पूछा

0 8
Avatar for diyabosu124
3 years ago

आशा ने पूछा, "सच बताओ, मेरी आँखों में रेत कैसे महसूस हुई?"

"बुराई नहीं," महेंद्र ने कहा।

आशा बहुत परेशान हुई और बोली, "तुम्हें अब कोई पसंद नहीं है।"

महेंद्र। सिर्फ एक आदमी को छोड़कर।

आशा ने कहा, "ठीक है, चलो उससे थोड़ी बेहतर बात करते हैं, उसके बाद ही समझ पाऊँगी कि तुम्हें यह पसंद है या नहीं।"

महेंद्र ने कहा, "फिर से बात करो! अब मैं समझता हूं कि यह इसी तरह जारी रहेगा।"

आशा ने कहा, "यहां तक ​​कि राजनीति के लिए, आपको लोगों से बात करनी होगी। एक दिन, अगर आप परिचित को देखना बंद कर देते हैं, तो मुझे बताएं कि आप अपनी आंखों में रेत के बारे में क्या सोचते हैं। आप सभी आश्चर्यचकित हैं। अगर कोई और था, तो आप उस लड़की से बात करने के लिए बाहर जाएंगे, जैसे कि आप एक थे। बड़ा खतरा आया। "

महेंद्र अन्य लोगों के साथ अपने मतभेदों के बारे में सुनकर बहुत खुश था। उसने कहा, "ठीक है, यह ठीक है। मुझे व्यस्त रहने की आवश्यकता है। मेरे पास भागने की जगह नहीं है, मैं आपकी प्रेमिका को भागने की जल्दी में नहीं देखता - इसलिए हम उसे कभी-कभी देखेंगे, और अगर हम करते हैं, तो हम विनम्र हो जाएंगे। आपके पति के पास एक आदर्श शिक्षा है।"

महेंद्र ने मन बना लिया था कि बिनोदिनी अब से किसी भी बहाने दिखाई देगी। गलत समझा। आप बिनोदिनी से भी नहीं गुजर सकते - आप दुर्घटना से भी नहीं मिलेंगे।

महेंद्र बिनोदिनी के मुद्दे को अपनी पत्नी के सामने नहीं उठा सके, ऐसा नहीं है कि वह कुछ चिंतित दिखे। कभी-कभी महेंद्र की छुपाने और दबाने की उत्सुकता भी मनोरंजन की मामूली इच्छा बढ़ जाती है। उसके बाद, बिनोदिनी की उदासीनता उसे उत्तेजित करती रही।

बिनोदिनी से मिलने के अगले दिन, महेंद्र निताई मुस्कुराते हुए लग रहे थे और आशा से पूछा, "ठीक है, आपके अक्षम पति को उसकी आँखों में रेत के बारे में कैसा लगा।"

महेंद्र की इतनी प्रबल अपेक्षा थी कि प्रश्न पूछने से पहले उन्हें आशा से विस्तृत रिपोर्ट मिल जाएगी। लेकिन इसीलिए जब उन्होंने फल नहीं उठाया तो उन्होंने धैर्य से सवाल उठाया।

आशा मुश्किल में थी। आंखों में रेत कुछ नहीं बोली। आशा सखी से बहुत असंतुष्ट थी।

उसने अपने पति से कहा, "रोसो, चलो एक दो दिन पहले बात करते हैं, मैं तुमसे बाद में बात करूँगी। तुम कल कितने दिनों से देख रहे हो?"

महेंद्र भी इससे कुछ निराश थे और मनोरंजन के प्रति उदासीनता दिखाना उनके लिए और अधिक कठिन हो गया।

इन सभी चर्चाओं के बीच, बिहारी ने आकर पूछा, "महिंदा क्या है, आज आपका क्या तर्क है?"

महेंद्र ने कहा, "देखो भाई, कुमुदिनी या प्रोमोदिनी या कोई व्यक्ति जिसके साथ तुमने अपनी झाड़ी की बाल की रस्सी या मछली के कांटे या पत्ती बाँध रखी है, लेकिन मुझे यह कहते हुए सिगरेट की राख या माचिस की तीली डालनी होगी, नहीं तो मैं नहीं बचूँगा।"

आशा के घूंघट में, एक मूक झगड़ा खड़ा हो गया। बिहारी ने एक पल के लिए महेंद्र के चेहरे को देखा और कहा, "बोथन, लक्षण अच्छे नहीं हैं। यह सब भूल जाना है। मैंने तुम्हारी आँखों में रेत देखी है। अगर मैं इसे बार-बार देखता हूँ, तो मुझे नहीं लगेगा कि यह एक दुर्घटना है।" मैं कर सकता हूं। लेकिन जब महिंद्रा इतना कर रहा है, तो यह बहुत संदेह की बात है। ”

