श्रीमती

0 10
Avatar for diyabosu124
3 years ago

जिसमें मार्गरेट सिंटन एक रहस्य, और श्रीमती का खुलासा करते हैं कोमस्टॉक के पास लिम्बर्लोस्ट है

"एलनोरा, मुझे तौलिया लाओ, जल्दी!" श्रीमती कोमस्टॉक रोया।

"एक मिनट में, माँ," एलनोरा का मजाक उड़ाया।

वह रसोई के दर्पण से पहले खड़ी थी, अपने बालों के पिछले हिस्से को बांध रही थी, जबकि सामने वाला उसके चेहरे पर आ गया।

"जल्दी करो! वहाँ किसी तरह का एक संस्करण है!"

एलनोरा सिटिंग-रूम में भाग गई और अपनी माँ के हाथ में भारी रसोई तौलिया डाल दिया। श्रीमती। कोमस्टॉक ने स्क्रीन का दरवाजा खोला और किसी वस्तु पर प्रहार किया, एल्नोरा ने अपने चेहरे से बाल उतारे ताकि वह अपनी माँ को देख सके। लड़की बेतहाशा चिल्लाती रही।

"नहीं, माँ, नहीं!"

श्रीमती। कोमस्टॉक फिर मारा। एलनोरा ने उसका हाथ पकड़ लिया। "यह मैं चाहता हूँ! यह बहुत सारा पैसा है! नहीं! ओह, तुम नहीं करोगे!"

"शेन, मिस्सी?" श्रीमती को झटका लगा। "तुम मुझे कब बॉस कर रहे हो?"

स्क्रीन को संभाल कर रखने वाला हाथ आधे घेरे में बह गया और एल्नोरा के गाल पर जाकर रुका। वह झटका के साथ लड़खड़ाया, और उसके चेहरे पर, उत्साह के साथ, एक लाल निशान तेजी से उभरा। स्क्रीन बंद कर दिया, उनके सामने फर्श पर प्राणी फेंक रहा है। तुरन्त श्रीमती। कोमस्टॉक ने उसे अपने पैर से कुचल दिया। एल्नोरा ने वापस कदम रखा। लाल निशान को छोड़कर, उसका चेहरा बहुत सफेद था।

"वह आखिरी कीट थी जिसकी मुझे ज़रूरत थी," उसने कहा, "तीन सौ डॉलर के संग्रह को पूरा करने के लिए। आपने इसे अपनी आंखों के सामने बर्बाद कर दिया है!"

"कीट!" श्रीमती ने रोया Comstock। "आप कहते हैं कि क्योंकि आप पागल हैं। पतंगे के बड़े पंख होते हैं। मुझे एक पतंगा पता है!"

"मैंने आपसे कुछ बातें रखी हैं," एलनोरा ने कहा, "क्योंकि मैंने आप में विश्वास करने की हिम्मत नहीं की। आपके पास मेरे साथ कोई सहानुभूति नहीं थी। लेकिन आप।

मुझे पता है कि मैंने आपको अपने पूरे जीवन में कभी असत्य नहीं बताया। "" यह कोई कीट नहीं है! "श्रीमती कॉम्स्टॉक ने दोहराया।

"यह है!" रोया एलनोरा। "यह जमीन के एक मामले से है। इसके पंखों को विस्तार और सख्त होने में दो या तीन घंटे लगते हैं।"

"अगर मैं जानता था कि यह एक कीट था -" श्रीमती कॉमस्टॉक ने कमर कस ली।

"आप जानते थे! मैंने आपको बताया था! मैंने आपसे रुकने के लिए विनती की! इसका मतलब मेरे लिए सिर्फ तीन सौ डॉलर था।"

"बाह! तीन सौ फिडलस्टिक्स!"

"वे वही हैं जो पिछले चार वर्षों से पुस्तकों, ट्यूशन और कपड़ों के लिए भुगतान कर रहे हैं। वे वही हैं जो मैं कॉलेज में पढ़ सकता था। आपने मेरी जरूरत के बहुत को बर्बाद कर दिया है। आपने मुझे प्यार करने का कोई ढोंग कभी नहीं किया है।" आखिरी मैं तुम्हारे साथ उतना ही फ्रैंक रहूंगा। मैं तुमसे नफरत करता हूं! तुम एक स्वार्थी, दुष्ट औरत हो! मैं तुमसे नफरत करता हूं! "

एलनोरा मुड़ गया, रसोई के माध्यम से और पिछले दरवाजे से चला गया। उसने बगीचे के रास्ते को गेट तक फॉलो किया और थोड़ी दूर तक दलदल की ओर चली, जब प्रतिक्रिया ने उसे पीछे कर दिया। वह जमीन पर गिरा और एक बड़े लॉग के खिलाफ झुक गया। जब एक छोटा बच्चा, अब के रूप में हताश, उसने अपनी सांस रोककर मरने की कोशिश की थी। उसने अपनी माँ को अफ़सोस करने के लिए उस तरह से सोचा था, लेकिन उसने जान लिया था कि जीवन उस पर एक जोर था और वह उसे उसकी इच्छा पर छोड़ नहीं सकती थी।

वह उस पतंगे के खोने पर बहुत स्तब्ध थी, जिसे उसने बचपन में पीले सम्राट का नाम दिया था, जिसे उसने बुरी तरह से याद किया था। उसने सोचा था कि सारी दुनिया में कोई भी भाग्य इतना दुर्लभ नहीं होगा जितना उसके संग्रह को पूरा करना; अब वह एक शानदार इंपीरियलिस को उसके सामने नष्ट होते देखने के लिए मजबूर हो गई थी। एक संभावना थी कि वह एक और पा सकती है, लेकिन वह निश्चितता का सामना कर रही थी कि वह जो उसके पास थी और जिसके साथ वह निस्संदेह दूसरों को आकर्षित कर सकती थी, उसकी मां ने खराब कर दिया था। वह कितनी देर वहां बैठी थी, एल्नोरा को पता नहीं था या परवाह नहीं थी। वह बस गूंगा में पड़ा रहा, दुख को खारिज कर दिया, कभी-कभार उसे हिलाकर रख दिया। चाची मार्गरेट सही थी। एलनोरा ने उस सुबह महसूस किया कि उसकी मां कभी अलग नहीं होगी। लड़की उस स्थान पर पहुँच गई थी जहाँ उसे महसूस हुआ कि अब वह उसे सहन नहीं कर सकती।

