया गया, विकेंद्रीकृत फैशन में, इसमें शामिल लोगों पर मुकदमा चलाने के लिए शासकों के लिए बहुत अधिक महंगा बना, संभवतः कई युवा कोडर और आदर्शवादियों को बिना किसी दंड के रिकॉर्ड के साथ जेल में डाल दिया गया, और अभी भी छुटकारा पाने में सक्षम नहीं है। जैसा कि यह वैश्विक आंदोलन था, इसलिए उन्होंने क्रूर संघर्ष विराम और आदेशों के साथ पहले की तरह इस पर नकेल नहीं कसने का फैसला किया और यहां तक ​​कि केंद्रीय बैंकों जैसी सरकारी एजेंसियों को भी इसके बारे में घोषणा करने की अनुमति दी, जिससे इसकी पुष्टि करना अवैध नहीं माना गया या में निवेश। हालांकि, उन्होंने विकास को धीमा करने के लिए कई अन्य रणनीति का उपयोग किया। संयुक्त राज्य अमेरिका में उन्होंने इसे पैसे के रूप में नहीं बल्कि संपत्ति के रूप में वर्गीकृत किया, जिससे उपयोगकर्ताओं को हर लेनदेन पर पूंजीगत लाभ कर की गणना और भुगतान करना पड़ता है। कई अन्य देशों ने इन नई क्रिप्टोकरेंसी और वाणिज्यिक बैंकों का उपयोग करके किसी भी सेवा या उत्पादों को लॉन्च करने के लिए पारंपरिक बैंकों को अस्वीकार कर दिया और अक्सर नई प्रतिस्पर्धा को देखा और जो अवांछित थे, यहां तक ​​कि उन ग्राहकों से खाते भी बंद कर दिए जिनमें उन्होंने निवेश किया था। हालाँकि, उनकी सबसे बड़ी सफलता बिटकॉइन में घुसपैठ करना और उस दिशा को बदलना था, जो एक मुद्रा से थी जो एक वैश्विक सहकर्मी से सहकर्मी मुद्रा बनने और दुनिया भर में आर्थिक स्वतंत्रता लाने के लिए सबसे गरीब व्यक्ति को भी एक मुद्रा में लाने का लक्ष्य था एक निवेश परिसंपत्ति, जहां ऑनचैन सेटलमेंट केवल सबसे अमीर के लिए सस्ती है और दूसरी परत के रूप में केवल उपलब्ध ऑफचैन को स्केलिंग करना है, जहां प्रतिपक्ष जोखिम और खर्च बहुत अधिक है। इसलिए बिटकॉइन कैश को इस अंधेरे रास्ते का अनुसरण नहीं करने के लिए, क्योंकि यह उज्ज्वल मार्ग जारी रखने के लिए, एक वैश्विक निजी मुद्रा बनने के लिए आवश्यक था, यह ज्ञात ब्रांड नाम के लिए कई लोगों के साथ लोकप्रिय है, यह सस्ता, तेज और विश्वसनीय है। लेनदेन, और यह कई उपयोगकर्ता हैं। कई क्रिप्टो की पेशकश करने की कोशिश करते हैं, लेकिन मुझे लगता है कि बिटकॉइन कैश के पास इसे बनने का सबसे अच्छा मौका है। "

Q 10। बिटकॉइन कैश ने तीसरे देश के लोगों को भुगतान के माध्यम के रूप में अपनाने में सक्षम बनाया और बीसीएच समुदाय ने इसमें महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। आप इन देशों के लोगों को सफल होने के लिए और इस समुदाय में कुछ पैसे कमाने के लिए क्या सलाह देंगे? "

