मार्कटोवेन का प्रसिद्ध उद्धरण

1 3
Avatar for ahed
Written by
3 years ago

सत्यता स्मृति पर तनाव को कम करती है।

केवल मृत लोगों को बोलने की पूरी स्वतंत्रता है।

सभी सामान्यीकरण गलत हैं, जिसमें यह भी शामिल है।

यह कहा से आसान है।

मौसम के लिए स्वर्ग में जाओ, साहचर्य के लिए नरक में।

दुनिया के सर्वश्रेष्ठ आविष्कारक का नाम बताइए। - दुर्घटना!

कल्पना की संभावना के लिए एक दायित्व है; कोई सच्चाई नहीं है।

हम अमेरिकी बाकी दुनिया की आजादी के सन्दूक हैं।

वस्त्र मनुष्य की पहचान है। नग्न लोगों की समाज में कोई प्रतिष्ठा नहीं है।

मनुष्य एकमात्र जानवर है जो शर्म से लाल है, या होने की आवश्यकता है।

जब आप प्यार के लिए एक छड़ी छोड़ते हैं, तो अपने दिमाग को नहीं, अपने दिल को चारा दें।

मैं जल्दी से जवाब देने में सक्षम होने के लिए बहुत खुश था। मैंने कहा- मुझे नहीं पता।

मेरे उत्कृष्ट भाषा कौशल के आधार पर - मैं चुप रहा।

लोग प्यार पाने के लिए बहुत कुछ करते हैं, लेकिन ईर्ष्या पाने के लिए वह सब कुछ करेंगे।

कभी-कभी यह सोचकर दुख होता है कि नबी नूह अपनी किस्त में उठने में नाकाम क्यों रहे।

मुझे उन लोगों पर कोई भरोसा नहीं है जिनके छोटे-मोटे दोष नहीं हैं।

आपको इस जीवन में सभी की आवश्यकता मूर्खता और आत्मविश्वास है; सफलता आपकी होगी।

खुश रहने का सबसे अच्छा तरीका है किसी और को खुश करने की कोशिश करना।

एकमात्र कारण ईश्वर ने मनुष्य को बनाया क्योंकि बंदर उसे खुश नहीं कर सकता था।

साबुन और शिक्षा नरसंहार के समान तत्काल नहीं हैं, लेकिन उनके दूरगामी परिणाम और भी घातक हैं।

एक मोटी पुलिस फ़ाइल का मतलब है कि व्यवसाय अच्छा चल रहा है, और पैसा उड़ रहा है।

अज्ञानी लोग सोचते हैं कि बिल्लियों से लड़ने की आवाज़ असहनीय है, लेकिन नहीं, असली दर्द उनकी असहनीय रीढ़ है।

पाठक, मान लीजिए आप एक गधे हैं। और मान लीजिए आप एक सांसद भी हैं। सब ठीक है, फिर से, अपनी सुविधा के लिए।

उसकी बहुतायत से गरीबी तेजी से बढ़ रही है।

एक सही शब्द और लगभग सही शब्द के बीच का अंतर, वास्तव में, एक विशाल - एक जुगनू और बिजली के फ्लैश के बीच का अंतर जैसा है।

मुझे एक महान लेखक के रूप में संदर्भित होने के लिए बहुत खेद है, क्योंकि महान लेखकों की बुरी आदतों में से एक को मरना है। चौसर मर गया है, स्पेंसर मर गया है, मिल्टन मर गया है, शेक्सपियर मर गया है, और मैं हाल ही में अच्छी तरह से महसूस नहीं कर रहा हूं।

इंसानों को बनाना निस्संदेह एक अद्भुत और बुनियादी विचार था, लेकिन फिर बकरियाँ बनाना काफी अस्पष्ट हो गया है।

टेलीग्राफ के आविष्कार में हजारों लोगों ने योगदान दिया है; एक स्टीम इंजन, एक फोनोग्राफ, एक तस्वीर, एक टेलीफोन या कोई अन्य महत्वपूर्ण खोज है - लेकिन अंतिम आदमी को क्रेडिट मिलता है और हम बाकी को भूल जाते हैं।

यह नियम एकदम सही है: हमारे विरोधी राय के सभी मामलों में पागल हैं।

हमेशा अपनी गलतियों को ईमानदारी से स्वीकार करें। इस तरह की स्वीकारोक्ति से अधिकारी हैरान रह जाएंगे, और आपके पास और गलतियाँ करने का मौका होगा।

अधिकांश लेखक सत्य को अपनी सबसे मूल्यवान संपत्ति मानते हैं, इसलिए वे इसके बारे में बहुत मितव्ययी हैं।

मुझे लगता है कि मेरे पास बहुत सारे दिमाग हैं; इसीलिए इसे पता लगाने में मुझे कई सप्ताह लग जाते हैं।

जब मैं फ्रेंच में पेरिस में फ्रेंच से बात करता हूं, तो वे बस खाली घूरते हैं। हम इन गधों को कभी अपनी भाषा नहीं सिखा सकते!

