वो जादुई आँख

0 9
Avatar for Tazim21
3 years ago

एलएंडजी आलमगीर शमीम द्वारा लिखित)

बफ़र तोप फायरिंग की आवाज़ ने मुझे जगाया, मेरा शरीर काँप रहा था, मैं कुछ देर तक यह समझने की कोशिश में लेटा रहा कि क्या हो रहा है, मैंने चारों ओर देखा, वहाँ कोई नहीं था, मैं अकेला ही गड़बड़ था, मैं वर्दी में था, मैं अपनी आँखें पोंछने के लिए डाइनिंग टेबल के

सामने आ गया। समझ गया, वहां मेज पर ब्रेड, केला और मक्खन के साथ नारंगी जेली मिलाई गई है, मैं रात भर रेडियो रूम में बैठा रहा, सुबह 5 बजे बिस्तर पर आ गया, रात की ड्यूटी के बाद अपने शरीर को थका हुआ था, मैंने घड़ी देखी अब लगभग 8 बज चुके हैं, घड़ी मेरे प

ताजी की है, उसकी कोई याद नहीं है। ... मैंने अपने हाथों को धोए बिना खाना शुरू कर दिया, जहाज तोपखाने के गोले की आवाज़ पर हिल रहा था, मैं नहीं देख सकता था कि पहले क्या खाया था, उसके बाद क्या हो रहा था। यह घोषणा करने के बाद कि जो भी ड्यूटी स्टेशन जा रहा था, वह एक युद्ध अभ्यास की तरह था, मैंने टूथपेस्ट पेस्ट के

साथ फ्रिज से PEPSI की बोतल ली, मेस से लॉबी तक सीढ़ियों पर चढ़ा, सीधे वॉश रूम में गया, सीढ़ियों को जहाज के मुख्य शीर्ष तक ताज़ा किया, सुबह हवा

के झोंके में समुद्री नमक मिलाया जाता है पाटा ने मुझे मारा, मैंने अपने दांतों से पेप्सी की टोपी खोली,

एक आवाज़ थी, मुझे यह आवाज़ बहुत पसंद है, शीतल पेय की बोतल की टोपी की आवाज़ के बाद इसे पीने में मज़ा आता है, शरीर ताज़ा

लग रहा था, भले ही मेरी आँखों में नींद थी, मैं पुल पर जाने के लिए सीढ़ियों पर चढ़ा, कप्तान शमसुल कबीर खड़े हैं, मैं सर को देखकर हैरान रह गया .... मैंने सलाम किया, आप कैसे हैं ... सर मैं ठीक हूं .... मैं सोच रहा हूं, सर अली हैदर क्यों? वह मिसाइल बोट स्क्वाड्रन का कमां

डर था, मैंने देखा कि समुद्र के बीच में अबू बक्कर में फ्रिगेट अबू बक्कर है जो जहाज के स्टैबर्ड पर थोड़ी दूर है। समुद्र का नीला पानी बह रहा है, नौसेना का विश्वकोश गर्व से उड़ रहा है, कल दोपहर हम अचानक एक सा

थ रवाना हुए, मुझे इसका कारण नहीं पता, जहाज का पुल मैं विंग में आया और खड़ा हो गया। लीडिंग सीमैन एनमुल अपने हाथ में एक हल्की मशीन गन लेकर खड़ा था। मैं पुल पर कू

द गया। कैप्टन नुरुल इस्लाम और कमांडर अतीक सर नक्शे के साथ बैठे थे। लेफ्टिनेंट आबिद मैप टेबल पर झुक कर जहाज का रूट कोर्स कर रहे थे। जो एक स्थिति में लेटा हुआ है, मैं पुल से बाहर निकला और विंग के किनारे खड़ा हो गया, मेरा वरिष्ठ एलआरओजी सपना देख रहा था कि वह मेरे बगल में खड़ा है, उसने मुझे जहाज का प्रतीक चिन्ह दिखाया, जहाज का नौसैनिक विश्वकोश मुड़ गया

