दूर का आकर्षण: साइबेरिया के मूल निवासी, और उनके रोजमर्रा के जीवन

0 14
Avatar for Arif3344
3 years ago

1996 और 1998 के बीच, फोटोग्राफर क्लॉडाइन डॉरी ने अपने 26 मूल लोगों में से कुछ के जीवन का दस्तावेजीकरण करने के लिए साइबेरिया की कई यात्राएं कीं। यह विशाल क्षेत्र अपनी कठोर जलवायु, क्षयकारी उद्योग और समृद्ध प्राकृतिक संसाधनों, जैसे तेल और खनिज भंडार के लिए प्रसिद्ध है, लेकिन इसके मूल निवासी कम ही जाने जाते हैं। अपनी उच्च-विपरीत ब्लैक-एंड-व्हाइट छवियों के साथ, डॉरी साइबेरियाई लोगों के रोजमर्रा के जीवन में एक अंतरंग अंतर्दृष्टि प्रदान करता है। यद्यपि कई छवियां कठिन मौसम की स्थिति दिखाती हैं, लेकिन एक सुखद गर्मी परिवार के स्नेह, निकटता और प्रेम के अन्य चित्रों से निकलती है। "साइबेरिया के लोग मेरी पहली फोटो परियोजना थी," डॉरी कहते हैं। “मैंने एक बार अमूर नदी की यात्रा की और वहां मैंने नाना लोगों को खोजा। इसने मुझे एडवर्ड कर्टिस के मूल अमेरिकियों की तस्वीरें याद दिला दीं और मुझे लगा कि सिंधिया के मूल लोगों के बारे में कुछ नहीं किया गया है। " इस श्रृंखला के साथ, डॉरी ने कुछ जनजातियों का एक महत्वपूर्ण चित्र बनाया, जो कि बहुत कम संख्या में होने के बावजूद, आज भी जीवित हैं।

1
$ 0.00

Comments