क्रिप्टो दुनिया में सफल होने के लिए यह सरल है, लेकिन करना मुश्किल है। बस अपने सिक्कों को बचाएं, वे संभवतः बहुत अधिक मूल्य में ऊपर जाएंगे, हालांकि सबसे पहले उन्हें बेचने के लिए सभी प्रकार के बिलों को कवर करने की कोशिश करें। समय के साथ लोगों को मूल्यवान चीजें देकर और इसके लिए एक प्रतिस्पर्धी मूल्य पूछकर। आप कई क्रिप्टो में बाज़ारिया या कोडर के रूप में सक्रिय हो सकते हैं या सिक्के के शीर्ष पर एक व्यवसाय का निर्माण कर सकते हैं, या इसके लिए लिख सकते हैं। पढ़ने के लिए। कई लोगों के लिए सावधान। घोटाले, और सीखें कि अपने सिक्कों को कैसे सुरक्षित रूप से सुरक्षित किया जाए, क्योंकि यह इंटरनेट का जंगली पश्चिम है जिसमें कई मूर्खताएँ और चोरी हो रही हैं। "

Q 11। मैं आपको BCH समुदाय में कई परियोजनाओं के लिए उदार दान के अपने प्रदर्शन के बाद बता सकता हूं कि विचारों वाले बहुत से लोग आपके पास आते हैं और आपका ध्यान आकर्षित करने के लिए विचारों को पिच करते हैं। आपसे समर्थन पाने के लिए आप उन्हें क्या सलाह देंगे?

"मेरे समय का सम्मान करें, इसलिए संक्षिप्त और इस बिंदु पर जाएं। मुझे दिखाएं कि आप बिटकॉइन कैश को सफल बनाने में कैसे मदद करते हैं, और मुझे आपकी मदद करने में खुशी होगी। हालांकि, बहुत कम मूल्य की पेशकश कर रहे हैं, डिलीवरी की तुलना में बेहतर बात है, मैं देखता हूं। आपके ट्रैक रिकॉर्ड पर आमतौर पर, पिछले या वास्तविक परिणाम। कहानियां और वादे जो मैं शायद ही कभी खरीदता हूं। आप मुझसे टेलीग्राम पर संपर्क कर सकते हैं

Q12। अंत में आपको क्या लगता है कि BCH अगले 5 वर्षों में कैसे विकसित होगा? "

मुझे लगता है कि BCH शीर्ष 5 का सिक्का बना रहेगा, और यहां तक ​​कि शेयर बाजार में जाने के लिए और अधिक लोगों को धन्यवाद यह एहसास दिलाता है कि यह वास्तविक बिटकॉइन है, सस्ते, विश्वसनीय और तेज़ लेनदेन की गारंटी देता है क्योंकि रोजर वेर के रूप में प्रसिद्ध है, इसके विपरीत। बीटीसी जहां बुनियादी बातों को बदल दिया गया था और हम समय के साथ उच्च और उच्च लेनदेन लागत या कम और कम वृद्धि देखते हैं। " साभार MarcDeMesel मैं आपका बहुत आभारी हूं कि आपने मुझे साक्षात्कार के लिए अपना समय दिया। मैं जवाबों से चकित था और इसे पढ़कर मुझे एहसास हुआ कि यह सिर्फ एक साक्षात्कार नहीं है यह 8 साल का अनुभव है जिसे आपने हमारे साथ साझा किया है। क्रिप्टोकरंसीज और "यह कैसे करें" की ओर अपना अनुभव पढ़कर आप आसानी से अपने 8 साल बचा सकते हैं। पाठकों, लेखकों और @ Read.Cash टीम के लिए मुझे कहना होगा कि आप लोग BCH बनाने के लिए असली हीरो हैं और यह भविष्य में सभी क्रिप्टो का नेतृत्व करेगा। मुझे आशा है कि मेरी तरह हर कोई मार्क अलॉट से सीख सकता है, जिसके लिए आप उसके चैनल को यूट्यूब पर फॉलो कर सकते हैं, मुझे विश्वास है कि उसके वीडियो में आप कई मामलों के लिए कुछ सुनहरे सुझाव जान सकते हैं।

Youtube Channel: https://www.youtube.com/user/Marcdemesel
Twitter account : https://twitter.com/MarcDeMesel
Telegram: @marcdemesel











10
$ 4.00
$ 3.00 from @MarcDeMesel
$ 1.00 from @ralak
Avatar for prottasitojibon
3 years ago

Comments

Good article ....

$ 0.00
3 years ago

Nice article

$ 0.00
3 years ago

Very good.It's so tough,,,

$ 0.00
3 years ago