जिसमें एलोनोरा पर माँ का प्यार सबसे अच्छा है, और वह कीट शिकार में सहायक है

0 11
Avatar for diyabosu124
3 years ago

जिसमें एलोनोरा पर माँ का प्यार सबसे अच्छा है, और वह कीट शिकार में सहायक है

अलनोरा भोर में जागते हैं और अपरिचित कमरे के चारों ओर टकटकी लगाकर देखते हैं। उसने देखा कि मर्दाना पोशाक और सामान का हर निशान गया था, और जानता था, बिना किसी स्पष्टीकरण के, इसका क्या मतलब था। किसी कारणवश उसके पिता के हर ठोस सबूत को गायब कर दिया गया था, और उसकी जगह लेने की अनुमति दी जा रही थी। वह अपनी मां की ओर देखने लगी। श्रीमती। कोमस्टॉक का चेहरा सफ़ेद और हगार्ड था, लेकिन उस पर गहरा शांति एल्नोरा की अभिव्यक्ति को पहले कभी नहीं देखा था। जैसा कि उसने अपने बगल में तकिया पर सुविधाओं का अध्ययन किया, लड़की का दिल कोमलता में धड़क गया। उसे पूरी तरह से एहसास हुआ कि उसकी मां ने जो भी किया है, वह पूरी तरह से किसी और को हो सकता है। रात के विचारों ने भय को दूर किया। वह धीरे से बिस्तर से फिसल गई, अपने कमरे में गई, कपड़े पहने और रसोई में प्रवेश करने के लिए एम्परर्स में शामिल हुई और नाश्ता तैयार किया। इस जोड़ी को कैलिको के टुकड़े से चिपके हुए छोड़ दिया गया था। कैलिको था और सुंदर पंखों के कुछ टुकड़े। एक चूहे ने पतंगे को खा लिया था!

"सभी भयावह भाग्य का अच्छा!" हांफता हुआ एलनोरा।

अपनी मां के पहले विचार के साथ, उन्होंने पतंगों की राख में उन्हें दफनाने वाले पतंगों के अवशेषों को पकड़ा। वह बैग को अपने कमरे में ले गई, जल्दी से अपनी सामग्री जारी कर रही थी, लेकिन एक और पीला नहीं था। उसकी मां ने कहा था कि लिम्बर्लोस्ट में कुछ को मामले में कैद कर लिया गया था। अभी भी एक उम्मीद थी कि एक सम्राट उनके बीच हो सकता है। उसने अपनी माँ की ओर देखा, जो अभी भी बुरी तरह सोई हुई थी।

एलनोरा ने मच्छरदानी का एक बड़ा टुकड़ा लिया, और दलदल में चला गया। मामले के शीर्ष पर फेंकते हुए, उसने दरवाजा खोल दिया। वह दुखी, व्यथित के साथ बेहोश। जीवित पतंगे जो रात तक भागने के लिए अपनी हड़बड़ाहट में वहाँ तक सीमित हो गए थे और उन्होंने जो साथी मांगे थे, उन्होंने न केवल मामले के अन्य नमूनों को बर्बाद कर दिया था, बल्कि खुद को पिंस पर फँसा लिया था। भारत के आदमी के लिए संग्रह के सबसे दुर्लभ पतंगों में से एक निष्ठाहीन, विरासतविहीन, पंखहीन और अक्सर निर्दोष थे। एलनोरा ने जोर से बोला।

"यह भारी है," उसने आखिरी में कहा। "यह मेरे लिए घातक है। मुझे लगता है कि चीजें शुरू होने के साथ ही शुरू हो जाती हैं, यह स्पष्ट रूप से इंगित करता है कि कोई कॉलेज नहीं है, कम से कम, इस साल, मेरे लिए। मेरा जीवन सभी पहाड़ है- मैं चाहता हूं कि कुछ लोग मुझे 'हरे चरागाहों' में ले जाएं। कल रात मैं माँ की बाँह पर सोने चला गया, पतंगे सब सुरक्षित, प्यार और कॉलेज, निश्चितता। आज सुबह मैं अपनी सारी आशाओं को ढूढने के लिए जागा। मैंने बस माँ को यह बताने की हिम्मत नहीं की कि मेरी मदद करने के बजाय वह बर्बाद हो गई है। मेरा संग्रह। सब कुछ चला गया है - जब तक

प्यार रहता है। यह वास्तव में सच लग रहा था। मुझे विश्वास है कि मैं देखूंगा। ”

प्यार बना रहा। वास्तव में, लंबे समय से पतित-पावन, हृदय के अतिप्रवाह में, लड़की को लगभग लाड़-प्यार और उदारता से पेश किया जाता था। दिन खत्म होने से पहले, एलोरा ने महसूस किया कि वह अपनी माँ को कभी नहीं जानती थी। जो महिला अब व्यस्त रूप से केबिन से गुजरी, उसकी आँखें उज्ज्वल, उत्सुक, सतर्क, लगातार योजना बना रही थीं, एक अजनबी थी। उसका बहुत चेहरा अलग था, जबकि यह संभव नहीं लगता था कि एक रात के दौरान बीस साल का एसिड एक आवाज से गायब हो सकता है और इसे मीठा और सुखद छोड़ सकता है।

अगले कुछ दिनों के लिए एलनोरा ने उन पतंगों को उगाने का काम किया जो उसकी माँ ने ली थी। उसे बर्ड वुमन के पास जाना था और आपदा के बारे में बताना था, लेकिन मि। कॉम्स्टॉक को यह सोचने की अनुमति दी गई थी कि यात्रा के दौरान एलनोरा ने पतंगों को वितरित किया था। अगर उसने उसे बताया था कि वास्तव में क्या हुआ है, तो संभावना थी कि श्रीमती। कॉम्स्टॉक ने फिर से लिम्बर्लोस्ट पर कब्जा कर लिया होगा, जब तक कि वह नष्ट नहीं हुई सभी पतंगों को बदल देती है। लेकिन एल्नोरा अनुभव से जानता था कि जोड़े में इस तरह की सूची को इकट्ठा करने का क्या मतलब है। इसे खोये हुए पतंगों को बदलने के लिए कम से कम दो गर्मियों के लिए स्थिर काम की आवश्यकता होगी। जब उसने बर्ड वुमन को छोड़ा तो वह ओनाबाशा स्कूलों के अध्यक्ष के पास गई और उसे वार्ड की इमारतों में से एक में उसे एक कमरे को सुरक्षित करने के लिए अपनी शक्ति में सभी करने के लिए कहा।

