कहानी: ससुर

0 6
Avatar for ahed
Written by
3 years ago

कई दिन तो दामाद ससुराल नहीं आता। इसलिए ससुर की बड़ी निंदा। गाँव के लोग कहते हैं, तुम्हारे दामाद तुम्हारे घर क्यों नहीं आते? इसका एक गुप्त कारण होना चाहिए।

क्योंकि जो कुछ भी है, ससुर उसे अच्छी तरह से जानता है। ससुर के घर में कोई दामाद नहीं है। मजाक करने वाला कोई नहीं है। यही वजह है कि दामाद ससुराल नहीं आता है।

बहुत सोचने के बाद, ससुर ने फैसला किया कि चाहे कुछ भी हो, उसे अपने दामाद को लाना होगा। या वह ससुर के रूप में अपने दामाद के साथ थोड़ा मजाक करेगी। घर में और कोई नहीं है। कोई देखने नहीं आएगा।

ससुर ने अपने दामाद से बाजार में मुलाकात की। ससुर ने दामाद से कहा, Bab यह तो बाबाजी हैं, कोई बात नहीं, हमारे साथ क्या होता है, चलिए आज हम वहाँ जाते हैं। न भाभी, न भाभी, मैं किससे बात करूं? '

ससुर ने झूठ बोला और कहा, of इस बार मेरा एक भतीजा ढाका से आया है। कॉलेज में। आपकी भाभी उसके साथ बहुत मजाक कर सकती हैं। '

दामाद राजी हो गया और ससुर के घर आ गया। जब वह आया तो उसने देखा कि ढाका से कोई नहीं आया है। ससुर ने उसे धोखा दिया है। दामाद ने सोचा, आज का दिन है।

उसे याद है कि उसके ससुर ने क्या सोचा था!

यह भोजन का समय है। जब दामाद ससुराल आते हैं, तो वे एक थाली में चावल लेकर खाते हैं। ससुर ने अपनी पत्नी से कहा, law देखो, आज हमें बड़े पकवान में चावल दो। मेरे दामाद और मैं एक डिश में चावल खाऊंगा। '

ससुर और दामाद एक थाली में चावल साथ में खाने के लिए बैठ गए। मैंने विभिन्न करी के साथ खाना शुरू कर दिया। ससुर ने सोचा कि वह अपने दामाद को छल से दूध नहीं पिलाने देगा।

उन्होंने अपने दामाद से कहा, "दामाद जी खाना खाते हैं, अब हाथ धो लो।"

दामाद ने देखा कि उसके ससुर ने उसे दूध न पिलाकर धोखा देने का इरादा किया है। दामाद ने फिर एक कहानी सुनाई, I मैं और क्या हाथ धो सकता हूं? आपके घर में आते समय आपके सामने एक विशाल सांप गिर गया। मुझे विश्वास मत करो जब आप कहते हैं कि, मुझे देखे बिना, दूध का बर्तन पीड़ित पर लटका हुआ है? साँप ने मुझे कुदाल से पकड़ लिया। '

ससुर ने देखा कि वह पकड़ा गया है। दामाद ने लेटेक्स पर ध्यान दिया। उसने जल्दी से कहा, ‘यह सही है! क्षीर पूरी तरह से गलत हो गया है। लाओ, ले आओ। '

सास थोड़ा मुस्कुराई और जल्दी से दूध ले आई। उन्होंने दूध के साथ खाने के लिए कुछ चावल भी दिए।

दामाद ने सोचा,-मेरे ससुर मुझे दूध से वंचित कर रहे थे, इस बार मैं उन्हें दूध बिल्कुल नहीं खाने दूंगा। ’दामाद ने ससुर के साथ कहानी शुरू की, more मैं कलिकाल के बारे में और क्या कह सकता हूं? दुल्हन अपने पति को स्वीकार नहीं करना चाहती। यह तुम्हारी बेटी है, जिससे मैंने शादी की है; अगर मैं उसे यहाँ रहने के लिए कहूँ तो वह चली जाएगी। ’जैसे ही उसने कहा, दामाद ने पत्ती से दूध अपनी ओर खींचा और चावल को अपने ससुर की ओर बढ़ा दिया।

ससुर ने देखा,-दामाद मुझे धोखा देने के लिए दूध नहीं खाने देगा। खैर, मैं दिखा रहा हूँ! '

सलाह की आड़ में ससुर ने दामाद से कहा, advice यही है बाबाजी! तुम लड़के इंसान हो। देखते रहो, देखते रहो। '

