True love

7 23
Avatar for FAHIM13
3 years ago

एक डॉक्टर ने मेरी प्रेमिका टिथी को पसंद किया। इतना डॉक्टर नहीं; डॉक्टर जिन्होंने पहले भाग को एफ.पी.पी.एस. मैं राजनीति विज्ञान के अंतिम वर्ष में अध्ययन कर रहा था और फिर मैं एक विदेशी बन गया। असमान लड़ाई में शामिल लोगों का एकमात्र उपकरण दया या दया है। मेरे अहंकार के बावजूद, मैं डॉक्टर को देखने की अंतर्निहित इच्छा के साथ, टीथी के अनुरोध पर पीजी अस्पताल गया।

"

भविष्य के दूल्हे ने मुझे देखा और मुस्कुराया और कहा,

'इस उम्र में इस तरह प्यार हो सकता है। इन

मैं देखभाल करने के लिए पर्याप्त बूढ़ा नहीं हूं। आप अभी भी

छात्र, राजनीतिक विज्ञान का फिर से अध्ययन करते हैं; अब तुम हो

इसलिए आप भविष्य में मेरे जैसे आर्थिक नहीं हो सकते

और सामाजिक सुरक्षा उसे नहीं दे सकती। इसलिए,

किसी अन्य व्यक्ति के जीवन को बर्बाद करने का क्या लाभ है? '

मैं उस दिन कई रातों के लिए फुटपाथ पर चला था ...।

"

मेरी अक्षमता उस डॉक्टर सज्जन जैसी है

अश्लील ढंग से उजागर किया कि, मेरा

सड़ी हुई मछली की तरह जिसे बाजार में बेचा नहीं जा सकता

ऐसा लग रहा था। मैंने यह सोचकर बहुत समय बिताया कि मुझे इतने बड़े विकलांग के साथ इस दुनिया में रहने का कोई अधिकार है।

"

दुःख कभी अकेला नहीं आता। वे समूहों में आते हैं; हाथ पकड़े। मेरे दुख भी समूहों में आए। टिथी की शादी के बाद, मुझे एक साल के लिए उसके साथ एक विभाग में कक्षाएं लेनी पड़ीं। वह साल एक लंबे युग की तरह था। समय स्थिर रहा, टिक-टिक करता रहा, लेकिन वह नहीं हिला।

हर दिन मुझे ऐसा लगता था कि यह विश्वविद्यालय में मेरा आखिरी दिन था। मैं सिर नीचे करके शाहबाग की ओर दौड़ता था। मानो मैं बहुत व्यस्त हूं। मेरे लिए बहुत काम अटका हुआ है। लेकिन जैसे ही मैं शाहबाग जाता, मेरी गति धीमी हो जाती। वह एक पुरानी बैलगाड़ी के पीछे बैठता था। अक्सर डॉक्टर सज्जन मोटरबाइक पर आते और तारीख को छोड़ देते। जब परीक्षा या कक्षा समाप्त हो जाती, तो वह आकाश से चील की तरह उड़ता और तिथि को उठाता।

उस समय मैं सिर्फ छुप-छुप कर देख रहा था। चारों ओर बहुत सारी इमारतें थीं, पेड़ थे लेकिन मुझे मुझसे छुपाने के लिए कुछ नहीं मिला।

जब विश्वविद्यालय की परीक्षा समाप्त हुई तो डॉक्टर बिना तारीख के साथ एक मध्य पूर्वी देश में क्यों गए? आखिरी बार जब दोनों मिले थे तो जाने से पहले गुप्त रूप से मिले थे।

"

टिथी ने आँखें मूँद लीं और कहा, 'तुम हमेशा मेरी भोसड़ी में हो और रहोगी; मैं तुम्हें ले जाऊंगा चाहे मैं कहीं भी जाऊं। मैं मरते दम तक तुम्हारे मन की दुनिया में तुम्हारे साथ रहूंगा। '

"

मुझे आश्चर्य हुआ कि तीथि मुझे सात समुंदर पार और तेरह नदियों को रेगिस्तान की भूमि पर कैसे ले जाएगा। मैं कभी-कभी उड़ना चाहता था। मैं टिथी से भाग जाना चाहता था लेकिन एक बार फिर अक्षमता की भावना के कारण मैंने इस्तीफा दे दिया।

दो-चार दिन बिताने के बाद तारीख मेरे लिए कॉक्स बाजार बन गई।

"