अगली सुबह आखिरी पतवार चढ़ी, और घर का काम खत्म हुआ। एलनोरा ने अपनी माँ से कहा, "अगर आपको कोई आपत्ति नहीं है, तो मुझे विश्वास है कि मैं स्लीप स्नेक के पास जंगल में जाऊंगी।

क्रीक और देखें कि क्या मैं कुछ ड्रैगनफलीज़ या पतंगे पकड़ सकता हूँ। ”

"रुको जब तक मुझे एक चाकू और एक पायल नहीं मिलती और मैं साथ जाऊंगा," श्रीमती ने उत्तर दिया Comstock। "सिंहपर्णी गहरी घास के बीच साग के लिए बहुत निविदा हैं, और मैं बस कुछ खुद को देखने के लिए हो सकता है। मेरी आँखें बहुत तेज हैं।"

एलोनोरा ने कहा, "मैं चाहता हूं कि आप महसूस कर सकें कि आप कितने युवा हैं।" "मैं ओनाबाशा की उन महिलाओं को जानती हूं, जो आपसे दस साल बड़ी हैं, फिर भी वे बीस साल छोटी दिखती हैं। तो क्या आप, अगर आप अपने बालों को सलीके से पहनेंगी, और उचित कपड़े पहनेंगी।"

"मुझे लगता है कि मेरे बाल मुझे स्थायी रूप से बूढ़ी महिला वर्ग में डालते हैं," श्रीमती ने कहा। Comstock।

"ठीक है, यह नहीं है!" रोया एलनोरा। "एक ऐसी महिला है, जो बीमार सिरदर्द से बाल सफेद है, लेकिन उसका चेहरा युवा और सुंदर है। अगर आपका चेहरा थोड़ा भरा हुआ होता और वे रेखाएँ दूर हो जातीं, तो आप प्यारे हो जाते!"

"आप थोड़ा सुअर!" श्रीमती हँसे। Comstock। "कोई भी आपको लगता है कि आप एक स्पैन्टर नई माँ के साथ संतुष्ट होंगे, बिना उसके लुक पर किक लगाए, पहली बात। लालची!"

"यह एक अच्छा शब्द है," एलनोरा ने कहा। "मैं आरोप स्वीकार करता हूं। मैं हर व्यर्थ वर्ष पर लालची हूं। मैं आपको युवा, प्यारा, सूट चाहता हूं-

अभय ने दूसरी लड़कियों की माँ की तरह कपड़े पहने और जीवन का आनंद लिया। "

श्रीमती। कॉम्स्टॉक धीरे से हँसा क्योंकि उसने अपने सनबोन को वापस धकेल दिया ताकि रास्ते के किनारे झाड़ियों और झाड़ियों को बारीकी से देखा जा सके। एलनोरा अपने कंधे पर एक केस लेकर आगे बढ़ी, उसके हाथ में एक जाल था। उसका सिर नंगा था, उसके लैवेंडर गिंगहम ड्रेस का रोलिंग कॉलर गले में एक वी में कटा हुआ था, आस्तीन केवल कोहनी तक पहुंच गया था। हर कुछ चरणों में वह रुकी और झाड़ी की सावधानी से जांच की, जबकि श्रीमती कॉमस्टॉक तब तक देख रही थी जब तक कि उसकी आँखों में दर्द नहीं हो जाता, लेकिन उसके द्वारा लिए गए पेल में कोई डैंडेलियन नहीं था।

जून की शुरुआत में ताजा घास, चमकीले फूल, पक्षी गीत और हवा के समलैंगिक पंखों वाले जीवों में दंगा हुआ था। फूटपाथ के नीचे दोनों परिपूर्ण सुबह के माध्यम से गए, उनके दिल में भगवान और सभी प्रकृति का प्यार। अंत में वे पुल की ओर चलते हुए नाले के पास पहुँचे। यहाँ मि। कोमस्टॉक को निविदा डंडेलियन का एक बड़ा बिस्तर मिला और उसकी पेल भरने के लिए रोक दिया गया। फिर वह साग के ऊपर उठाते हुए, बैंक में बैठी, जबकि उसने क्रीक को धीरे से उसके जून गीत गाते हुए सुना।

Elnora कॉलिंग डिस्टेंस के भीतर रहा, और अच्छी सफलता प्राप्त कर रहा था। अंत में, उसने पुल को पार कर लिया, यह पुल पार कर गया। वहाँ उसने स्लीपरों और कोकून के लिए फर्श के नीचे की ओर की सावधानीपूर्वक परीक्षा शुरू की। श्रीमती। कोमस्टॉक उसे और ऊपर कई छड़ों के लिए नाला देख सकता था। माँ अपने हाथ भर लंबी हरी पत्तियों को पीटते हुए बैठी, ध्यान से सफेद कलियों को बाहर निकाल रही थी, क्योंकि एल्नोरा ने उन्हें पसंद किया था, जब क्रीक के एक स्पलैश ने उनका ध्यान आकर्षित किया।