वह दिखाने के बहाने दूध और चावल को एक साथ फैलाता था।रहीम शेख बहुत गुस्से वाला आदमी है। जब भी वह आगे बढ़ता, वह अपनी पत्नी को पकड़ लेता और उसकी पिटाई करता। उनके घर में हर दिन झगड़े होते हैं। उस दिन की एक घटना बता रहा हूं।

पत्नी सुबह उठकर दरवाजा बजा रही थी। रहीम उठा और बोला, "क्या तुमने मेरा हाथ पानी से भर दिया है?" पत्नी ने कहा, “आप सो रहे थे। इसलिए हुक्का पानी से भरा नहीं था। मैं इसे अभी भर रहा हूं। ” रहीम ने अपनी आँखें गर्म कीं और कहा, “बहुत दिन हो गए, लेकिन हुक्के में पानी नहीं है! रुको, मैं तुम्हें मजा दिखा रहा हूं। ” जब वह अपनी पत्नी को मारने के लिए उठे, तो उसने कहा, “जब तुमने मुझे मारा, तो मैं कुछ नहीं बोली। क्या आप जानते हैं कि हम जन्मजात लड़कियाँ हैं? अताकला हिकमत हमारे दिमाग में है। अगर मैं फिर से मारा, तो मैं गिरफ्तारी का ज्ञान दिखाऊंगा।

यह सुनकर रहीम शेख का गुस्सा और बढ़ गया। उन्होंने एक छड़ी ली और अपनी पत्नी को पीटा और कहा, “हे शैतान, मुझे देखने दो कि तुम कैसे कर रहे हो। क्या आप डरते हैं मैं आपकी गिरफ्तारी से डरता हूं? "

मारिया रहीम, उनकी पत्नी एक लंबे समय के लिए खेत में काम करने के लिए बाहर गई थी। काफी देर तक रोने के बाद पत्नी ने मन बना लिया। पत्नी और पति के बीच का झगड़ा आसानी से सुलझ जाता है। जब रहीम दोपहर को घर आया, तो उसकी पत्नी को रहीम से पता चला कि वह कल किस खेत में हल चलाएगा। दोपहर में, पत्नी ने घर के पास एक मछुआरे को बुलाया और कहा? "मछुआरे! कल सुबह कुछ करने के लिए ओह तुम मुझे एक ताजा Shoal मछली लाना होगा। मैंने आपको पहले से एक पैसा दिया था। यदि आपको इसकी आवश्यकता है तो मैं आपको और अधिक दूंगा। कल रात मैं उठा और खिरकी के दरवाजे के सामने खड़ा हो गया। फिर तुम चुपके से मुझे शोल मछली दोगे। ”

परागांव में एक शोल मछली की कीमत आठ है। एक रुपया पाकर मछुआरा खुश होकर घर लौटा। उसने तालाब में जाल डाला और तालाब में जाल डाला। कितने टेंगरा, पुट्टी, पाबड़ा मछली पकड़ी जाती हैं; लेकिन शोलामच रुकता नहीं है। जब रात हो गई, तो एक जालसाज उसके जाल में फंस गया। वह जल्दी से मछली ले गया और रहीम शेख के घर के पिछले दरवाजे पर आ गया। पत्नी पहले ही आ चुकी है और वहीं खड़ी है। रहीम ने जल्दबाजी में मछली ले ली और हल में डाल दिया कि रहीम आज बाहर ले जाएगा।

सुबह रहीम खाने के लिए आया और हल जोत दिया। उसने इस ओर से हल पकड़ा और उस ओर चला गया, और वह उस दिशा से यहाँ आया। अचानक उसकी थाल के नीचे से एक शोल मछली निकली। रहीम आश्चर्यचकित था और मछली को लेकर घर लौट आया। फिर मैंने अपनी पत्नी से कहा, “मुझे यह शाल्मचा हल के नीचे मिली। क्या ईश्वर का चमत्कार है! इस मछली में से कुछ भूनें, और कुछ करी बनाएं। मैंने लंबे समय से फिश राइस नहीं खाया है। आज मैं पूरे पेट के साथ मछली के चावल खाऊंगा ”। बिलिया रहीम खेत में काम करने गया था। वह दोपहर से पहले घर लौट आया और अपनी पत्नी को उसे खिलाने के लिए कहा। पत्नी चावल की थाली और कुछ जली हुई मिर्च ले आई और उसे अपने सामने रख लिया।

उनके शरीर पर भूख से आग लगी हुई थी। इस मिर्च और चावल को जलते हुए देखकर, रहीम मारा गया। उसने अपनी आँखें गर्म कीं और कहा, "तुमने उस शोल मछली का क्या किया है? मुझे जल्दी बताओ?" मानो आसमान से गिरते हुए पत्नी ने कहा, “मछली कहाँ है? क्या आपने आज बाजार से मछली खरीदी है?