है, मैंने रस्सी को खोल दिया और ध्वज को ठीक किया, विश्वकोश लाल रंग का उड़ रहा है हरे रंग का झंडा लोगों की भावनाओं से भरा है, चारों ओर पानी और पानी है, भगवान की ताकत बंगाल की खाड़ी में देखी जा सकती है, सभी प्रकार के पानी के रंग, अचानक क्षुद्र अधिकारी

वालिद ने मुझे बुलाया, क्या शमीम आग लगा सकता है? हाँ, मैं कर सकता हूँ ... सर ने कोई लक्ष्य नहीं कहा! .... लोगों को मारना होगा .... लोग कहां हैं? .... अरे पागल हम थाई ट्रॉलर को पकड़ने के लिए आए .... उन्हें आग लगाने के लिए लेकिन ... आप आपातकाल के लिए तैयार हैं ..... आपका हाथ अच्छा है .. क्षुद्र अधिकारी वालिद पुल परगए .... मैं झंडा लगाता हूं रेक पर झुककर, मैंने समुद्र की ओ

र देखा ... कितना गहरा पानी था .... हम सेंट मार्टिन से लगभग 25 समुद्री मील दूर थाई तट के पास बांग्लादेश की सीमा पर गश्त कर रहे थे। कभी-कभी कुछ उड़ती हुई मछलि

याँ उनके दिल में उड़ जाती हैं और उड़कर फिर से समुद्र की छाती में छिप जाती हैं, मैं सोच रही थी कि मैं लोगों को क्यों मारूँ? ... क्यों? एक बात सामने आई, मैं नौ

सेना में क्यों हूं? वेतन और राशन के लिए? देश सेवा! ... न ... यह झूठ है !! क्या मैं डमथो खाने का हत्यारा बन गया ?? तो ... मैं वास्तव में एक हत्यारे के रूप में नौसेना में आया था, या तो युद्ध में मर गया या मर गया, मैं तोपखाने

के गोले की आवाज़ पर वास्तविकता में आया ... अचानक सभी लोग चिल्ला रहे हैं ...। 10-12 थाई ट्रेलरों के सामने 10 समुद्री मील, बहुत तेज नावें भागने की कोशिश कर रही हैं, दोनों फ्रिगेट एक साथ बफर से फायरिंग कर

रहे हैं, यह सब मुझे हास्यास्पद लग रहा था, अली हैदर के बफर के गोले आसमान में, आर्टिलरी पर लक्ष्य से ऊंची उड़ान भर रहे थे मिसाइल बोट स्क्वाड्रन के कैप्टन कबीर सर ट्रिगर सीट पर बैठे हुए थे, वे फायरिंग कर रहे थे, अब मुझे समझ में आया कि वह अली हैदर, सी एस्टेट 4 में

क्यों थे, फ्रिगेट बुरी तरह से बह रहा था, शायद इसीलिए टारगेट गायब था, अचानक दो जहाज 280 डिग्री मुड़ रहे थे, मेरा बूम मेरा पेट धड़क रहा था, मैं फिर से बहुत बीमार हो गया था, पेप्सी की बोतल मेरी पिछली जेब में थी, मैंने एक घूंट लिया, दो थाई ट्रैवेलर्स को जहाज के बगल में बफर से निकाल दिया गया, अक्सर आग लगने के

20-30 राउंड के बाद, एक गोली थाई ट्रॉलर के पुल पर लगी, पुल का आधा एक उड़ान भरी, मैंने देखा कि भीड़ इकट्ठी हो गई थी, जिससे वीर एनमुल ने लाइट मशीन गनों को बंद कर दिया था, जैसे कि पुल के किनारे से बारिश हो रही है, थाई ट्रॉलर दल जीवित रहने के लिए चिल्ला रहे हैं, थाई ट्रॉलर क्रू नावों से कॉल कर रहे हैं और रेलिंग के पीछे शरण लेकर खुद को बचाने की कोशिश कर रहे हैं।