मोड़ के पास एक आदमी आया। वह नंगे सिर, एक सफेद स्वेटर पहने, और वेडर्स जो उसकी कमर तक पहुँचे थे। वह बैंक पर चला गया, केवल मजबूर होने पर पानी में प्रवेश किया। उसके कूल्हे पर एक क्वीर बास्केट लगा हुआ था, और एक छोटी सी छड़ के साथ, उसने एक लंबी लाइन कताई करते हुए उसे नीचे गिरा दिया, इससे पहले कि वह थोड़ा तैरती हुई वस्तु के साथ चालाकी से छेड़छाड़ करे। वह अपनी माँ की तुलना में एलनोरा के अधिक करीब थी, लेकिन श्रीमती। कोमस्टॉक ने संभवतः सोचा था कि जल्दी से वह अनदेखी रह सकती है और फिर भी लड़की को चेतावनी दे सकती है कि एक अजनबी आ रहा था। जैसे ही वह पुल के पास पहुंची, उसने एक जलपरी को पकड़ा और एल्नोरा को बुलाने के लिए पानी पर झुक गई। अपने होठों के साथ बोलने के लिए वह एक दूसरे को झिझकती थी ताकि वह उस कीड़े को देख सके, जो पानी में बह गया था, जब आदमी के एक फुहार ने लड़की को आकर्षित किया था।

वह पुल के नीचे थी, तटबंध में एक घुटना लगाया गया था और एक पैर उसके सहारे टिका हुआ था। उसके बाल हवा और झाड़ियों से थके हुए थे, उसका चेहरा झड़ गया, और उसने अपने सिर के ऊपर अपनी बाहों को उठा लिया, जो उसने पाया था एक कोकून ढीला करने के लिए काम कर रहा था। मिसेज कॉल। कॉम्स्टॉक का इरादा कभी भी आवाज़ नहीं निकालने का था, क्योंकि एलनोरा ने आवाज़ में नीचे देखा, "संभवतः मुझे वह आपके लिए मिल सकता है," आदमी ने सुझाव दिया।

श्रीमती। कोमस्टॉक वापस आ गया। वह एक आकर्षक आकर्षक चेहरे वाला एक युवा व्यक्ति था, हालांकि यह मजबूत स्वास्थ्य, व्यापक कंधे और पतला, ईमानदार फ्रेम के लिए बहुत सफेद था।

"ओह, मुझे आशा है कि आप कर सकते हैं!" उत्तर दिया एलनोरा। "यह काफी पाया जाता है! यह किताबों में वर्णित उन प्यारे लाल लाल कोकून में से एक है। मुझे संदेह है कि यह एक अंधेरी जगह में होने से आया है और मौसम से इसकी जांच की गई है।"

"ऐसा क्या?" आदमी रोया। "एक मिनट रुको। मैंने कभी नहीं देखा

एक। मुझे लगता है कि यह एक सेक्रोपिया है, स्थान से। "

"बेशक," एलनोरा ने कहा। "यह इतना अच्छा है कि यहाँ कीट उभरा नहीं है। कोकून एक बड़ा, बैगी है, और यह फेन टेल जैसा लाल है।"

"क्या किस्मत!" वह रोया। "क्या आप एक संग्रह बना रहे हैं?"

उसने अपनी लाइन में रील की, अपनी छड़ी को एक झाड़ी के पार रखा और एलनोरा की तरफ तटबंध पर चढ़ गया, एक चाकू का उत्पादन किया और कोकून के चारों ओर एक गहरी नाली को साफ करने का काम शुरू किया।

"हां। मैंने उनके साथ ओनाबाशा में हाई स्कूल के माध्यम से अपने तरीके से भुगतान किया। अब मैं एक संग्रह शुरू कर रहा हूं जिसका अर्थ है कॉलेज।"

"Onabasha!" आदमी ने कहा था। "यही वह जगह है जहाँ मैं दौरा कर रहा हूँ। संभवतः आप मेरे लोगों को जानते हैं - डॉ। अम्मोन के। डॉक्टर मेरे चाचा हैं। मेरा घर शिकागो में है। मुझे टाइफाइड बुखार, कुछ भयंकर हो रहा है। अस्पताल में छह सप्ताह में। शक्ति प्राप्त करना सही है, इसलिए अंकल डॉक्टर ने मेरे लिए भेजा। मैं सभी गर्मियों में दरवाजे से बाहर रहना चाहता हूं, और तब तक व्यायाम करता हूं, जब तक कि मैं फिर से हालत में नहीं आता।

"हाँ। वह आंटी मार्गरेट के डॉक्टर हैं, और वे हमारे होंगे, केवल हम कभी बीमार नहीं होंगे।"

"ठीक है, तुम इसे देखो!" आदमी ने कहा, एक नज़र में एलनोरा को देखकर।

"अजनबी हमेशा इसका उल्लेख करते हैं," एलनोरा ने कहा। "मुझे आश्चर्य है कि यह एक पीला, सुस्त महिला और एक गाड़ी में सवारी करने के लिए कैसे प्रतीत होगा।"

"मुझसे पूछें!" आदमी को हँसाया। "ऐसा लगता है - डिकेंस! मैं अपने पैरों पर बहुत गर्व महसूस कर रहा हूं। यह अब उन पर खड़े होने की एक चाल है। मुझे पानी से बाहर रखना होगा जो मैं कर सकता हूं और हर आधे मील में बच्चे को रोक सकता हूं। लेकिन दिलचस्प आउटडोर काम के साथ। मैं एक हफ्ते में खुद हो जाऊंगा। ”

"क्या आप उस काम को कहते हैं?" एलनोरा ने क्रीक का संकेत दिया।

"मैं करता हूं, वास्तव में! लगभग तीन मील, बैंक बहुत नरम हैं

और हड़ताल कभी नहीं। क्या आप उस कठिन श्रम को नहीं कहेंगे? "

"हाँ," एलनोरा को हँसाया। "काम करें जिस पर आप खुद को मार सकते हैं और मछली कभी नहीं पा सकते हैं। क्या कोई आपको बताता है कि ट्राउट में थे

नींद सांप क्रीक? "

"अंकल ने कहा मैं कोशिश कर सकता था।"