आज बहुत दिनों के बाद वो यादें मेरे जेहन में जीवंत हुईं। मैं बहुत देर तक टिथी से अपने मन की बात करता रहा। मुझे अपनी नासमझी के बारे में सोचकर तकलीफ होती थी। एक सपने के शव के साथ विलाप करने के लिए नीचे लेटा हुआ चेहरा

उन दिनों के बाद, जब मैं वास्तव में उठा, मैं सांसारिक बनना चाहता था, तब मैंने खुद को उस पुराने क्षेत्र पहेली में एक और भूमिका में पाया और थोड़ा निराश हुआ। मैं बहुत ही नरम आवाज़ में लड़के से कहता हूं, 'क्या आप कुछ चाय पसंद करेंगे? 'मानो वह मुझे कई दिनों से जानता हो। लड़के ने लाल आँखों से मेरी तरफ देखा।

मैं स्पष्ट रूप से समझता हूं कि वह खुद के साथ एक बड़े युद्ध में शामिल है। बायोजिस में मेरे जैसी अच्छी नौकरी पाने, कार चलाने की ताकत नहीं है। वह यह सोचकर असहाय महसूस कर रहा होगा कि मेरे पास लड़ने के लिए उसके पास एक भी हथियार नहीं है।

चाय का इंतज़ार करते हुए मैं उसकी तरफ झुक गया। मैं जानना चाहता हूं, 'क्या आपका और अमीना का कोई रिश्ता है? '

लड़के ने थकी आँखों से मेरी तरफ देखा और सिर हिला दिया। मैं कहता हूं, 'कितने दिन? '--- दो साल। -

- क्या अमीना को पता है कि तुम यहाँ हो? लड़के के चेहरे पर एक झिझक दिखाई दी। लेकिन वह जवाब नहीं देता।

प्यार की मांग के साथ प्रेमी को भावी दूल्हे को भेजने की साजिश में प्रेमी की भूमिका को छिपाना चाहता है।

मैंने एक बार सोचा था कि लड़की को कुछ नहीं पता है और फिर से मुझे लगता है कि लड़की ने लड़के को भेज दिया। जैसे ही टेबल पर लड़के का कम खर्चीला चीनी मोबाइल फोन आवाज पर थर्राया, लड़के और मैंने एक साथ मोबाइल फोन के मॉनिटर को देखा।

मैं वहां देखता हूं, एक संदेश; संदेश के प्रेषक का नाम नीचे दिया गया है - मैरी जान। हालांकि मैं थोड़ी उन्नत पीढ़ी का व्यक्ति हूं, लेकिन मुझे पता है कि 'मैरी जान' कोई मानवीय नाम नहीं है। यह बायोगे के प्रेमी का कोड नाम है।

शायद

अमीना का नाम। लड़के का कोड नाम लड़की के मोबाइल में सहेजा गया होगा। लड़के ने झट से मेरी आँखों के पीछे टेबल से मोबाइल ले लिया। मैंने अमीना को बार-बार छुपाने की प्रवृत्ति पर ध्यान दिया क्योंकि मैं तारीख को छिपाना चाहता था।

"

मैं 10 साल पहले उस डॉक्टर की नकल में कहता हूं, मैं या तो अमीना के प्यार का सम्मान कर सकता हूं और अमीना के जीवन से दूर जा सकता हूं। लेकिन आप वह हैं

इस बात की कोई गारंटी नहीं है कि उसे अमीना मिलेगी?

अपने खुद के दो पैरों पर खड़े होने में समय लगेगा, लेकिन बहुत कुछ? लड़के ने एक बार मेरी तरफ देखा और अपना चेहरा नीचे कर लिया। वह स्वीकार करने लगता है कि मेरे शब्दों में एक मजबूत तर्क है। फिर भी वह डूबता है और कहता है, 'कोशिश करने में क्या हर्ज है? कोशिश करना भी एक प्रेमी की योग्यता है। '

जीवन के 33 वर्षों के बाद, मुझे प्रेमी की योग्यता की एक नई परिभाषा मिली। मैं एक बार मोहित हो गया था

2
$ 0.00
Sponsors of FAHIM13
empty
empty
empty
Avatar for FAHIM13
3 years ago

Comments

I don't understand this language but nice looking your story..

$ 0.00
3 years ago

Ooops, its hindi language. Thanks dear for your valueable comment. Stay connected. Subscribe done, subscribe back pls

$ 0.00
3 years ago

Thank you so much..💐

$ 0.00
3 years ago

welcome👍

$ 0.00
3 years ago

💓💓

$ 0.00
3 years ago