गोली ट्रॉलर के शरीर पर लगी, अचानक एक थाई क्रू को गोली लग गई और वह गिर गया, मैंने अपनी आंखों के सामने पहला शॉट देखा, घायल आदमी थाई ट्रॉलर की बर्थिंग रस्सी पर लेटा हुआ था, उसकी छाती असामान्य रूप से उभरी हुई थी, वह मर रहा था, यह भयानक दृश्य को देखकर मेरा

शरीर काँप रहा था, जहाज के 200 मीटर के दायरे में सब कुछ हो रहा था, वालिद, गैनरी पैटी ऑफिसर ने मुझे बिस्तर पर धकेल दिया, लाइट मशीन ने गाने पर एक नई 50 राउंड चेन लगा दी।अंतरराष्ट्रीय बाजार में बांग्लादेश की साइकिलें रफ्तार पकड़ रही हैं

बांग्लादेश के साइकिलें अंतर्राष्ट्रीय बाजार में बहुत लोकप्रिय हैं। पिछले चार महीनों में इस क्षेत्र की निर्यात आय में 33.11 प्रतिशत की वृद्धि हुई है।

एक्सपोर्ट प्रमोशन ब्यूरो-ईपीबी द्वारा सोमवार (2 नवंबर) को दी गई ताजा जानकारी में ऐसी तस्वीर सामने आई है।

कंपनी के आंकड़ों के अनुसार, चालू वित्त वर्ष के पहले चार महीनों में - जुलाई से अक्टूबर तक, साइकिल से निर्यात आय 42,000 डॉलर थी। पिछले साल इसी समय, इस उभरते हुए क्षेत्र से आय 3 करोड़ 2 लाख डॉलर थी। उस समय, साइकिल निर्यात के लिए राजस्व लक्ष्य। 31.2 मिलियन निर्धारित किया गया था। परिणामस्वरूप, इस क्षेत्र का राजस्व लक्ष्य से 26.6 प्रतिशत अधिक है।

चालू वित्त वर्ष (2020-21) में, साइकिल से कुल निर्यात आय का लक्ष्य US million 100 मिलियन पर निर्धारित किया गया है। पिछले वित्त वर्ष में इस सेक्टर की आय 6 करोड़ 26 लाख डॉलर थी।

इस बीच, निर्यात की समग्र तस्वीर से पता चलता है कि अक्टूबर में देश की कुल निर्यात आय 294 करोड़ 8 लाख डॉलर थी। यह आय पिछले साल की तुलना में 4.08 प्रतिशत कम है।

हालांकि, देश की कुल निर्यात आय पिछले 4 महीनों से सकारात्मक वृद्धि में है। जुलाई से अक्टूबर; इन चार महीनों में, माल के निर्यात से कुल आय 4 1.244 बिलियन हुई; कोरोना पुश के बावजूद, पिछले वर्ष की तुलना में इस आय में लगभग 1 प्रतिशत (0.96) की वृद्धि हुई है। यहां तक ​​कि यह चार महीने के लक्ष्य से तीन अंक आठ प्रतिशत अधिक था।

इस बीच, देश के तैयार परिधान उद्योग में फिर से नकारात्मक वृद्धि देखी गई है। अक्टूबर में क्षेत्र की निर्यात आय 232 करोड़ 36 लाख डॉलर थी। पिछले महीने में यह आय 241 करोड़ 34 लाख डॉलर थी। दूसरे शब्दों में, अक्टूबर में परिधान क्षेत्र की आय में 6 करोड़ 96 लाख अमेरिकी डॉलर की कमी आई है। और पिछले साल अक्टूबर की तुलना में यह आय 19 करोड़ 81 लाख डॉलर कम है। पिछले साल अक्टूबर में देश के परिधान क्षेत्र का राजस्व 251.96 मिलियन डॉलर था।

चालू वित्त वर्ष के पहले चार महीनों की तरह, देश का तैयार कपड़ा क्षेत्र भी नकारात्मक वृद्धि में फंस गया है। इस दौरान क्षेत्र की कुल निर्यात आय 1045