"ओह, आप कर सकते हैं," एलनोरा ने कहा। "आप कोई अंत करने की कोशिश कर सकते हैं, लेकिन आप कभी भी एक ट्राउट प्राप्त नहीं करेंगे। यह उनके लिए बहुत दक्षिण और बहुत गर्म है। यदि आप बैंक में बैठते हैं और कीड़े का उपयोग करते हैं तो आप कुछ गड़बड़ी या कैटफ़िश पकड़ सकते हैं।"

"लेकिन वह व्यायाम नहीं है।"

"ठीक है, यदि आप केवल व्यायाम करना चाहते हैं, तो मछली पकड़ने पर सही जाएं। आप करेंगे।"

हर रात एक अदृश्य परिणाम से भरा हुआ है। "

"मुझे आपत्ति है," आदमी ने जोर से कहा। उन्होंने फिर से काम करना बंद कर दिया और एलनोरा का अध्ययन किया। यहाँ तक कि देखने वाली माँ भी उसे दोष नहीं दे सकती थी। पुल की छाया में एल्नोरा के उज्ज्वल सिर और उसकी लैवेंडर पोशाक ने बहुत चिंतन के योग्य चित्र बनाया।

"मुझे ऐतराज है!" आदमी को दोहराया। "जब मैं काम करता हूं तो मैं परिणाम देखना चाहता हूं। मैं लकड़ी को देखने का अभ्यास करता हूं, जिससे एक ढेर छोटा हो जाता है और दूसरा पूरे दिन डाली जाती है और कुछ भी नहीं पकड़ता है क्योंकि लेने के लिए मछली नहीं है। काम के लिए काम करो। ' मेरे लिए अपील। "

उसने कोकून के चारों ओर कुशल हाथ से नाली खोद दी। "अब इसमें कुछ मज़ा है!" उसने कहा। "इसे बाहर निकालने के लिए एक उचित काम होने जा रहा है, लेकिन जब यह आता है, तो यह न केवल सुंदर है, बल्कि कीमत के लायक है। यह आपको अपने रास्ते में मदद करेगा। मुझे लगता है कि मैं अपनी छड़ी डालूंगा और पतंगों का शिकार करूंगा। यह कुछ ऐसा होगा! क्या आपको मदद नहीं चाहिए? "

एलनोरा ने सवाल को टाल दिया। "क्या तुमने कभी पतंगों का शिकार किया है, मिस्टर अमोन?"

"उन्हें लेने के लिए और सबसे आम लोगों को अलग करने के लिए रस्सियों को जानने के लिए। मैं कैटोकैले पर जंगली जाता हूं। उनमें से बहुत सारे फिलिप के लिए बहुत समान हैं, लेकिन मैं इन सभी साथियों को जानता हूं। जब मैं था लगभग दस साल पुराना, और हमने सोचा कि यह एक चमत्कार था। हम में से किसी ने भी कभी नहीं देखा था इसलिए हम इसे डॉ। डोरसी के संग्रहालय में ले गए। उन्होंने कहा कि वे काफी सामान्य थे, लेकिन हमने उन्हें नहीं देखा क्योंकि वे उड़ गए थे रात।उसने मुझे संग्रहालय संग्रह दिखाया, और मुझे बहुत दिलचस्पी थी कि मैं अपने घर वापस आ गया और उनका शिकार करना शुरू कर दिया। हर साल उसके बाद हम एक महीने पहले अपनी झोपड़ी में गए, इसलिए मैं उन्हें ढूंढ सका, और मेरे सभी परिवार ने मदद की। जब तक मैं कॉलेज नहीं गई तब तक मैं उससे चिपकी रही। फिर, छोटे पतंगों को बड़े लोगों से बाहर रखना मेटर के लिए बहुत अधिक था, इसलिए पिता ने सलाह दी कि मैं संग्रहालय में अपना खदान दान कर दूं। उन्होंने मेरे नाम के साथ उनके लिए एक अच्छा मामला खरीदा। यह, जो मेरे एकमात्र योगदान का गठन करता है

विज्ञान। मुझे पता है कि आप सभी को सही मदद करने के लिए पर्याप्त है। ”

"क्या तुम इस साल उत्तर नहीं जा रहे हो?"

"यह सब इस बात पर निर्भर करता है कि यह बुखार मुझे कैसे छोड़ता है। चाचा का कहना है कि रातें बहुत ठंडी होती हैं और दिन मेरे लिए बहुत गर्म होते हैं। वह सोचता है कि जब तक मैं फिर से मजबूत नहीं हो जाता, तब तक मैं एक बेहतर तापमान पर रह सकता हूं। मैं बहुत करीब से जा रहा हूं। जब तक मुझे पता है कि मैं वह हूं। मैं इसे घर पर किसी को भी स्वीकार नहीं करूंगा, लेकिन मैं लगभग चला गया था। मुझे विश्वास नहीं होता है कि कुछ भी धीमी बुखार की जलन से बहुत तेजी से तंत्रिका खा सकता है। नहीं, धन्यवाद, मैं। पर्याप्त है। मैं अंकल डॉक्टर के साथ रहता हूं, इसलिए अगर मुझे लगता है कि यह फिर से आ रहा है तो वह जल्दी से कुछ कर सकता है। "

"मैं आपको दोष नहीं देता," एलनोरा ने कहा। "मैं कभी बीमार नहीं हुआ, लेकिन यह भयानक होना चाहिए। मुझे डर है कि आप खुद को थका रहे हैं

उस। मुझे चाकू को थोड़ी देर लगने दो। ”

"ओह, यह इतना बुरा नहीं है! मैं अगर यह था तो क्रीक नहीं जा रहा होगा। मुझे अपने पैरों पर फिर से स्थिर होने के लिए केवल कुछ और दिनों की आवश्यकता है। मैं जल्द ही इसे समाप्त कर दूंगा।"