एल्नोरा के कमरे से बाहर निकलते ही, मि। कॉमस्टॉक ने उसके बाद एक कदम उठाया।

"आप थोड़े अजीब हैं!" वह हांफने लगी।

लेकिन एल्नोरा चला गया था। उसकी माँ घूर कर देखती रही।

"उसने मुझसे कभी झूठ नहीं कहा," उसने गुस्ताखी की। "मुझे लगता है कि यह एक कीट था। और केवल एक को तीन सौ डॉलर प्राप्त करने की आवश्यकता थी, उसने कहा। काश मैं इतनी तेज होती! मैंने कभी ऐसा कुछ नहीं देखा। मुझे लगा कि यह कुछ घातक, चुभने वाला, काटने वाला है।" बात। एक शरीर को यहां बहुत सावधानी बरतनी पड़ती है। लेकिन संभावना है कि मैंने अब दूध गिरा दिया है। सोहाव! वह एक और मिल सकता है! मूर्ख बनने का कोई फायदा नहीं है। शायद पतंगे सांप की तरह हैं, जहां एक है, वहां दो हैं। "

श्रीमती। कोमस्टॉक ने झाड़ू उठाया और पतंगे को दरवाजे से बाहर निकाला। फिर वह अपने घुटनों पर बैठ गई और हर तरफ कदम, लॉग और फूलों के बिस्तरों की धरती का बारीकी से निरीक्षण किया। उसे वह स्थान मिला जहाँ वह जीव ज़मीन से निकला था, और सख्त, गहरे भूरे रंग का मामला जिसने उसे घेर लिया था, अभी भी अंदर गीला था। तब वह जानती थी कि एलनोरा सही था। यह एक पतंगा था। इसके पंख नम थे और विस्तारित नहीं थे। श्रीमती। कॉम्स्टॉक ने पहले कभी उस राज्य में एक को नहीं देखा था, और वह नहीं जानती थी कि उनकी उत्पत्ति कैसे हुई। उसने सोचा था कि वे सभी पेड़ों पर या दीवारों या बोर्डों के खिलाफ मामलों से आए थे। उसने केवल यह जानने के लिए पर्याप्त देखा था कि ऐसी चीजें थीं; जैसा कि सफेद की एक फ्लैश ने उसे बताया कि एक शगुन उसके परिसर में था, या एक तेज "बज़्ज़ेज़" ने उसे एक रैटलर को चेतावनी दी थी।

तो यह जीवों से था जैसे कि एलनोरा ने अपने स्कूल के पैसे को सुरक्षित कर लिया था। एक बीमार झाडू में उस महिला के दिल में धावा बोल दिया, जो उस बच्चे को अपने बच्चे से अलग करने वाली नाली की चौड़ाई का पूरा अहसास कराती है। हाल ही में कई चीजों ने इसकी ओर इशारा किया था, जब एलनोरा अपने पिता के पुनर्जन्म की तरह किसी से ज्यादा स्पष्ट रूप से नहीं थी, तो शहर के एक बड़े दर्शक वर्ग के सामने निडर होकर बैठी थी और उससे भी ज्यादा कौशल के साथ खेली थी, श्रीमती पर। कॉम्स्टॉक ने महसूस किया कि उसका वायलिन बहुत कुछ था। लेकिन पृथ्वी के उस छोटे से रेंगने वाले जीव को, उसके शानदार पीले और लैवेंडर पंखों को कुचलने से पहले ही उसे कुचल दिया गया था और रात के रहस्य में ले जाया गया था, उसने चमत्कार किया था।

"हम किसी भी पड़ोसी के साथ एक-दूसरे के लिए अजनबी हैं," उसने कहा।

तो सर्वशक्तिमान की सबसे नाजुक और सुंदर कृतियों में से एक को कानून को पूरा किए बिना बलिदान किया गया था, फिर भी इसकी किसी भी प्रजाति ने कभी भी इतनी शानदार सेवा नहीं की, क्योंकि पिछले श्रीमती के लिए। कोमस्टॉक की आंतरिक दृष्टि साफ हो गई थी। वह यंत्रवत् केबिन के माध्यम से चला गया। हर कुछ मिनटों में उसने पीछे की ओर देखा कि एलनोरा आ रही है या नहीं। वह जानती थी कि उस दिन किसी समय शहर जाने के लिए मार्गरेट के साथ व्यवस्था की गई थी, इसलिए वह हर पल अधिक घबराई और बेचैन हुई। वह इस डर से प्रेतवाधित थी कि झटका एलनोरा के गाल पर लग सकता है; कि वह मार्गरेट को बताएगी। वह सभी दिशाओं में गौर से देखती हुई, पीछे की ओर चली गई, बगीचे को छोड़ दिया और दलदल मार्ग का अनुसरण किया। उसका कदम नरम, काली पृथ्वी पर नीरव था, और जल्द ही वह एलनोरा को देखने के लिए काफी करीब आ गया। श्रीमती। कॉम्स्टॉक परेशान अनिश्चितता में लड़की को देख रहा था। न जाने क्या-क्या कहना, आखिरकार वह मुड़ी और वापस केबिन में चली गई।

दोपहर आई और उसने डिनर तैयार किया, फोन किया, जैसा कि उसने हमेशा किया था, जब एलनोरा बगीचे में थी, लेकिन उसे कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली, और लड़की नहीं आई। थोड़ी देर बाद एक बजे मार्गरेट गेट पर रुकी।

"एलनोरा ने अपना मन बदल लिया है। वह नहीं जा रही है," श्रीमती ने कहा।

उसने महसूस किया कि वह मार्गरेट से नफरत करती थी क्योंकि वह अपने घोड़े को रोकती थी और गाड़ी चलाने के बजाय टहलने आती थी।

"आपको गलत होना चाहिए," मार्गरेट ने कहा। "मैं उसके लिए उद्देश्य पर जा रहा था। उसने मुझे उसे लेने के लिए कहा। मेरे पास कोई गलत काम नहीं था। वह कहाँ है?"

"मैं उसे फोन करूंगा," श्रीमती ने कहा।

उसने फिर से रास्ते का अनुसरण किया, और इस बार एल्नोरा को लॉग पर बैठा पाया। उसका चेहरा सूज गया था और बदहवास हो गया था, और उसकी आँखें रो रही थीं। उसने अपनी माँ पर कोई ध्यान नहीं दिया।

"मेग सिंटन यहां हैं," श्रीमती ने कहा। Comstock कठोर तरीके से। "मैंने उससे कहा था कि तुमने अपना मन बदल लिया है, लेकिन उसने कहा कि तुमने उसे जाने के लिए कहा है

आपके साथ, और उसके पास खुद के लिए जाने के लिए कुछ भी नहीं था। ”

एलनोरा पैदा हुई, लापरवाही से गहरी दलदली घास के माध्यम से उठी और इसलिए अपनी मां के आगे पथ पर पहुंच गई। श्रीमती। कॉस्टॉक ने बगीचे के रूप में दूर तक पीछा किया, लेकिन वह केबिन में प्रवेश नहीं कर सकी। वह खुद को सब्जियों के बीच व्यस्त कर लेती थी, बमुश्किल ही देख पाती थी कि बैक-डोर स्क्रीन पर नीरवता दिखाई दे। मार्गरेट सिंटन ने बेरंग से संपर्क किया, उसकी आँखें इतनी गुस्से में थीं कि श्रीमती। कॉम्स्टॉक वापस सिकुड़ गया।

"एल्नोरा के चेहरे के साथ क्या बात है?" मार्गरेट की मांग की।

श्रीमती। कॉमस्टॉक ने कोई जवाब नहीं दिया।

"तुमने उसे मारा, क्या तुमने?"