महेंद्र के साथ बिहारी के कई मतभेद, आशा को एक और प्रमाण मिला।

अचानक महेंद्र की तस्वीर-आदत एक शौक बन गई। उन्होंने पहले फोटोग्राफी सीखना शुरू कर दिया था और बाहर कर दिया था। अब उन्होंने कैमरे की मरम्मत की और कुछ अर्क खरीदे और तस्वीरें लेने लगे। घर के नौकर बेहर तक तस्वीरें लेने लगे।

मुझे अपनी आंखों में रेत की तस्वीर लेनी थी।

महेंद्र ने बहुत संक्षेप में कहा, "ठीक है।"

उसकी आँखों में रेत अधिक संक्षेप में कहा, "नहीं।"

आशा को फिर से एक रणनीति के साथ आना पड़ा और वह रणनीति शुरू से ही बिनोदिनी के लिए अदृश्य नहीं रही।

विचार यह है कि दोपहर में आशा उसे अपने बेडरूम में लाएगी और किसी तरह उसे सोने के लिए रखेगी और महेंद्र उस स्थिति में एक तस्वीर लेगा और अवज्ञाकारी प्रेमिका को उचित रूप से जब्त कर लेगा।

हैरानी की बात है कि बिनोदिनी दिन में कभी नहीं सोती है। लेकिन जब वह आशा के घर आया तो उस दिन उसकी आँखें खुली की खुली रह गईं। अपने चेहरे पर लाल रंग की शॉल के साथ, वह अपने हाथों से अपने सिर को सोते हुए खुली खिड़की के सामने इतने खूबसूरत तरीके से गिर गया कि महेंद्र ने कहा, "ऐसा लगता है जैसे वह तस्वीरें लेने के लिए तैयार है।"

महेंद्र ने अपना पांव थामा और कैमरा ले आया। चित्र लेने के लिए किस पक्ष से बेहतर होगा यह तय करने के लिए, बिनोदिनी को विभिन्न पहलुओं पर एक लंबा नज़र रखना पड़ा। वास्तव में, कला के लिए, शीयर को सरासर जिज्ञासा के कारण अपने ढीले बालों को एक जगह से हटाना पड़ा - उसे इसे फिर से सही करना पड़ा क्योंकि वह इसे पसंद नहीं करती थी। आशा ने उसके कान में फुसफुसाते हुए कहा, "अपने पैरों पर शॉल को थोड़ा बाईं ओर ले आओ।"

आप्टू आशा ने अपने कान में फुसफुसाते हुए कहा, "मैं इसे ठीक नहीं कर सकती, मैं तुम्हें जगा दूंगी - तुम इसे निकाल लो।"

महेंद्र ने एक तरफ रख दिया।

जब उन्होंने आखिर में तस्वीर लेने के लिए कांच को कैमरे में भर दिया, तो बिनोदिनी नारिया झल्लाकर उठ बैठीं। आशा जोर से हँस पड़ी। बिनोदिनी बहुत गुस्से में थी - उसने अपनी तेज आँखों से महेंद्र पर एक फायरबॉल फायर किया और कहा, "भारी अन्याय।"

महेंद्र ने कहा, "अन्याय, उसे कोई संदेह नहीं है। लेकिन मैंने भी चोरी की, लेकिन चोरी का सामान घर नहीं आया। इसका मतलब है कि इसके बाद मेरा जीवन खत्म हो गया है! उसे अन्याय खत्म करने दें और उसके बाद उसे सजा दें।"

आशा ने बिनोदिनी को भी बहुत जकड़ लिया। तस्वीर ली गई। लेकिन पहली तस्वीर खराब निकली। इसलिए अगले दिन चित्रकार दूसरी तस्वीर लिए बिना नहीं छोड़ा। उसके बाद, बिनोदिनी दोस्ती के संकेत के रूप में एक साथ दो गर्लफ्रेंड की तस्वीर लेने के प्रस्ताव के लिए "नहीं" नहीं कह सकी। उसने कहा, "लेकिन यह आखिरी तस्वीर है।"

यह सुनते ही महेंद्र ने तस्वीर को बर्बाद कर दिया। इस तरह, तस्वीरें लेने के लिए बातचीत बहुत आगे बढ़ गई।

1
$ 0.00
Avatar for diyabosu124
3 years ago

Comments