"यह आप इसे प्राप्त करने के लिए तरह है," एलनोरा ने कहा। "मुझे इसे छीलना चाहिए था, जो एक 'नमूने के लिए कोकून को खराब कर देगा और पतंगे को बर्बाद कर देगा।"

"आपने अभी तक यह नहीं कहा है कि मैं यहाँ रहते हुए आपकी मदद कर सकता हूँ या नहीं।"

एल्नोरा हिचकिचाया।

"आप बेहतर कहते हैं 'हां," उन्होंने कहा। "यह एक वास्तविक दयालुता होगी। यह मुझे पूरे दिन बाहर रखेगी और काम करने के लिए प्रोत्साहन देगी। मैं इस पर अच्छा हूं। मैं आपको दिखाऊंगा कि अगर मैं एक या एक सप्ताह में नहीं हूं तो मैं 'चीनी' कर सकता हूं।" रोशनी, और दर्पण, और सभी विशेषज्ञ तरीकों में हेरफेर करें। मैं दांव लगाऊंगा, पतंगे वहाँ पर पुराने दलदल में कई हैं। "

"वे हैं," एलनोरा ने कहा। "सबसे अधिक मैं वहां गया हूं। कुछ रात पहले मेरी मां ने एक नंबर पकड़ा, लेकिन हम अकेले जाने की हिम्मत नहीं करते।"

"सभी और कारण जिनकी आपको आवश्यकता है। आप कहां रहते हैं? मुझे आपसे कोई जवाब नहीं मिल सकता है, मैं आपकी मां को बताऊंगा कि मैं कौन हूं और उनसे पूछूं कि क्या मैं आपकी मदद कर सकता हूं। मैं आपको चेतावनी देता हूं, युवा महिला। , मेरे पास माताओं के साथ एक बहुत प्रभावी तरीका है। वे मुझे लगभग कभी नहीं ठुकराते। "

एलनोरा ने कहा, "तब यह संभव है कि जब आप मुझसे मिलेंगे तो आपके पास एक नया अनुभव होगा।" "वह कभी भी ऐसा करने के लिए नहीं जानी जाती थी जिसकी किसी को उम्मीद थी कि वह जरूर करेगी।

कोकून ढीला आ गया। फिलिप अम्मोन ने अलनोरा को अपना हाथ देने के लिए तटबंध की ओर कदम बढ़ाया। वह नीचे भाग गई क्योंकि उसने अकेले किया होगा, और कोकून लेने से अंत के लिए अंत में यह जानने के लिए कि अगर इसमें निहित इमाओ जीवित थे, तो उसे खत्म कर दिया। फिर एम्मोन ने किनारों को चिकना करने के लिए कोकून वापस ले लिया। श्रीमती। कॉस्टॉक ने उन्हें एक लंबा रूप दिया, क्योंकि वे वहां खड़े थे, और अपने डैंडेलियन में लौट आए। जबकि वह काम करती है वह कभी-कभार सुनती है। वर्तमान में वे क्रीक के नीचे आ गए, कोकून ले जाने वाले व्यक्ति जैसे कि यह एक गहना था, जबकि एलनोरा ने बैंक में अपना रास्ता बनाया, कास्टिंग में एक सबक लिया। उसका चेहरा उत्तेजना से भर गया था, उसकी आँखें चमक रही थीं, झाड़ियाँ उसके बालों के साथ स्वतंत्रता ले रही थीं। सही प्रेम की एक तस्वीर के लिए वह शायद ही पार किया जा सकता था, और फिलिप अम्मोन की आँखें काम करने के क्रम में लग रही थीं।

"मां!" एलनोरा कहा जाता है।

लड़की की आवाज़ में एक अचूक, लाड़-दुलार भरी मिठास थी, क्योंकि उसने पूरी शिद्दत के साथ फोन किया था कि यह एक प्यार भरा जवाब लाएगा, जिससे श्रीमती को गहरा धक्का लगा। कॉम्स्टॉक का दिल। उसने उस शब्द को पहले कभी नहीं सुना था और उसके गले में एक गांठ उभर आई थी।

"यहाँ!" उसने जवाब दिया, अभी भी dandelions सफाई कर रहा है।

एल्नोरा ने कहा, "मां, यह शिकागो के श्री फिलिप अम्मोन हैं।" "वह बीमार हो गया है और वह ओनाबाशा में डॉ। अम्मोन के साथ रह रहा है। उसने क्रीक मछली पकड़ने के लिए नीचे आया और मेरे लिए पुल के नीचे से इस कोकून को काट दिया। उसे लगता है कि जब तक वह मछली की तुलना में पतंगों का शिकार करना बेहतर होगा। अच्छा। आप इसके बारे में क्या सोचते हैं? "

फिलिप अम्मोन ने अपना हाथ बढ़ाया। "मुझे आपको जानकर खुशी हुई," उन्होंने कहा।

"आपने हाथ हिलाया हो सकता है," श्रीमती ने उत्तर दिया Comstock। "Dandelions में उंगलियों को चिपचिपा बनाने का एक तरीका है, और मैं वैसे भी एक आदमी को जानना पसंद करता हूं, इससे पहले कि मैं उसका हाथ ले जाऊं। यह परिचय आपके पक्ष में व्यापक लगता है, लेकिन यह अभी भी मुझे अवाक छोड़ देता है। मेरा नाम Comstock है।" फिलिप अम्मोन झुके।

"मुझे यह सुनकर दुख हुआ कि आप बीमार हो गए हैं," श्रीमती ने कहा। Comstock। "लेकिन अगर लोग शिकागो में रहते हैं, जहां उनके पास इतना अधिक पानी है, तो मैं नहीं देखूंगा कि वे और क्या चाहते हैं।" फिलिप ने उसका गहन अध्ययन किया।

"मुझे यकीन है कि मुझे उद्देश्य पर बुखार नहीं था," उन्होंने कहा।

"तुम अपने पैरों पर थोड़ी लड़खड़ाती हो," उसने देखा। "हो सकता है कि आप इन साग को खत्म करते समय बेहतर बैठते और आराम करते हों। यह वास्तविक लेख के लिए देर हो चुकी है, लेकिन छाया में, लंबी घास के बीच वे अभी भी निविदा हैं।"