"मुझे लगा कि तुम अंधे नहीं थे!"

मार्गरेट सिंटन ने कहा, "मैं अभी लंबे समय से केट कॉमस्टॉक के साथ हूं," लेकिन मेरी आंखें आखिरी में खुली हैं। मैं जो देख रहा हूं, वह यह है कि मैंने आपको अच्छा नहीं किया और एल्नोरा ने एक बड़ा गलत किया। मुझे अंदाजा था। यह आपको जान लेने के लिए मार देगा, लेकिन मुझे लगता है कि आप कठिन हैं

कुछ भी खड़ा करने के लिए पर्याप्त है। मार दो या ठीक कर दो, तुम अभी ले आओ! ”

"आप किस बारे में फ्रॉड कर रहे हैं?" श्रीमती ने शांत मन से पूछा Comstock।

"आप!" मार्गरेट रोया। "आप! वह महिला जो अपने इकलौते बच्चे से प्यार करने का नाटक नहीं करती है। जो उसे एक महिला को विकसित करने की अनुमति देता है, जैसा कि आपने एलनोरा को दिया है, और हर तरह की उपेक्षा से संतुष्ट नहीं किया जा सकता है, लेकिन अभी तक दुरुपयोग जोड़ना चाहिए; और सभी उस व्यक्ति के बारे में मूर्ख विचार के लिए जो अपने नमक के लायक नहीं था! "

श्रीमती। कोमस्टॉक ने एक कुदाल उठाया।

"ठीक है जाओ!" उसने कहा। "अपने आप को खाली करो। यह आखिरी चीज है जो आप कभी भी करेंगे!"

"तो मैं इसे एक साफ काम कर दूँगा," मार्गरेट ने कहा। "तुम मुझे छू नहीं पाओगे। तुम वहीं खड़े रहोगे और सत्य को सुनोगे, और क्योंकि मैं तुम्हारा सामना करूंगा और तुम्हें बताऊंगा, तुम अपनी आत्मा में जानोगे कि यह सत्य है। जब रॉबर्ट कोमस्टॉक ने उस दलदल को उखाड़ फेंका तो वह इतना करीब था। वह अंदर गया, वह आपको जानना चाहता था कि वह कहाँ से आ रहा है। वह एल्विरा कार्नी को देखना चाहता था।

उनकी उस रात एक नृत्य में जाने की योजना थी-

"अपने होंठ बंद करो!" श्रीमती ने कहा। घातक शांत स्वर में कोमस्टॉक।

"तुम्हें पता है कि मैं उन्हें खोलने की हिम्मत नहीं करूंगा अगर मैं आपको सच्चाई नहीं बता रहा हूं। मैं साबित कर सकता हूं कि मैं क्या कहता हूं। मैं रीड्स से आ रहा था। यह जंगल में गर्म था और मैं कार्नी के एक पेय के लिए पारित होने के कारण बंद हो गया। एलविरा की अपाहिज बूढ़ी मां ने मुझे सुना, और वह किसी के साथ बात करने के लिए इतनी पागल थी, मैंने एक मिनट में कदम रखा। मैंने रॉबर्ट को रास्ते में आते देखा। एलविरा ने उसे भी देखा, इसलिए वह घर से बाहर चली गई। यह हास्यास्पद लग रहा था, और मैं बस जानबूझकर चला गया जहां मैं देख और सुन सकता था। वह उसे अपने वायलिन ले आया, और उसे तैयार होने के लिए कहा और उस रात उसके साथ जंगल में मिला, और वे एक नृत्य करने के लिए चले गए। ले लिया और छिपा दिया

अच्छी तरह से घर के लिए मचान में और उसने वादा किया था "" क्या आप कर रहे हैं? श्रीमती कॉमस्टॉक की मांग की।

"नहीं। मैं आपको पूरी कहानी बताने जा रहा हूं। आप अलनोरा को कुछ भी नहीं बख्शते। मैंने आपको नहीं छोड़ा। मैं उस दिन यहां नहीं था, लेकिन मैं आपको यह बता सकता हूं कि उसने कैसे कपड़े पहने थे, किस तरह से वह चला गया और उन्होंने कहा कि हर शब्द, हालांकि उन्होंने सोचा कि मैं उसकी माँ के साथ व्यस्त था और उन्हें नोटिस नहीं करेगा। अपने कुदाल को रखो, केट। मैं एल्विरा गया, उसे बताया कि मुझे क्या पता था और उसने मुझे एलिस्टोरा के लिए कॉम्स्टॉक के वायलिन दिया। तीन साल पहले। वह तब से इसे खेल रही है। मैं उसे मामूली रूप से नहीं देखूंगी और किसी दूसरे दिन एक ऐसे व्यक्ति के साथ दुर्व्यवहार करूंगी, जिसने अगर वह जीवित रहता तो आपका दिल तोड़ दिया होता। वह उन पुरुषों में से एक थे जो खुद पर भरोसा नहीं कर सकते थे और इसलिए कोई भी महिला उनके साथ सुरक्षित नहीं थी।

अब, क्या तुम उस पर शोक छोड़ोगे, और एन्नोरा न्याय करोगे? ”

श्रीमती। कोमस्टॉक ने कुदाल चलाने वाले को पकड़ लिया और उसे घुमाते हुए वह नीचे चला गया, और जंगल में एलविरा कार्नी के घर के पास जाने लगा। औसत सिर के साथ उसने पूल को पार कर लिया, तेजी से उसका पीछा किया। एलविरा कार्नी, पीछे की बाड़ में तौलिए लटकाते हुए, उसे आते देखा और उससे मिलने के लिए गेट की ओर चली गई। बीस साल तक वह उस यात्रा से डरी रही। चूंकि मार्गरेट सिंटन ने उसे लंबे समय से छिपी वायलिन का उत्पादन करने के लिए मजबूर किया था, क्योंकि वह इसे नष्ट करने से डरती थी, वह डरने की तुलना में करीब आ गई थी। पाप की मजदूरी का भुगतान करने के लिए पृथ्वी पर सबसे कठिन ऋण हैं, और वे हमेशा असुविधाजनक समय और अप्रत्याशित स्थानों पर एकत्र किए जाते हैं। श्रीमती। कोमस्टॉक का चेहरा और बाल इतने सफेद थे, कि उसकी गहरी आँखें उनकी सेटिंग में जलती हुई लग रही थीं। चुपचाप वह लंबे समय से पहले महिला को देखा।

"मैंने खुद को आने की परेशानी से बचाया हो सकता है," उसने कहा

अंत में, "मुझे लगता है कि आप पाप के रूप में दोषी हैं!"