करोड़ डॉलर तक पहुंच गई है। लेकिन पिछले वित्त वर्ष की इसी अवधि में इस क्षेत्र की आय 1057 करोड़ 84 लाख डॉलर थी। परिणामस्वरूप, आय में 1.2 प्रतिशत की कमी आई है।एक स्वीपिंग ट्रक में 20 से अधिक सफाई कर्मचारी कर सकते हैं। इटली से लाई गई यह कार कम से कम 12 किलोमीटर की सड़कों को साफ करने में सक्षम होगी।

ट्रक की मशीन एक पल में सड़क के धूल-कचरे के पाइप को उठा लेगी।

इसमें एक अलग पानी की टंकी भी लगी हुई है। यदि आवश्यक हो, तो पानी छिड़क कर सड़क को साफ किया जा सकता है। कचरा इकट्ठा करने के बाद इसे सुविधाजनक स्थान पर अनलोड किया जाएगा।

कचरे को उतारने के बाद कार पानी से धोने का अवसर भी है।

चटगांव सिटी कॉर्पोरेशन के प्रशासक मोहम्मद खोरशेद आलम सुजान ने बुधवार (26 अक्टूबर) सुबह जीईसी जंक्शन और देवनहाट जंक्शन में आधुनिक स्वीपिंग ट्रक का उद्घाटन किया।

उस समय उन्होंने कहा, हमने चटगांव को विश्वस्तरीय शहर बनाने के हिस्से के रूप में यह गतिविधि शुरू की है। चेसिक को साफ करने के लिए हर दिन लगभग 3,000 सेवक काम करते हैं। समय में सफाई के काम को गति देने के लिए, इस आधुनिक व्यापक ट्रक को अपशिष्ट संग्रह गतिविधियों की पुरानी पद्धति में जोड़ा गया है। नया उपकरण अपशिष्ट प्रबंधन और स्वच्छ कार्य के दायरे को बढ़ाने के लिए एक नया आयाम जोड़ेगा।

प्रधान मंत्री शेख हसीना के निर्देश पर, स्थानीय सरकार ने इन 3 आधुनिक वैक्यूम टाइप रोड स्वीपर ट्रकों को चेसिक को उपहार में दिया है।

प्रशासकों ने कहा कि ट्रकों को चलाने के लिए ड्राइवरों को पहले ही प्रशिक्षित किया जा चुका है। इसके अलावा, ट्रकों की मरम्मत के लिए एक फोरमैन और एक मैकेनिक को प्रशिक्षित किया गया है। उम्मीद है कि प्रशिक्षु अपने कर्तव्यों को सही तरीके से निभा पाएंगे। माननीय प्रधान मंत्री शेख हसीना ने चटगांव को एक सुंदर और पर्यावरण के अनुकूल रहने योग्य शहर के रूप में बनाने की ईमानदार प्रतिबद्धता को एक बार फिर इस आधुनिक व्यापक ट्रक प्रदान करके साबित किया।

प्रशासक ने प्रधानमंत्री और स्थानीय सरकार के मंत्री के प्रति आभार व्यक्त किया।

kko

इस अवसर पर प्रशासक के निजी सचिव मुहम्मद अबुल हशम, पर्यवेक्षक अभियंता सुदीप बसाक, कार्यकारी अभियंता जोसेन बरुआ, मिर्जा फजलुल क्वाडर, अतिरिक्त मुख्य सफाई अधिकारी मोरशेदुल आलम चौधरी और अन्य उपस्थित थे।1. कोरोना इटली में एक खूबसूरत जगह के नाम की तरह लगता है: ट्रम्प

2. अमेरिकी डॉक्टरों को कोरोना मौत से लाभ: ट्रम्प

3. ओसामा बिन लादेन जिंदा है: ट्रम्प

4. ट्रम्प को किसी ने वोट नहीं दिया!