"क्या मेरे पास एक पत्ता हो सकता है?" उसने पूछा, एक के लिए पहुंचते ही वह बैंक में बैठ गया, अपने पैरों पर थोड़ा नाला देख रहा था, विपरीत जंगल के जून की शांत ठंडी जगहों से दूर। उसने एक गहरी सांस ली। "महिमा, लेकिन यह लगभग दो के बाद अच्छा है

अस्पताल की दीवारों के अंदर महीनों! "

वह घास पर फैला और पत्तियों पर टकटकी लगाए, कभी-कभी एक पक्षी नोट की व्याख्या या एक अपरिचित वन आवाज की उत्पत्ति के बारे में पूछ रहा था। एलोरा ने डंडेलियन के साथ मदद करना शुरू कर दिया।

"एक और, कृपया," युवक ने हाथ पकड़कर कहा।

"क्या आपको लगता है कि यह घास की तरह है Nebuchadnezzar खाया?" एलनोरा ने पत्ती देते हुए पूछा।

"वह एक अच्छी बात जानता था अगर यह है।"

"ओह, आपको बेकन के साथ उबला हुआ डंडेलियन का स्वाद लेना चाहिए और

माँ की कॉर्ब्रेड के साथ सेवा की। "

"मत! मेरी भूख अब मेरे आकार से दोगुनी है। जबकि यह है - कितनी दूर

यह ओनाबाशा के लिए है, सबसे छोटा कट? "

"तीन मील।"

आदमी सही सामग्री में रहता है, पत्तियों को निबोलता है।

"यह निश्चित रूप से एक इलाज है," उन्होंने कहा। "कोई आश्चर्य नहीं कि आपको यहां अच्छा शिकार मिल रहा है। लगभग हर तरह के कैटरपिलर के लिए पर्णसमूह लगता है। लेकिन मुझे लगता है कि आपको उत्तरी प्रजातियों और प्रशांत तट के प्रकारों के लिए विनिमय करना होगा?"

"हाँ। और हर एक व्यापार में रेजलिस चाहता है। मैंने कभी ऐसा नहीं देखा। वे एक सेक्रोपिया या पॉलीपेमस को अपमान मानते हैं, और एक

लूना मुश्किल से स्वीकार्य है। ”

"आपके पास क्या अधिकार है?"

एल्नोरा ने पाठ्य-पुस्तकों का नाम देना शुरू किया जिससे चर्चा शुरू हुई। श्रीमती। कॉमस्टॉक ने सुनी। वह पहले से कहीं अधिक विचार-विमर्श के साथ सिंहपर्णी साफ कर दिया। वास्तव में वह युवक के लंबे, अच्छी तरह से सानुपातिक फ्रेम, उसके मजबूत हाथों, उसकी चिकनी, सुडौल बनावट वाली त्वचा, काले बालों के घने झटकों का जायजा ले रही थी, और अपने सरल मर्दाना भाषण और इस तथ्य के मानसिक नोट्स बना रही थी कि वह जाहिर तौर पर पतंगों के बारे में ज्यादा नहीं पता था। यह सोचकर उसे प्रसन्नता हुई कि यदि वह एक पड़ोसी लड़का था, जो अपने जीवन के हर दिन उसके पास रहता था, जब वह काम करता था, तो वह घर पर नहीं रह सकता था। उसे अपनी कही गई बातें पसंद थीं, लेकिन उसे गर्व था कि एलनोरा के पास एक तैयार जवाब था जो हमेशा उचित लगता था।

अंत में श्रीमती। कॉम्स्टॉक ने साग को समाप्त कर दिया।

"आप शहर से तीन मील की दूरी पर हैं और जहां हम रहते हैं, उससे एक मील कम है," उसने कहा। "यदि आप मुझे बताएंगे कि आप क्या खाते हैं, तो मुझे संदेह है कि आप हमारे साथ सबसे अच्छे घर गए थे और वापस आने से पहले दिन के ठंडे होने तक आराम करें। शायद कुछ एक जो आप।

शाम के पहले गुजरना होगा। "

फिलिप ने कहा, "यह आपके लिए शक्तिशाली है।" "मुझे लगता है कि मैं करूंगा। यह इतना मायने नहीं रखता कि मैं क्या खाता हूं, मुद्दा यह है कि मुझे होना चाहिए

उदारवादी। मुझे हर समय भूख लगी रहती है। ”

"फिर हम जाएंगे," श्रीमती ने कहा। कॉमस्टॉक, "और हम अल नहीं करेंगे

कम तुम हमारे साथ खुद को बीमार बनाने के लिए।

फिलिप अम्मोन उठी: ग्रीन्स की पेलिंग और मछली पकड़ने की छड़ी को उठाकर, वह इंतजार कर रही थी। एलनोरा ने नेतृत्व किया। श्रीमती। कॉम्स्टॉक ने फिलिप को पीछा करने के लिए उकसाया और वह पीछे की तरफ चली गई। लड़की ने कोकून और अपने द्वारा लिए गए पतंगों के बक्से को आगे बढ़ाया, और अधिक के लिए हर कदम की खोज की। युवक अक्सर एक ड्रैगनफली या पतंगे की खोज में शामिल होने के लिए अपना भार निर्धारित करता है, जबकि श्रीमती। कोमस्टॉक ने तेज आँखों से कार्यवाही को देखा। फिलिप ने हर बार साग की पेल उठाई, जिसे उसने मुस्कुराने के लिए संघर्ष किया।

एलनोरा धीरे-धीरे आगे बढ़े, राह के पास सब कुछ के बारे में बातें करते हुए। फिलिप को उन सभी वस्तुओं में दिलचस्पी थी, जो उसने बताईं, कई चीजों को नोटिस किया, जो उससे बच गए। उन्होंने साग को कैजुअली के रूप में लिया, जब उन्होंने सड़क के रास्ते पर एक छोटा रास्ता निकाला। जब एल्नोरा अपने घर फिलिप अम्मोन के द्वार की ओर मुड़ी, तो बड़े हीवेड लॉग केबिन पर एक लंबी नज़र डाली, जो लताएँ उस पर चढ़ गईं, स्ट्रॉबेरी और टमाटर के फूल के साथ चमकीले खिले हुए बेड के साथ फूल बाग, पेड़ों के पेड़ जंगल उत्तर और पश्चिम में एक हरे रंग की दीवार की तरह उग आया और कहा: "कितना सुंदर!"