जब भी एक साक्षर जर्मन एक वाक्य में कूदता है - आप उसे फिर कभी नहीं देख पाएंगे, जब तक कि वह अपने मुंह में क्रिया के साथ अटलांटिक के दूसरी तरफ नहीं बैठता है।

मैं किसी के जाति-धर्म-धर्म आदि से उधार नहीं लेता। मेरे लिए इंसान की मानवीय पहचान ही काफी है। इससे बुरा और क्या हो सकता है?

ईश्वर, ब्रह्मांड, मानव जाति, सांसारिक जीवन, स्वर्ग जैसी कोई चीज नहीं है। यह सब सिर्फ एक सपना है - एक मूर्ख सपना। तुम्हारे बिना कुछ भी मौजूद नहीं है। और तुम खुद ही सिर्फ एक विचार हो - एक भटकता हुआ विचार, एक बेघर विचार - एक अनंत काल में भटकने वाला।

उच्च जाति की पहचान आपकी छुपाने की क्षमता में पाई जाती है कि आप अपने बारे में कितना उच्च विचार रखते हैं और दूसरों को कितना घृणा करते हैं।

केवल अध्यक्ष, संपादक और टेपवर्म वाले लोगों को संपादकीय "हम" के बहुवचन का उपयोग करने का अधिकार है।

कभी-कभी मुझे आश्चर्य होता है कि क्या दुनिया बहुत बुद्धिमान लोगों द्वारा चलाई जा रही है जो वास्तव में हमें यह बताना नहीं चाहते हैं कि वे कितने चतुर हैं, या वे कितने बेवकूफ हैं जो हमें बताते हैं कि वे कितने चतुर हैं।

मैंने एक बार अपने 12 दोस्तों को यह टेलीग्राम भेजा था - सभी लीक हो गए - भाग गए! वे सभी एक ही बार में शहर छोड़कर भाग गए।

आप जो नहीं जानते हैं वह आपको खतरे में नहीं डालता है। तुम्हें पता है कि क्या आप खतरे में डालता है के लिए पता है।

अमेरिका की खोज एक महान घटना थी, लेकिन अगर यह खोजा नहीं गया होता तो यह और भी बड़ा होता।

विशेष परिस्थितियों में, निन्दा शांति लाती है जो पूजा में भी नहीं मिलती है।

जब आपको किसी अन्य तरीके से प्रशंसा नहीं मिलती है, तो इसे अपने आप को दें।

भगवान की कृपा से, हमारे देश में ये तीन अवर्णनीय अमूल्य संसाधन हैं, बोलने की स्वतंत्रता, विवेक की स्वतंत्रता, और इन दोनों का अभ्यास कभी नहीं करने की बुद्धिमत्ता।

जब यह आपको, आपके दुश्मन और आपके दोस्त को चोट पहुंचाने की बात आती है - यह एक ठोस प्रयास करता है to एक गुप्त रूप से आपकी निंदा करेगा और दूसरा आपको खबर पहुंचाएगा।

एक क्लासिक एक किताब है जिसे हर कोई अपने दम पर पढ़ने की उम्मीद करता है, लेकिन कोई भी पढ़ना नहीं चाहता है।

आइए एक-दूसरे के साथ संवाद करने की कोशिश करना बंद करें और थोड़ी बातचीत की कोशिश करें।

सही एक शब्द प्रभावी हो सकता है, लेकिन सही समय

Sponsors of ahed
empty
empty
empty

2
$ 0.00
Sponsors of ahed
empty
empty
empty
Avatar for ahed
Written by
3 years ago

Comments

मुझे एक महान लेखक के रूप में संदर्भित होने के लिए बहुत खेद है, क्योंकि महान लेखकों की बुरी आदतों में से एक को मरना है। चौसर मर गया है, स्पेंसर मर गया है, मिल्टन मर गया है, शेक्सपियर मर गया है, और मैं हाल ही में अच्छी तरह से महसूस नहीं कर रहा हूं।

$ 0.00
3 years ago