"मैग सिंटन आपको क्या बता रहा है?" दुखी महिला ने बाड़ को जकड़ लिया।

"सच्चाई!" श्रीमती ने जवाब दिया कॉम्स्टॉक सक्सेसली। "अपराधबोध आपके चेहरे की हर पंक्ति में, आपकी आँखों में, आपके मनहूस शरीर पर है। यदि मैं इन सभी पिछले वर्षों में किसी भी समय आपके साथ एक अच्छी नज़र रखता हूँ, तो इसमें कोई शक नहीं कि मैं इसे केवल सादा रूप में देख सकता था। अब कर सकते हैं। कोई महिला या पुरुष वह नहीं कर सकता जो आपने किया है, और नहीं

हर एक को पढ़ने के लिए उन पर निर्धारित चिह्न। "

"दया!" कमजोर इलवीरा कार्ने "दया कीजिए!"

"दया?" श्रीमती का उपहास उड़ाया "दया! यह आप से एक अच्छा शब्द है! आपने मुझ पर कितनी दया की? कहाँ है वह दया जिसने कॉस्टॉक को अथाह कलह के कीचड़ में भेज दिया, और मुझे इसे देखने के लिए छोड़ दिया, और फिर इन सभी वर्षों में संघर्ष पर संघर्ष किया?" मुझे अपने जीवन के सभी दिनों में अपने बच्चे की उपेक्षा करने की दया के बारे में कैसे? दया? क्या आप वास्तव में मेरे लिए शब्द का उपयोग करने की हिम्मत करते हैं? "

"अगर तुम्हें पता था कि मैंने क्या सहा है!"

"सहा?" श्रीमती जी "यह दिलचस्प है। और प्रार्थना करो, तुमने क्या कष्ट उठाया है?"

"सभी पड़ोसियों को संदेह है और मुझ पर नीचे था। मेरे पास एक दोस्त नहीं था। मुझे हमेशा उसकी मौत का दोषी महसूस हुआ है! मैंने उसे एक हजार बार नीचे जाते देखा है, जैसा कि आपने कभी किया था। मैं उस कुंड के दूसरे किनारे पर खड़ा हूं और आपकी बात सुनी, और मैंने आपको सुनने के लिए खुद को अंदर रखने की कोशिश की, लेकिन मेरी हिम्मत नहीं हुई। मुझे पता था कि भगवान मुझे हमेशा के लिए जलाने के लिए भेज देंगे, लेकिन मैं बेहतर किया, अभी के लिए, उन्होंने मेरे शरीर पर जलन को सेट कर दिया है, और हर घंटे यह धीरे-धीरे मेरे जीवन को खा रहा है। डॉक्टर कहते हैं कि यह कैंसर है-

श्रीमती। कोमस्टॉक ने एक लंबी सांस ली। कुदाल पर उसकी पकड़ शिथिल हो गई और उसका कद उंचाई की ओर बढ़ गया।

"मुझे नहीं पता था, या परवाह नहीं है, जब मैं यहाँ आया था, बस मैंने क्या किया," उसने कहा। "लेकिन मेरा रास्ता साफ होने लगा है। यदि आपकी आत्मा का अपराधबोध सिर पर आ गया है, आपके शरीर पर एक कैंसर में, ऐसा लग रहा है जैसे सर्वशक्तिमान को उसकी सजा भुगतने में मेरी किसी भी मदद की जरूरत नहीं है। मैं वास्तव में उस के पास कहीं भी आने के लिए कुछ भी ठीक नहीं कर सकता है। यदि आप तब तक जलते रहेंगे जब तक कि आपका जीवन उस तरह की आग के साथ नहीं निकल जाता है, तो आप मुझे कुछ भी नहीं देते हैं!

"ओह, कैथरीन कोमस्टॉक!" समर्थन के लिए बाड़ से चिपके हुए एलविरा कार्नी को जकड़ लिया।

"ऐसा लगता है जैसे बाइबिल सही है जब वह कहता है, 'पाप की मजदूरी मृत्यु है,' क्या यह नहीं है?" श्रीमती ने पूछा। ।"जीवन में एक महिला के काम करने के बजाय, आपने निमंत्रण की मुस्कुराहट, और बिना कपड़े की पोशाक को चुना। अब आप मुझे बताएं कि आप बिना आग के आग से जलने के लिए चिह्नित हैं। और वह! यह उसके साथ छोटा था, लेकिन आपको बता दें कि उसने अपना हिस्सा प्राप्त कर लिया! उसने मुझे अपने होंठों पर एक असत्य के साथ छोड़ दिया, क्योंकि उसने मुझे बताया कि वह अपने वायलिन को एक नई कुंजी के लिए ओनाबाशा ले जा रहा था, जब उसने इसे आपके पास ले जाया। प्रेम और विवशता का हर व्रत। उसने कभी मुझसे झूठ बोला, उसके बाद उसने आपके होठों को छुआ, इसलिए जब उसने दलदल के गलत पक्ष की कोशिश की, तो मुझसे यह छिपाने के लिए कि वह किस दिशा में आ रहा था, वह उसके लिए बाहर पहुँच गया, और यह उसे मिल गया। 'जल्दी करो, या तो! यह उसे नीचे चूसा, धीमा और जानबूझकर।

"दया!" एलवीरा कार्नी को घेर लिया। "दया!"

"मैं शब्द नहीं जानती," श्रीमती ने कहा। Comstock। "आपने मुझसे बहुत पहले ही यह सब ले लिया था। पिछले बीस साल उस तरह के नहीं थे, जो दया सिखाते थे। मैंने कभी खुद पर और अपने बच्चे पर कोई नहीं किया। क्यों न्याय के नाम पर, मुझे चाहिए। आप पर, या उस पर दया करें? आप दोनों मुझसे बड़े थे, दोनों मजबूत, समझदार लोग, आपने जानबूझकर अपना कोर्स चुना जब आपने उसे फुसलाया, और वह, जब वह मेरे साथ बेवफा था। जब एक ढीला आदमी और एक लाइट वुमन का सामना करना पड़ता था। अंत में उनके लिए सर्वशक्तिमान को दोषी ठहराया गया, वे मुझ पर दया करने के लिए क्यों चिल्लाए? मुझे इसके साथ क्या करना था? "