श्रीमती। कॉम्स्टॉक खुश था। "अगर आपको लगता है कि," उसने कहा, "शायद आप समझेंगे कि कैसे, इस आधुनिक समय में सभी आधुनिक होने के लिए, मैंने शुरू करने के लिए रहना पसंद किया है। मेरे पति और मैंने इस जमीन को ले लिया है, और पर्याप्त पेड़ हैं। केबिन का निर्माण, स्थिर, और आउटबिल्डिंग लगभग सभी हम कभी भी काटते हैं। निश्चित रूप से, अगर वह रहता था, तो मुझे लगता है कि हमें अपने पड़ोसियों के साथ रखना चाहिए था। मैं जमीन, पेड़ों पर लगे मूल्य के बारे में काफी सुनता हूं। , और तेल जो इसके तहत माना जाता है, लेकिन अभी तक मैं खुद को कुछ भी बदलने के लिए नहीं लाया हूं। इसलिए हम इस क्षेत्र में पहले बसने वाले कुछ शेष घरों में से एक के लिए खड़े हैं। अंदर आओ, आपका बहुत स्वागत है। हमारे पास क्या है। "

श्रीमती। कॉमस्टॉक ने आगे कदम बढ़ाया और बढ़त ले ली। उसके पास शीतल जल का एक कटोरा और जूतों की एक जोड़ी थी, जो कि भारी आराम देने वालों के लिए, बाहरी आराम के लिए, एक गिलास ठंडी छाछ और एक बेंच थी, जिस पर रात के खाने के लिए तैयार होने तक वृत्ताकार मेहराब में विश्राम किया जाता था। फिलिप अम्मोन पानी में बह गया। उन्होंने स्थिर और बदले हुए जूते का अनुसरण किया। वह छाछ के लिए उतावला था, और जब वह सूरज की रोशनी में टिमटिमाते पैच के बाड़े में बेंच पर खिंचता था तो उसकी थकी आँखों को तांता लगा देता था, जबकि मधुमक्खियों ने ऐसा शानदार संगीत बनाया, वह जल्द ही सो गया। जब एल्नोरा और उसकी माँ एक मेज के साथ बाहर आए तो वे उसे देखते हुए थोड़े समय के लिए खड़े हो गए। यह संभावित श्रीमती है। कॉमेस्टॉक ने एक एकजुट विचार व्यक्त किया जब उसने कहा: "एक परिष्कृत, सभ्य दिखने वाले युवा व्यक्ति! अपनी माँ पर कितना गर्व होना चाहिए!"

उसे! हमें सावधान रहना चाहिए कि हम उसे क्या खाने दें। ”

फिर वे रसोई में लौट आए जहाँ श्रीमती कॉमस्टॉक सावधान रहने के लिए आगे बढ़ा। उसने खुद के चीनी-इलाज, क्रीम वाले आलू के हैम को झाड़ दिया, टोस्ट पर शतावरी परोसा, और एक स्वादिष्ट स्ट्रॉबेरी शॉर्टकेक बनाया। चूंकि वह बेकन के साथ सिंहपर्णी बनाती थी, इसलिए वह उनसे सेवा करने के लिए डरती थी, इसलिए उसने एक बहाना बनाया कि उन्हें तैयार करने में बहुत लंबा समय लगा, कुछ को ब्लैंड किया और एक सलाद बनाया। जब सब कुछ तैयार हो गया तो उसने फिलिप की आस्तीन को छुआ।

"सबसे अच्छा खाने के लिए कुछ है, बालक, इससे पहले कि आप बहुत भूखे हों," उसने कहा।

"जल्दी करो!" वह हँसी से भीख माँगता है क्योंकि उसने भरी हुई थाली को अपने पास रखा। "मुझे लगा कि मेरे पास अकेले शुरू करने के लिए पर्याप्त आत्म-संयम है, लेकिन मैं देखती हूं कि मुझसे गलती हुई थी। यदि आप मुझे अनुमति देते हैं, तो बस, मुझे डर है कि मुझे फिर से बुखार शुरू करना चाहिए। मैंने कभी भी भोजन को इतना अच्छा नहीं सूंघा। यह आपको मेरे अंदर ले जाने के लिए काफी दयालु है। मुझे उम्मीद है कि मैं ऐसा करने के लिए कुछ दिनों में पर्याप्त आदमी हो जाऊंगा

बदले में कुछ लायक। "

धूप की रोशनी सफेद कपड़े और नीले चीन पर पड़ गई, मधुमक्खियों और एक सामयिक आवारा तितली भोजन की तलाश में आए। एक गुलाब-स्तन वाली ग्रॉस्बेक, तीन घंटे की घेरेबंदी से मुक्त हो गई, जबकि उसके स्वतंत्र साथी ने उसे स्नान और मनोरंजन करवाया, पश्चिम की लकड़ी में एक मेपल की शीर्ष शाखा लगाई, जिसमें उन्होंने जश्न में एक हर्षित कोरस के साथ डिनर पार्टी मनाई। उसकी स्वतंत्रता का। फिलिप की आँखें सुंदर केबिन तक भटक गईं, फूलों और सब्जियों को सड़क तक खींचती हुई, और गाय के पक्षी को अपने लाल रंग के लाल स्तन के साथ देखा और उन्होंने कहा: "मुझे अब एहसास नहीं हो रहा है कि मैं कभी आइस पैक में लेटी हूँ एक अस्पताल में। मैं सभी बीमारों की कामना कैसे करता हूं