5. अगर ट्रम्प हारते हैं तो संयुक्त राज्य अमेरिका युद्ध का मैदान होगा

=======================================

1. मुझे ऐसा नहीं लगता ..........।

---------------------------------------------

पेन्सिलवेनिया में चुनावी रैली में चीन पर हमला अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा है कि यह कोरोनोवायरस नहीं है, बल्कि एक चीनी वायरस है। कोरोनावायरस इटली की एक खूबसूरत जगह का नाम है।

ट्रम्प ने बार-बार कोरोना वायरस को चीनी वायरस कहा है। पिछले मार्च में उन्होंने दावा किया कि उपन्यास कोरोनवायरस के प्रसारण के लिए चीन जिम्मेदार था। तब से, उन्होंने कोविद -19 को एक चीनी वायरस कहा है। उन्होंने कोरोना को एक चीनी वायरस के रूप में भी संदर्भित किया था जब उन्होंने पिछले अगस्त में घोषणा की थी कि संयुक्त राज्य अमेरिका ने कोरोना से लड़कर कई संक्रमित लोगों की मृत्यु से बचने में कामयाबी हासिल की थी।

आज की चुनावी सभा में अमेरिकी राष्ट्रपति के गले में वही धुन सुनाई दी। उन्होंने कहा कि यह वास्तव में एक चीनी वायरस था। उन्होंने अपने अनुयायियों से दुनिया के कोरोना वायरस से घबराहट फैलाने वाले वायरस को नहीं बुलाने का आग्रह किया। क्योंकि जब आप नाम सुनते हैं, तो यह इटली में रुचि का स्थान लगता है। आज की चुनावी रैली में, ट्रम्प ने दावा किया कि उनका प्रशासन, अगर फिर से चुना जाता है, तो अगले चार वर्षों में संयुक्त राज्य अमेरिका को दुनिया के सबसे मजबूत उत्पादकों में से एक बना देगा। चीन सहित अन्य देशों पर अमेरिका की निर्भरता एक बार में समाप्त हो जाएगी।

2. अमेरिकी डॉक्टर कोरोनरी डेथ से लाभान्वित होते हैं

-------------------------------------------------- -----------------

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा है कि देश के डॉक्टर घातक कोरोनावायरस महामारी के कारण होने वाली मौतों से लाभान्वित हो रहे हैं। उन्होंने यह टिप्पणी उस समय की जब संयुक्त राज्य अमेरिका में कोरोनोवायरस की मृत्यु और संक्रमण बढ़ रहे हैं।

कल (शुक्रवार) अमेरिका ने एक ही दिन में सबसे अधिक कोरोना हमलों के रिकॉर्ड को छुआ। इस दिन एक लाख से अधिक लोग कोरोनावायरस से संक्रमित हुए हैं। समाचार एजेंसी रॉयटर्स ने यह जानकारी दी।

ट्रम्प ने कहा, "अगर किसी व्यक्ति की मृत्यु कोरोनोवायरस से होती है, तो हमारे डॉक्टर भुगतान कर देते हैं।" आप सभी जानते हैं कि। सही नहीं? मेरा मतलब है, हमारे डॉक्टर बहुत स्मार्ट हैं। ” उन्होंने कल विस्कॉन्सिन के ग्रीन बे में एक चुनावी रैली में यह टिप्पणी की।

विपक्षी डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ विस्कॉन्सिन के गवर्नर द्वारा राज्य में कोरोनोवायरस के प्रसार को रोकने के लिए उठाए गए निवारक उपायों की आलोचना करते हुए ट्रम्प ने कहा कि यदि जो बिडेन राष्ट्रपति चुने जाते हैं, तो वह छुट्टियों या किसी अन्य विशेष अवसर पर रैलियों की अनुमति नहीं देंगे। इसलिए आपको अपना राज्य खुला रखना होगा।