एलविरा कार्नी ने पुताई गैसों में की।

"आपको आँसू आ गए, क्या आपके पास?" श्रीमती ने मार्वल किया Comstock। "मेरा सब कुछ बहुत पहले ही सूख गया था। मैंने अपने व्यर्थ जीवन, मेरे बिगड़े हुए चेहरे और बालों को हटाने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ी है, एक आदमी के काम के साथ मेरे वर्षों के संघर्ष, मेरे पड़ोसियों के बिल के खेतों के बीच की ज़मीन, या अंतिम ज्ञान वह आदमी जिसे मैं ख़ुशी-ख़ुशी बचाने के लिए मर गया था, एक रैटलस्नेक के बलिदान के लायक नहीं था। अगर अभी तक कुछ भी मुझसे आंसू नहीं बहा सकता है, तो यह उस भयानक अन्याय के बारे में सोचा जाएगा जो मैंने हमेशा अपनी लड़की के साथ किया है। 'किसी भी चीज के लिए तुम पर हाथ रखना, यह उसके लिए होगा। "

एलविरा कार्नी ने कहा, "अगर आप चाहते हैं, तो मुझे मार डालें।" "मुझे पता है कि मैं इसके लायक हूं, और मुझे परवाह नहीं है।"

"आप मुझे मारने के लिए तेजी से अपनी हत्या कर रहे हैं," श्रीमती ने कहा। Comstock। "मैं आपको नहीं छूता, अगर मैं कर सकता हूं तो उससे अधिक कोई भी। यदि एक बार कोई भी पुरुष या महिला मुझे जीवन की सबसे पवित्र चीजों के बारे में धोखा दे। मैं आपको ब्लैक प्लेग की तुलना में अधिक नहीं छूऊंगा।" मैं अपनी लड़की के पास वापस जा रहा हूं। ”

श्रीमती। कोमस्टॉक मुड़ गया और तेजी से जंगल के माध्यम से जाने लगा, लेकिन वह रुकने पर केवल कुछ छड़ें ले गया था, और कुदाल पर झुक कर, वह गहराई से सोच रहा था। फिर वह पीछे मुड़ी। एलवीरा अभी भी फैंस से चिपकी हुई है, जोर-जोर से चिल्ला रही है।

"मुझे नहीं पता," श्रीमती ने कहा। कॉमेस्टॉक, "लेकिन मैंने आपके साथ एक गलत धारणा छोड़ दी। मैं नहीं चाहता कि आप यह सोचें कि मैं मानता हूं कि सर्वशक्तिमान ने आपको अपने पापों की सजा के रूप में जलाने के लिए एक कैंसर सेट किया है। मैं नहीं करता! मैं और भी बहुत कुछ सोचता हूं सर्वशक्तिमान। प्रबंधन करने के लिए अपने हाथों पर पूरी दुनिया के साथ, मुझे विश्वास नहीं हो रहा है कि उसके पास हमारे नीचे देखने का समय है, और आप हम सभी पापियों के लाखों लोगों से बाहर हैं, और एक विशेष प्रकार का अत्याचार करते हैं। आप को खाने के लिए। यह करने के लिए एक सज्जनता से बात नहीं होगी, और सबसे पहले, सर्वशक्तिमान एक सज्जन के लिए बाध्य है। मुझे लगता है कि एक चोट और खराब रक्त की संभावना है जो आपकी परेशानी का कारण है। वैसे भी, मुझे मिल गया है। आपको बता दें कि सबसे साफ-सुथरा गृहिणी, जिसे मैं कभी भी जानता था, और एक रईस ईसाई महिला थी, जिसे धीरे-धीरे एक कैंसर ने खा लिया था। उसे एक गरीब डॉक्टर के लापरवाह काम से मिली थी। सर्वशक्तिमान पाप और बीमारी को माफ करना है, नहीं आविष्कार करो और इसे फैलाओ। "

जब वह फिर से मुड़ी तो वह कुछ ही कदम चली थी।

"यदि आप बहुत सारे लाल तिपतिया घास को इकट्ठा करेंगे, तो इसकी एक चाय को लाइ के रूप में मजबूत बना सकते हैं, और क्वार्ट्स पी सकते हैं, मुझे लगता है कि संभावना है कि यह आपकी मदद करेगा, यदि आप बहुत दूर नहीं गए हैं। वैसे भी, यह आपके रक्त को ठंडा कर देगा। सहन करना आसान है। ”

फिर वह तेजी से घर चली गई। अकेला केबिन दर्ज करें, न तो वह बाहर बैठ सकता है और न ही सोच सकता है। उसने बीट के एक बिस्तर पर हमला किया और उसके चेहरे और शरीर से पसीना निकलने तक उसे फंदे से उतारा। जब वह एक और स्ट्रोक लेने के लिए बहुत थक गई थी तो उसने स्नान किया और सूखे कपड़ों पर डाल दिया। अपनी पोशाक को हासिल करने में उसने अपने पति के ध्यान से संरक्षित कपड़ों को एक दीवार पर लिटाया। उसने उसे एक बन्दूक में इकट्ठा किया और दलदल में ले गया। टुकड़ा-टुकड़ा करके उसने दलदल के हरे-भरे पंजे में उन सभी लेखों को देखा जो उसने सावधानी से धूल खाए थे और सालों से पतंगों से लड़ते रहे, और देखते रहे कि धीरे-धीरे उन्हें चूसा जा रहा है। वह अपने कमरे में वापस गई और अपनी बंदूक और रिवॉल्वर को छोड़कर हर तरह के स्क्रैप को इकट्ठा कर लिया, जो रॉबर्ट कॉम्स्टॉक का था, और उसे दलदल में फेंक दिया। फिर पहली बार उसने अपना दरवाज़ा खुला खोला।

वह अब और अधिक थका देने वाली थी, लेकिन एक अशांति ने उसे विचलित कर दिया। वह एल्नोरा चाहती थी। ऐसा लगता है कि वह तब तक इंतजार नहीं कर सकती थी जब तक कि लड़की ने आकर अपना फैसला नहीं सुनाया। अंत में, श्रीमती, उसके निकट जाने के प्रयास में कोमस्टॉक सीढ़ियों पर चढ़ गया और एलनोरा के कमरे के चारों ओर देखता रहा। यह बहुत अपरिचित था। चित्र उसके लिए अजीब थे। कमीशन ने इसे पैकेज और बंडल के साथ भर दिया था। दीवारों को कोकून से कवर किया गया था; मोथ और ड्रैगनफलीज़ को हर जगह पिन किया गया था। बिस्तर के नीचे वह आधा दर्जन बड़े सफेद बक्से देख सकती थी। उसने एक को बाहर निकाला और ढक्कन उठा लिया। नीचे पतली कॉर्क की एक शीट के साथ कवर किया गया था, और लंबे समय तक इसमें चिपके हुए पिन बड़े, मखमली पंख वाले पतंगे थे। हर एक को लेबल किया गया था, हमेशा दो तरह के होते थे, कई मामलों में चार, पुरुष और महिला दोनों के अंडर और ऊपरी पंख दिखाते थे। वे हर रंग और आकार के थे।

