प्रिंस मूसा देश में एक लाख 93 हजार करोड़ रुपये लाना चाहते हैं

0 8
Avatar for ahed
Written by
3 years ago

उन्होंने सरकार को पत्र लिखकर इसे देश में लाने की अनुमति मांगी है। यह पैसा श्रीलंका के वाणिज्यिक बैंक सीलोन की स्विटजरलैंड शाखा में जमा है।

इसका मतलब अंतरराष्ट्रीय बाजार में अपने हथियारों के

व्यापार के मुनाफे का हिस्सा है। उन्हें अपने लंबे समय से बिजनेस पार्टनर अदनान खसोगिर का पैसा मिला। उन्होंने बिना किसी उत्पीड़न के बांग्लादेश को धन हस्तांतरित करने के लिए सरकारी हस्तक्षेप की मांग की।

मूसा बिन शमसेर ने हाल ही में वित्त मंत्री एएचएम मुस्तफा कमाल को पत्र लिखकर इस मुद्दे का उल्लेख किया। पत्र में

उन्होंने कहा, अगर यह पैसा देश में लाया जाता है, तो न केवल मुझे और मेरे परिवार को फायदा होगा, देश को भी फायदा होगा। इसलिए, उन्होंने देश में धन लाने के लिए सरकार के हस्तक्षेप की मांग की।

उनकी मृत्यु से पहले, उनके बिजनेस पार्टनर अदनान खसोगी ने बैंक को मूसा बिन शमसेर को पैसा देने का निर्देश दिया था।"मैंने (अदनान खसोगी) ने स्विस प्रधानमंत्री के साथ स्थानांतरण पर चर्चा की है," उन्होंने कहा। उन्होंने एक संतोषजनक समाधान दिया। यह जानकारी संबंधित स्रोतों में पाई गई है।

संयोग से, मूसा बिन शमसेर का यह पैसा चालू वित्त वर्ष (2018-19) के वार्षिक विकास कार्यक्रम (ADP) से अधिक है। बांग्लादेश के वर्तमान एडीपी का आकार एक लाख 69 हजार 69 करोड़ है।

यह पूछे जाने पर कि वित्त मंत्री एएचएम मुस्तफा कमाल ने मीडिया को बताया कि मूसा बिन शमसेर का पैसा देश में लाने का प्रस्ताव प्राप्त हो गया है। लेकिन अभी तक इस मामले पर ध्यान नहीं दिया गया है। क्योंकि यह घरेलू मुद्रा में बहुत पैसा

है। यदि यह धन अचानक देश में प्रवेश करता है, तो यह मुद्रास्फीति में नीचे जाएगा। निर्णय ऊपर से किया जाना चाहिए। वित्त मंत्री को लगता है कि मूसा बिन शम्स प्रधानमंत्री को यह प्रस्ताव दे सकते हैं।

वित्त मंत्री को लिखे पत्र में मूसा बिन शमसेर ने लिखा, "स्विस बैंक ने पहले ही 1 लाख 2 हजार करोड़ रुपये में मेरा 12 बिलियन अमेरिकी डॉलर जमा कर दिया है।" यह आप (वित्त मंत्री) और दुनिया जानती है। मैं उस रास्ते पर फिर से नहीं जाना चाहता।

वर्तमान में, मैं चाहता हूं कि आपका सहयोग 1 लाख 93 हजार करोड़ (20 बिलियन यूरो) के मेरे कोष को विदेशों से बांग्लादेश में स्थानांतरित करने के लिए हो। तो आप बिना देरी

किए बांग्लादेश को फंड लाने के लिए एक पत्र जारी करेंगे। इस बारे में बांग्लादेश बैंक से बात करके, मैं अपने बैंक (कमर्शियल बैंक ऑफ सीलोन) को निर्देश दूंगा।

वित्त मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने मीडिया को बताया, कहा। मूसा बिन शमसेर के हस्ताक्षर वाला एक पत्र मिला है।

उन्होंने कहा कि इस तरह के फैसले पर राजनीतिक रूप से विचार किया जा सकता है। लेकिन इस निर्णय के बारे में मंत्रालय द्वारा कोई कदम नहीं उठाया गया है।

जब विदेश से पैसा देश में लाने के लिए ध्यान आकर्षित किया गया, बांग्लादेश बैंक के पूर्व डिप्टी गवर्नर और अर्थशास्त्री खंडेकर इब्राहिम खालिद ने मीडिया से कहा, डॉ। मूसा बिन शम्स एक बांग्लादेशी है। यदि केंद्रीय बैंक को यह जानकारी है