इससे पहले, राष्ट्रपति ट्रम्प ने कोरोनोवायरस के बारे में अपमानजनक टिप्पणी की। कल की रैली में भी उन्होंने ऐसा ही किया। रैली में मौजूद उनके कई समर्थकों के चेहरे पर मास्क नहीं थे।

3. ओसामा बिन लादेन जिंदा है

--------------------------------------------------

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने संदेह व्यक्त किया है कि अल कायदा के पूर्व नेता ओसामा बिन लादेन को मार दिया गया है। इस संदर्भ में, उन्होंने कहा, अमेरिकी सेना ने लादेन के अलावा किसी और को मार दिया है। बिन लादेन के पास अब भी जीवित रहने का मौका है।

संयुक्त राज्य अमेरिका में सबसे अधिक पढ़ी जाने वाली राजनीतिक वेबसाइट हिल ने इस विषय पर एक रिपोर्ट प्रकाशित की है। रिपोर्ट के अनुसार, ट्रम्प ने अपने आधिकारिक ट्विटर पेज पर एक पोस्ट साझा करते हुए दावा किया कि अमेरिकी सेना ने ओसामा बिन लादेन को मारने की कोशिश में किसी और को मार दिया था और लादेन हमले में नहीं मारा गया था।

ट्रंप के बयान से देश में विवाद पैदा हो गया है। 2011 में, पूर्व अमेरिकी मरीन रॉबर्ट ओ'नील ने तत्कालीन राष्ट्रपति बराक ओबामा के इशारे पर ओसामा बिन लादेन को मारने का दावा किया था। इस बार, राष्ट्रपति ट्रम्प के सबसे हालिया बयान के जवाब में, उन्होंने कहा कि जिस व्यक्ति को उसने मारा वह लादेन और कोई नहीं था।

अमेरिकी वायु सेना के पूर्व सदस्य और अमेरिकी प्रतिनिधि सभा के सदस्य डेनवर रिग्मैन ने कहा कि यह एक "भयानक ट्वीट" था जिसे साझा नहीं किया जाना चाहिए था। यहां आक्रामकता और पागलपन की भाषा का इस्तेमाल किया गया है।

4. ट्रम्प को किसी ने वोट नहीं दिया!

दुनिया की नजर अब अमेरिका पर है। देश मंगलवार (3 नवंबर) को बहुचर्चित अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव आयोजित कर रहा है। इस बीच, विभिन्न राज्यों में मतदान शुरू हो गया है।

शुरुआत में, न्यू हैम्पशायर के डिक्सविले के नॉच गांव के निवासियों ने अपने मतपत्र डाले। वोट लेने के कुछ मिनटों के भीतर वोट भी गिने जाते हैं।

डेमोक्रेटिक उम्मीदवार जो बिडेन को न्यू हैम्पशायर के डिक्सविले के नॉटच गांव में सभी पांच वोट मिले। राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के खिलाफ एक भी वोट नहीं मिला।

हालाँकि, इस केंद्र के परिणामों का राष्ट्रपति चुनाव पर अधिक प्रभाव नहीं है। डेमोक्रेट हिलेरी क्लिंटन ने 2016 का चुनाव जीता लेकिन राष्ट्रपति नहीं चुने जा सके।

डिक्सविले के नॉटच गांव के निवासियों ने 1970 के दशक के बाद से "पारंपरिक रूप से" राष्ट्रपति चुनावों में मतदान किया। डिक्सविले नॉट के पास मिल्सफील्ड में भी रात में मतदान शुरू हुआ। हालांकि, इसी परंपरा का पालन करते हुए क्षेत्र के एक अन्य तीसरे गांव ने कोरोनोवायरस महामारी के कारण रात में मतदान रोक दिया है।

स्रोत: सीएनएन

5. अगर ट्रम्प हारते हैं तो संयुक्त राज्य अमेरिका युद्ध का मैदान

वहाँ कौन है?

Sponsors of Tazim21
empty
empty
empty

0
$ 0.00
Sponsors of Tazim21
empty
empty
empty
Avatar for Tazim21
3 years ago

Comments