श्रीमती। कॉम्स्टॉक ने उसकी सांस तेज कर दी। एल्नोरा उन्हें कब और कहाँ मिला? वे सबसे उत्तम नजारे थे जिन्हें महिला ने कभी देखा था, इसलिए उन्होंने अपनी सुंदर सामग्रियों पर दावत देने के लिए सभी बॉक्स खोले। जैसा कि उसने किया था, उसके और उसके बच्चे के बीच की दूरी के बारे में और अधिक पूरी तरह से समझ में आया। वह समझ नहीं पा रही थी कि एलनोरा स्कूल कैसे गई थी, और उसने चुपके से इतना काम किया। जब यह खत्म हो गया था, आखिरी पतंगे के लिए, वह माँ, जो पहली विश्वासपात्र और सहायक होनी चाहिए थी, निराशा लाने वाली थी। छोटे आश्चर्य कि एलनोरा उससे नफरत करने आई थी।

श्रीमती। कॉम्स्टॉक ध्यान से बंद हो गया और बक्से को बदल दिया; और फिर से कमरे के चारों ओर देखने लगा। इस बार उसकी नज़र कुछ ऐसी किताबों पर टिकी हुई थी, जिन्हें उसने पहले कभी देखा नहीं था, इसलिए उसने एक को उठाया और पाया कि यह एक पतंगे की किताब थी। उसने पहले पृष्ठों पर नज़र रखी और जल्द ही उत्सुकता से पढ़ रही थी। जब पाठ प्रजातियों के वर्गीकरण तक पहुंच गया, तो उसने इसे नीचे रखा, दूसरे को उठाया और परिचयात्मक अध्याय पढ़ा। उस समय तक उसका मस्तिष्क अलग-अलग चारा और चमकदार रोशनी के साथ पतंगों को पकड़ने के बारे में विचारों की उलझन में था।

वह गहराई से सोचते हुए सीढ़ियाँ उतर गया। अभी भी बैठने में असमर्थ होने के कारण और कुछ नहीं करने के लिए उसने घड़ी पर नज़र डाली और रात का खाना तैयार करना शुरू कर दिया। काम घसीटा। एक चिकन को छीन लिया गया और जल्दी से कपड़े पहने। एक मसाला केक अस्तित्व में आया। स्ट्रॉबेरी जो कि बरकरार रखने के इरादे से बनाई गई थी, शॉर्टकेक में चली गई। केबिन से स्वादिष्ट दुर्गंध। उसने मेज पर कई अतिरिक्त स्पर्श किए और फिर सड़क को देखना शुरू किया। सब कुछ तैयार था, लेकिन एल्नोरा नहीं आया। फिर पके हुए भोजन को गर्म रखने और उसे खराब न करने की कोशिश करने की उत्सुक प्रक्रिया शुरू हुई। पक्षी बिस्तर पर चले गए और शाम ढल गई। श्रीमती। कोमस्टॉक ने आग छोड़ दी और मेज पर रात का खाना लगाया। फिर वह बाहर गई और सामने की चौखट पर बैठकर अपने चारों ओर रात को रेंगती हुई देखती रही। गेट के चरमराते ही वह उत्सुकता से जाने लगी, लेकिन वेस्ले सिंटन ही आ रहा था।

"कैथराइन, मार्गरेट और एलनोरा गुजर गए जहां मैं आज दोपहर काम कर रहा था, और मार्गरेट गाड़ी से बाहर निकली और मुझे बाड़ पर बुलाया। उसने मुझे बताया कि उसने क्या किया है। मैं तुमसे यह कहने के लिए आया हूं कि मुझे क्षमा करें।" सुना है कि मैंने इसे कई बार करने की धमकी दी है, लेकिन मैं कभी भी इसे पूरा नहीं कर पाया हूं। अगर मैं इसे पूर्ववत कर सकता हूं तो मैं एक अच्छा सौदा दूंगा, लेकिन मैं नहीं कर सकता, इसलिए मैं आपको यह बताने के लिए आया हूं कि कैसे क्षमा करें। मैं हूँ। "

"आप के लिए खेद है कुछ मिल गया है" श्रीमती ने कहा। कॉम्स्टॉक, "लेकिन संभावना है कि हम एक ही बात के बारे में नहीं सोच रहे हैं। यह मुझे अज्ञानता में जीने की तुलना में सच्चाई को जानने के लिए कम पीड़ा देता है। अगर मैग में एक प्यादे की भावना थी, तो उसने मुझे बहुत पहले ही बता दिया था। यही दुख है। मुझे, यह सोचने के लिए कि आप दोनों जानते हैं कि रॉबर्ट एक घंटे के ईमानदार दुःख के लायक नहीं था, फिर भी आपने मुझे इन सभी वर्षों के लिए शोक व्यक्त किया और एलनोरा की उपेक्षा की, जबकि मैंने ऐसा किया है। अगर मेरे पास आपको माफ करने के लिए कुछ भी है, तो यही है। है। "

वेस्ले ने अपनी टोपी हटा दी और एक बेंच पर बैठ गया।

"कैथरीन," उन्होंने पूरी गंभीरता से कहा, "कोई भी कभी नहीं जानता कि आपको कैसे लेना है।"

"क्या यह बहुत ज्यादा होगा जो मुझे सादे सामान्य ज्ञान के कुछ अनाज लेने के लिए ले जाएगा?" उसने पूछताछ की। "आप यह सब समय से जानते हैं कि कॉम्स्टॉक को वह मिल गया जिसके वह हकदार थे, जब वह एक दलदल में एक अप्रयुक्त तरीके से चुपके करने के लिए चला गया, जिसके साथ वह बहुत परिचित नहीं था। अब मुझे यह सोचना चाहिए था कि आप उसे जानते हुए भी ऐसा ही करेंगे। सबसे अच्छी विधि होगी

मुझे उसके लिए पीनिंग करने और मेरे बच्चे को हल्का करने के लिए। "

"स्वर्ग केवल जानता है कि हमने उसके बारे में सोचा है, और अक्सर इसके बारे में बात की है, लेकिन हम दोनों बहुत बड़े कायर थे। हमने आपकी हिम्मत नहीं की।"