मजबूत बनने के लिए लोग यहां आ सकते हैं! "

ग्रोसबेक ने गाया, एक बड़ा टर्नस तितली ने आर्बर के माध्यम से रवाना किया और मेज पर तैयार किया। एल्नोरा ने चीनी और तितली की एक गांठ को पकड़ कर रखा, उसकी उंगलियों से चिपकी हुई, चटख हुई। उत्सुक आँखों और जुदा होठों के साथ, लड़की स्थिर रही। जब अंत में यह दूर चला गया, "यह एक तस्वीर बना दिया!" फिलिप ने कहा। "मुझसे कुछ और समय पूछिए कि मैंने तितलियों के विषय में अपने भ्रम को कैसे खो दिया। मैंने हमेशा धूप के संबंध में उनके बारे में सोचा,

फूल पराग, और फल अमृत, एक उदास दिन तक। ”

"मुझे पता है!" हँसे एलनोरा। "मैंने देखा है, भी है, लेकिन यह मेरे लिए किसी भी भ्रम को नष्ट नहीं किया। मुझे लगता है कि हमेशा की तरह तितलियों के रूप में।

फिर उन्होंने फूलों, पतंगों, ड्रैगनफलीज़, भारतीय अवशेषों और उन सभी प्राकृतिक झूलों की बात की, जो उन विषयों से किताबों और स्कूल के काम के लिए भटकते थे। जब उन्होंने मेज को साफ किया तो फिलिप ने सहायता की, कई ट्रे को रसोई में ले गया। उन्होंने और एलनोरा ने नमूनों को माउंट किया जबकि श्रीमती कॉम्स्टॉक ने व्यंजन धोए। फिर वह एक कश के साथ बाहर आया वह कढ़ाई कर रही थी।

फिलिप ने एलनोरा से कहा, "मुझे आश्चर्य है कि अगर मैंने कल रात ओनाबाशा में आपकी तस्वीर नहीं देखी।" "चाची अन्ना मुझे मिस ब्राउनली को बुलाने के लिए ले गईं। वह मुझे अपनी भीड़ दिखा रही थी - बेशक, यह आप थी! लेकिन यह आधा आपको न्याय नहीं करता था, हालांकि यह उनमें से किसी की भी निकटतम मानव थी। मिस ब्राउनली बहुत है। के शौकीन

आप। उसने बेहतरीन बातें कही। ”

तब उन्होंने कॉमन्समेंट की बात की, और आखिर में फिलिप ने कहा कि उन्हें जाना चाहिए या उनके दोस्त उनके बारे में चिंतित हो जाएंगे।

श्रीमती। कॉम्स्टॉक उसे मलाईदार दूध का एक कटोरा और रोटी की एक प्लेट लाया। उसने एक गुजरती टीम को रोका और उसके लिए शहर की सवारी की, क्योंकि उसका सुबह का अभ्यास बहुत हिंसक था, और वह मानने के लिए मजबूर थी कि वह थक गई थी।

"क्या मैं दुःख की दुपहरिया में आ सकता हूँ और पतंगे थोड़ी देर में शिकार करूँगा?" उन्होंने श्रीमती से पूछा। Comstock के रूप में वह उठी। "हम एक पेड़ को 'शक्कर' देंगे और उसके बगल में एक प्रकाश डालेंगे, अगर मुझे तैयारी करने के लिए सामान मिल सकता है। संभवतः हम कुछ इस तरह से ले सकते हैं। मैं हमेशा कीट शिकार का आनंद लेता हूं, मैं मिस एल्नोरा की मदद करना चाहूंगा, और यह मेरे लिए एक चैरिटी होगी। मुझे कुछ जगह बाहर रहना है, और मुझे पूरा यकीन है कि मैं कहीं और की तुलना में यहां तेजी से पहुंचूंगा। कृपया कहें कि मैं आ सकता हूं। "

"मुझे कोई आपत्ति नहीं है, अगर एल्नोरा वास्तव में मदद करना चाहेगी," श्रीमती ने कहा। Comstock।

उसके दिल में ख्वाहिश थी कि वह नहीं आएगा। वह चाहती थी कि उसका नया पाया हुआ खजाना सभी को एक समय के लिए मिले, कम से कम। लेकिन एल्नोरा उत्सुक थे, चमकती आँखें। उसने सोचा कि यह मदद करने के लिए शानदार होगा, और पतंगे लेने के लिए किताब के तरीके आज़माने में बहुत मज़ा आएगा, इसलिए यह व्यवस्था की गई थी। फिलिप के रूप में दूर चले गए, श्रीमती। कोमस्टॉक की आंखों ने उसका पीछा किया। "क्या अच्छा जवान है!" उसने कहा।

"वह ठीक लगता है," एलनोरा सहमत हुए।

"वह एक अच्छे परिवार से भी आता है। मैंने अक्सर उसके पिता के बारे में सुना है। वह एक महान वकील है।"

"मुझे खुशी है कि वह इसे यहाँ पसंद कर रहा है। मुझे मदद की ज़रूरत है।

"संभवतः क्या?"

"हम कई पतंगे पा सकते हैं।"

"तितलियों के बारे में उनका क्या मतलब था?"

"वह हमेशा उन्हें धूप, फूल, और फलों के साथ जोड़ा था, और उनमें से सबसे उत्तम कृतियों के रूप में सोचा था; फिर एक दिन उन्होंने कैरियन के ऊपर कुछ क्लस्टरिंग पाया।"

"यह सोचने के लिए आओ, मैंने तितलियों को देखा है-

"तो वह था," एलनोरा हँसे। "और उसका यही मतलब है।"

0
$ 0.00
Avatar for diyabosu124
3 years ago

Comments