रहीम कहते हैं, "क्यों, मैंने आज ईंट के मैदान से शाल्मच को पकड़ लिया।" पत्नी ने जवाब दिया, "मुझे बताओ, क्या कोई इस क्षेत्र में कभी भी मछली पकड़ सकता है?" आप मुझे शोल मछली कब लाए? क्या तुम पागल हो? "

तब रहीम का सिर हिल रहा था। वह चिल्लाया, “हे शैतान! आपने स्वयं मछली खाई और मेरे लिए इसे काली मिर्च-जलाया और अच्छा रखा! मुझे तुम्हें मजा दिखाने दो। ” यह कहते हुए, रहीम ने अपनी पत्नी को बुरी तरह पीटना शुरू कर दिया। वह चिल्लाया और पड़ोस के सभी लोगों को इकट्ठा किया और कहा, "तुम देखो, मेरे भगवान पागल हो गए हैं, उन्होंने मुझे मार डाला है।"

अपनी पत्नी की चीखें सुनकर, इस पड़ोस से कई लोग आए और इकट्ठा हुए। उसने उससे पूछा, "तुम इतना चिल्ला क्यों रहे हो?" आपको क्या हुआ रहीम कहते हैं, “देखो भाइयों, आज मैं एक मुकुट शाल्मच लाया और इसे अपनी पत्नी को

पकाने के लिए दिया। इस दानव ने इसे खुद खाया है। और मेरे पास मेरी थाली में जली हुई मिर्च और चावल हैं। आप जज कीजिए कि पत्नी की सजा अब क्या हो सकती है? ”

पत्नी ने उसके हाथों पर हाथ फेरा और कहा, “कृपया आप सभी। क्या आपके पास एक अच्छा परीक्षण है और देखें कि मेरा स्वामी पागल क्यों है और वह जो चाहे कहे? आप उससे पूछें, उसे मछली कहाँ से मिली और वह कब मिली? ”

रहीम ने कहा, '' आज सुबह जब मैं उस ईंट के खेत में जुताई कर रहा था, तो मेरी जुताई के नीचे इतनी बड़ी शोल मछली कूद गई। मैंने इसे लिया और अपनी पत्नी को इसे पकाने दिया। "

मैं पड़ोस में सबको बताता हूं। "मुझे बताओ, आप सभी, ताजा शाल मछली सूखे मैदान में कैसे आएगी?" मेरे स्वामी अगर पागल नहीं हैं तो ऐसी बातें कह सकते हैं। ”

गाई के लोगों ने कहा, “रहीम शेख के ईंट के खेत के किनारे कोई इदारा-तालाब नहीं है। छह मछलियाँ कहाँ से आईं? रहीम पागल हो गया है। ” ताथन ने उन्हें सलाह दी और रहीम को रस्सी से मारने के लिए चला गया। जब वह रुका तो सभी उसे थप्पड़ मार रहे थे। उनमें से एक ने कहा, "पागल आदमी के पागलपन में, पानी में डुबकी लगाओ। आओ, भाई, इसे तालाब में ले जाओ और इसे थोड़ा डुबो दो।" वही काम करता है। सभी ने रहीम को पकड़ लिया और उसे तालाब में ले गए और उसे डुबोना शुरू कर दिया। रहीम ने उसे रोक दिया। कौन परवाह करता है। वह जितना अधिक बाधा डालता है, उतना ही वह डूब जाता है। रहीम को चुबई में उसके घर लाया गया था। रहीम गुस्से में चूसने लगा। तब उनमें से एक ने कहा, “उसे आज पागलखाने में ले जाया गया। अन्यथा, यह कहना संभव नहीं है कि क्रोध में किसकी हत्या की गई। ”

रहीम की पत्नी कहती है, '' आप उसे आज की तरह घर के लिफाफे से बांध कर रखते हैं। कल नहीं तो मुझे सरे में पागलखाने में ले चलो। ”

गया के आदमी ने ऐसा ही किया। उसने रहीम को एक लिफाफे के साथ बांध दिया और घर छोड़ दिया

Sponsors of ahed
empty
empty
empty

1
$ 0.04
$ 0.04 from @TheRandomRewarder
Sponsors of ahed
empty
empty
empty
Avatar for ahed
Written by
3 years ago

Comments