"तो तुम साल-दर-साल आगे बढ़ते गए, मुझे एल्नोरा के प्रति उदासीनता दिखाते हुए, और फिर भी थोड़ी-बहुत घोड़े की समझ ने तुम्हें इशारा किया होगा कि वह मेरी मुक्ति थी। इसे देखो! एक साल में शादी नहीं की। उसकी सारी प्रतिज्ञाएँ प्यार और निष्ठा ने मुझे कुछ महीनों में भुला दिया, और एक नृत्य और एक लाइट वुमन से पहले मेरे प्रति निष्ठा बनी रही, इसलिए उन्हें झूठ बोलना पड़ा और उनके लिए छींटाकशी करना पड़ा। जीवन के लिए ऐसी क्या संभावना है? मैं पुरुषों और महिलाओं को जानता हूं। एक सम्माननीय आदमी एक सम्मानजनक आदमी है, और एक झूठा एक झूठा है, दोनों पैदा होते हैं और नहीं बनाए जाते हैं। कोई भी दूसरे को नहीं बदल सकता है वही पुराने तेंदुए इसके धब्बे बदल सकते हैं। एक आदमी एक महिला को पहला असत्य बताता है। उस प्रकार से, दूसरे लोग मोटे, तेज, और पहाड़ ऊँचे हो जाते हैं। वे अपने उथल-पुथल के बीच कुछ भी उजाड़ कर लाते हैं, जो मैंने पूरी तरह से झेला है। यदि वह छह महीने और जीवित रहता, तो मुझे उसे पता होना चाहिए कि वह किस लिए पैदा हुआ था। यह उसके खून में था। उसके पहले उसके पिता और दादा फिजलिंग, डांसिंग पीपल थे इ; लेकिन मैं उसके बारे में निश्चित था। मुझे लगा कि हम ओहियो को छोड़ कर यहाँ अकेले आ सकते हैं, और मैं उससे इतना प्यार कर सकता हूँ और उसे अपने काम में दिलचस्पी ले सकता हूँ, कि वह एक आदमी होगा। सभी मूर्ख, फलहीन नौकरियों में से कोई भी प्राणी, जो उसे धोखा देकर शुरू होता है, वह मूर्ख महिला है जिसे कभी भी चलाया जाता है। मुझे आपसे अधिक खेद है और मार्गरेट ने मुझे बताने के लिए अपना रास्ता स्पष्ट नहीं किया। मुझे लगता है कि अगर वह रहते तो कुछ और महीनों में यह पता चल जाता और मैं इसे एक दिन भी नहीं ले पाता। जो आदमी एक बार मुझसे अपनी प्रतिज्ञा तोड़ता है, उसे दूसरा मौका नहीं मिलता। मैं सच्चाई और सम्मान देता हूं। मुझे इसके बदले में पूछने का अधिकार है। मुझे खुशी है कि मैं अंत में समझ रहा हूं। अब, अगर एलोनोरा मुझे माफ़ कर देगा, तो हम एक नई शुरुआत करेंगे और देखेंगे कि जीवन के बचे हुए हिस्से से हम क्या बना सकते हैं। अगर वह नहीं करेगी, तो यह सीखने का मेरा समय होगा कि वास्तव में दुख का क्या मतलब है। "

"लेकिन वह करेगा," वेस्ले ने कहा। "जब उसे समझाया जाए तो वह उसकी मदद नहीं कर सकती।"

"मुझे लगता है कि वह घर आने के बारे में कोई जल्दबाजी नहीं कर रही है। क्या आप जानते हैं कि वह कहाँ है या वह क्या कर रही है?"

"मैं नहीं। लेकिन संभावना है कि वह जल्द ही साथ होगा। मुझे रात के काम के साथ बिली की मदद करनी चाहिए। अलविदा, कथारिन। धन्यवाद प्रभु आप आखिर में खुद आए हैं!"

उन्होंने हाथ हिलाया और वेसली सड़क पर उतर गए जबकि श्रीमती। कॉम्स्टॉक केबिन में प्रवेश किया। वह खाना निगल नहीं सकती थी। वह पिछले दरवाजे में खड़ी पतंगों के लिए आकाश को देख रही थी, लेकिन वे बहुत अधिक नहीं लग रहे थे। उसकी आत्मा डूब गई और उसने असमय सांस ली। तभी उसे सामने स्क्रीन सुनाई दी। एल्नोरा सीढ़ियों से पैर छूते ही वह बीच के दरवाजे पर पहुंची।

"जल्दी करो, और तैयार हो जाओ, एलनोरा," उसने कहा। "आपका सपोर्ट अब लगभग खराब हो चुका है।"

एलनोरा ने अपने पीछे सीढ़ी के दरवाजे को बंद कर दिया, और अपने जीवन में पहली बार, भारी लीवर को फेंक दिया, जिसने किसी को भी सीढ़ियों से नीचे रोक दिया। श्रीमती। कोमस्टॉक ने थूड़ को सुना, और जानता था कि इसका क्या मतलब है। वह थोड़ा पीछे हट गई और सहारे के लिए चौखट पकड़ ली। कुछ मिनटों तक वह वहीं खड़ी रही, फिर पास की कुर्सी पर बैठ गई। लंबे समय के बाद वह उठी और आँख बंद करके आधा सो गई, उसने खाना अलमारी में रखा और मेज को ढँक दिया। उसने एक हाथ में दीपक लिया, दूसरे में मक्खन, और वसंत के घर में जाने लगी। कुछ उसके चेहरे के करीब ब्रश किया, और वह समय में बस एक पंख वाले प्राणी को केबिन के ऊपर उठते और दूर पालने के लिए देखा।

"वह एक रात की चिड़िया थी," उसने कहा। जैसे ही उसने पानी में मक्खन लगाना बंद किया, एक और विचार आया। "शायद यह एक पतंगा था!" श्रीमती। कॉम्स्टॉक ने मक्खन को गिरा दिया और दीपक के साथ बाहर फेंक दिया; उसने इसे अपने सिर के ऊपर ऊंचा रखा और तब तक इंतजार किया जब तक उसकी बाहों में दर्द नहीं हुआ। रात के छोटे कीड़े इकट्ठे हुए, और आख़िर में थोड़ी धूल भरी चक्की मिली, लेकिन किसी भी आकार का कुछ भी नहीं आया।

"मुझे जाना चाहिए कि वे कहाँ हैं, अगर मैं उन्हें प्राप्त करूँ," श्रीमती ने कहा। Comstock।

वह उच्च जूते की स्टूट जोड़ी के बाद खलिहान में गया था, जो उसने गहरी बर्फ में स्टॉक खिलाया था। पीछे के दरवाजे के पास इन्हें फेंककर वह स्प्रिंग हाउस के ऊपर मचान पर चढ़ गया, और एक पुराने लॉर्ड ऑयल लालटेन और तेल के लिए पहले निर्माण में से एक का शिकार किया। इन दोनों को उसने साफ किया और भरा। उसने तब तक सुना जब तक सीढ़ियों पर सब कुछ आधे घंटे से अधिक नहीं हो गया। उस समय तक साढ़े ग्यारह बज चुके थे। फिर वह रसोई से लालटेन ले गई, दो पुराने वाले, एक मुट्ठी भर माचिस, सुतली की एक गेंद और धीरे से दरवाजा बंद करते हुए केबिन से चली गई।