कि वह विदेश में व्यापार कर रहा है, तो उसे विदेशों से बांग्लादेश में पैसा स्थानांतरित करने में कोई समस्या नहीं होनी चाहिए। हालांकि, उसे इस पैसे की वैधता साबित करनी होगी।

यही है, आय के स्रोत के दस्तावेजों को दिखाना होगा। एक सवाल के जवाब में, अर्थशास्त्री ने कहा कि वह देश में स्थानांतरित होने के बाद पैसा नहीं छोड़ेंगे। वह निवेश करेगा। यह अर्थव्यवस्था के लिए सकारात्मक होगा।

यदि आप इस संदर्भ में जानना चाहते हैं, ट्रांसपेरेंसी इंटरनेशनल बांग्लादेश (टीआईबी) के कार्यकारी निदेशक। इफ्तेखारुज़्ज़मान ने मीडिया को बताया, कहा। मैं मूसा बिनशमसेर के धन हस्तांतरण को सकारात्मक रूप में देखना चाहूंगा। हालांकि, शर्त यह है कि धन को राज्य-नियंत्रित संस्थान, विशेष रूप से भ्रष्टाचार-रोधी आयोग को हस्तांतरित किया जाना चाहिए।

सरकार इस पैसे के स्रोत की जांच करेगी। अगर आय का स्रोत वैध पाया जाता है, तो सरकार अगले कदम के रूप में मूसा बिन शमसेर के निजी बैंक को धन हस्तांतरित करेगी। इसके

अलावा, राज्य अवैध रूप से आय संसाधित होने पर तस्करी के धन को वापस करने का अधिकार रखता है। इस तरह पैसा वापस किया जा सकता है। राज्य तब उसे जवाबदेह ठहराएगा। राज्य इस पैसे का मालिक होगा।

यह पता चला है कि मूसा बिन शम्स एक लंबे समय से हथियारों के डीलर अदनान खसोगिर के साथ काम कर रहा

था। 6 जून 2016 को खसोगी का निधन हो गया। हालांकि, अपनी मृत्यु से पहले, उन्होंने संबंधित बैंक को लिखित रूप में इस लाभ की घोषणा दी। उनकी मृत्यु के बाद, मूसा बिन शमसेर को इस लाभ का एक हिस्सा मिला।

सूत्रों के अनुसार, वित्त मंत्री को एक लिखित पत्र में, मूसा बिन शमसेर ने कहा, "अदनान खसोगी मेरे व्यवसाय का एक लंबे समय का साथी है।" वह वर्तमान में मर चुका है। मैं उनके

साथ लंबे समय से व्यापार में हूं। वहाँ से, व्यवसाय ऋण के रूप में, मुझे 20 अरब यूरो या 1 लाख 93 हजार करोड़ रुपये का भुगतान मिला (1 यूरो 96.56 रुपये के बराबर) घरेलू मुद्रा में।

यदि उपयुक्त वातावरण उपलब्ध है, तो मैं इस धन को बांग्लादेश में अपने बैंक के रूप में स्थानांतरित करूँगा। इसमें

उन्होंने कहा, मेरे यूरोपीय सलाहकार ने भी बांग्लादेश को इस धन के हस्तांतरण की सिफारिश की है। उन्होंने (यूरोपीय सलाहकार) कहा कि कानूनी रूप से अर्जित धन को बांग्लादेश के अधिकारियों द्वारा किसी भी तरह के उत्पीड़न के बिना स्थानांतरित किया जा सकता है।

पत्र में, मूसा बिन शमसेर ने कहा, "यह मेरा कानूनी अर्थ है।" मैं लंबे समय से अपने साथी अदनान खसोगिर के साथ सफलतापूर्वक व्यवसाय चला रहा हूं। अदनान खसोगी न केवल मेरे बिजनेस पार्टनर थे, वे मेरे अच्छे दोस्त भी थे। अदनान एक विश्व प्रसिद्ध सफल हथियार डीलर है। 6 जून 2016 को उनका निधन हो गया।

हमारे दूसरे बिजनेस पार्टनर अदनान सरकिस सोघलियन हैं। उन्होंने इस व्यवसाय में अनगिनत अरबों डॉलर भी खर्च किए

Sponsors of ahed
empty
empty
empty

1
$ 0.10
$ 0.10 from @TheRandomRewarder
Sponsors of ahed
empty
empty
empty
Avatar for ahed
Written by
3 years ago

Comments