पीछे के कदमों पर बैठकर, उसने जूते पहन लिए, और फिर जून की रात सुगंधित होकर खड़ी हो गई, पहले अपनी जमीन पर लकड़ियों की दिशा में, फिर लिम्बर्लोस्ट की ओर। इसकी रूपरेखा इतनी अंधकारमय थी और मना करने पर वह झेंप गई और जंगल की ओर जाने वाले मार्ग का अनुसरण करते हुए बगीचे में चली गई, लेकिन जब वह पूल के समीप पहुंची तो उसके घुटनों में दर्द हुआ और उसका साहस भाग गया। वह ज्ञान जो उसकी आत्मा में था, वह अब खुश था कि रॉबर्ट कॉम्स्टॉक उसके निचले हिस्से में था, जिसने उसे भयभीत कर दिया था, जिसने निडर होकर उसे वहाँ विलाप किया था, रातें अनकही थीं। वह नहीं जा सकी। उसने बगीचे की पीठ को छोटा किया, एक खेत को पार किया, और सड़क पर निकल आया। जल्द ही वह लिम्बरलोस्ट पहुंच गई। वह तब तक शिकार करती रही जब तक कि उसे पुरानी पगडंडी नहीं मिल गई, फिर उसने लॉग्स पर ठोकर खाई और लताओं और घासों के माध्यम से उसका पीछा किया। भारी जूते उसके पैरों पर चढ़ गए, ओवरहैजिंग शाखाओं ने उसके चेहरे को मार दिया और उसके बाल खींचे। लेकिन उसकी आँखें आसमान पर थीं क्योंकि वह रात में तनाव में चली गई थी, जो पंख पर एक जीवित प्राणी के लक्षण खोजने की उम्मीद कर रही थी।

तब तक वह सही आकार के पास कुछ सोचती हुई उड़ान को देखने लगी। उसे कुछ पता नहीं था कि वह कहाँ है, लेकिन उसने रुक कर, एक लालटेन को जलाया और उसे उतना ही लटका दिया जितना कि वह पहुँच सके। कुछ ही दूरी पर उसने दूसरा और फिर तीसरा स्थान रखा। वस्तुएं निकट आ गईं और निराशा से बीमार होकर उसने देखा कि वे चमगादड़ हैं। सांप या विषैले कीड़ों के बारे में सोचे बिना, नम दलदली घास में उकसाना, उसने इंतजार किया, उसकी आँखें लालटेन से लालटेन की ओर घूम रही थीं। एक बार जब उसने सोचा कि उच्च उड़ान का एक प्राणी लॉर्ड ऑयल लाइट के पास गिरा है, तो वह सांस रोककर इंतजार कर रही थी, लेकिन या तो यह पारित हो गया या यह एक भ्रम था। उसने पुराने लालटेन पर नज़र डाली, फिर नए पर, और एक करीब रेंगते हुए अपने पैरों पर था। एक छोटे से पक्षी के रूप में कुछ बड़ा चारों ओर लहरा रहा था। श्रीमती। कोमस्टॉक को पसीना आने लगा, जबकि उसका हाथ बेतहाशा हिल गया। करीब वह क्रीप कर गई और जैसे ही वह इसके लिए पहुंची, कुछ इसी तरह से बह गई और दोनों एक साथ उड़ गए।

श्रीमती। कोमस्टॉक ने अपने दांत सेट किए और कांपने लगा। एक लंबे समय के लिए टिड्डियों ने बलात्कार किया, कोड़ा-गरीब-विल ने रोया और रात के जीवन का एक स्थिर हास्य उसके कानों में धड़कता है। दूर आकाश में उसने कुछ आते देखा जब वह एक गिरते पत्ते से बड़ा नहीं था। सीधे प्रकाश की ओर यह उड़ गया। श्रीमती। कॉमस्टॉक जोर से प्रार्थना करने लगा।

"इस तरह, हे भगवान! इसे इस तरह से आओ! कृपया! हे भगवान, इसे कम भेजें!"

पतंगा पहले प्रकाश में झिझकता था, फिर धीरे-धीरे, आसानी से वह दूसरी ओर आ जाता था, मानो हवा का एक मार्ग। इसने लालटेन के पास एक पत्ती को छुआ और चल दिया। श्रीमती के रूप में। कोमस्टॉक उसके लिए एक पतली पीली स्प्रे उसके हाथ और आसपास के पत्तों को गीला कर दिया। जब उसके पंख उसकी पीठ के ऊपर उठे, तो उसकी उंगलियां एक साथ आ गईं। उसने पतंगे को ज्योति के पास रखा। यह पीले रंग की तुलना में अधिक भूरे रंग का था, और उसे याद आया कि उस दोपहर के बक्से में कुछ इस तरह से देखा गया था। यह संग्रह को पूरा करने के लिए आवश्यक नहीं था, लेकिन एन्नोरा इसे चाह सकती है, इसलिए श्रीमती। कॉमस्टॉक पर आयोजित। तब सर्वशक्तिमान दयालु था, या प्रकृति पर्याप्त थी, जैसा कि आप इसे देखते हैं, परेशान होने के कानून का पालन करने के लिए, कीट ने फिर से स्प्रे फेंक दिया जिसके द्वारा कुछ लगता है कि यह अपनी तरह से आकर्षित होता है, और उदारता से श्रीमती को छिड़कता है। कॉम्स्टॉक की पोशाक सामने और हथियार। उस पल से, वह अब तक का आविष्कार किया सबसे अच्छा कीट चारा बन गया। रेंज में हर पॉलीपेमस ने उसे तेज कर दिया, और रात के अन्य स्पंदनशील जीवों ने पीछा किया। आमद उसके रास्ते पर आ गई। वह बेतहाशा इधर-उधर छीनती रही जब तक कि उसके हाथ में एक नहीं था और उन्हें डालने के लिए कोई जगह नहीं थी। वह और अधिक आ रही है, और उसके दिल को देख, लंबे उत्साह के तनाव के साथ सूजन, दयनीय रूप से चोट लगी है। वह टूटे हुए विस्मयादिबोधक में प्रार्थना करती थी जो हमेशा श्रद्धा नहीं करते थे, लेकिन अधिक गहन बयाना में कभी भी मानव आत्मा नहीं थी।

पतंगे आ रहे थे। उसके प्रत्येक हाथ में एक था। वे पीले नहीं थे, और वह नहीं जानती थी कि क्या करना है। वह चारों ओर देखती रही कि उसने क्या किया है, और उसके धड़कते हुए दिल को रोकने के लिए किसी तरह की खोज करने की कोशिश की और हर पेशी कड़ी हो गई। दो गज की दूरी पर एक क्राउचिंग आकृति की मंद रूपरेखा थी, और उनके मालिक ने सोचा कि आंखों की एक जोड़ी ने छिपी हुई है, प्रकाश को एक ठंडी धारा में पकड़ लिया। उसका पहला आवेग जीवन के लिए चीखने और उड़ने के लिए था।

श्रीमती।....

श्रीमती।.......

श्रीमती।..........

श्रीमती।..................

श्रीमती।......................

श्रीमती।............................

.........................................................

0
$ 0.00
Avatar for diyabosu124
3 years ago

Comments