मीठे चूहे और शहरी चूहे

0 4

मीठे चूहे और शहरी चूहे

एक बार एक साधारण मीठे चूहे के पास एक उल्लेखनीय शहरी चूहा था। एक खेत में मीठे चूहे रहते थे। उसने अपने अतिथि को खिलाया - उसके पास मटर और गेहूं के दाने थे।

उल्लेखनीय चूहे ने थोड़ा खाया और कहा, "आप बहुत पतले हैं क्योंकि आपका भोजन बहुत पौष्टिक है। मेरे पास आओ, और देखो कि हम कैसे जीते हैं। ”

फिर मीठा चूहा शहरी चूहे की ओर चल पड़ा। वे रात भर फर्श के नीचे इंतजार करते रहे। लोगों ने आकर खाया और छोड़ दिया। तब शहरी चूहे अपने मेहमान को एक छेद के माध्यम से भोजन कक्ष में ले गए। वे दोनों मेज पर चढ़ गए। साधारण मीठे चूहों ने अपने जीवन में इतना अच्छा भोजन कभी नहीं देखा है।

उन्होंने कहा, “आप सही हैं, हमारा जीवन बहुत खराब है। मैं शहर में रहने के लिए भी चलूंगा। ”

एक शब्द कहे बिना टेबल हिल गई। और लोग दरवाजे के माध्यम से अपने हाथों में मोमबत्तियों के साथ चूहों को पकड़ने के लिए कमरे में प्रवेश किया। वे किसी तरह छेद में घुस गए और खुद को बचाने में सफल रहे।

"नहीं!" मीठे चूहे ने कहा, “इससे बेहतर है कि मैं अपने खेत में रहूं। मीठे भोजन जैसी कोई चीज नहीं है, लेकिन डरने का कोई कारण नहीं है। ”

समुद्र, नदी और छोटी नदी

एक आदमी ने दूसरे के साथ यह कहते हुए बहस की कि वह बहुत पी सकता है।

उन्होंने कहा, "मैं पूरे समुद्र को पी सकता हूं।"

"आप ऐसा बिल्कुल नहीं कर सकते।"

"बेशक मैं कर सकता हूँ। चलो, शर्त लगाते हैं। मैं एक हजार रूबल के लिए पूरे समुद्र को पी सकता हूं। ”

अगली सुबह सब लोग उस आदमी के पास आए।

"क्या बिल्ली है! जाओ और समुद्र को पी जाओ या एक हजार रूबल दे दो। ”

उन्होंने कहा, "मैंने कहा था कि मैं समुद्र को पी लूंगा, लेकिन मैंने यह नहीं कहा कि मैं नदी को पीऊंगा। नदियों और छोटी नदियों पर बांध बनाएं ताकि इसका पानी समुद्र में न गिरे। फिर मैं समुद्र को पी जाऊंगा। ”

ईगल्स और लोमड़ियों

एक बाज एक लोमड़ी को पकड़कर दूर ले गया। लोमड़ी की माँ गहरे दुख में रोई।

लेकिन चील ने नहीं सुना। उसने सोचा, “मेरा घर बहुत ऊंचे देवदार के पेड़ में है। मुझे नुकसान पहुंचाने के लिए लोमड़ी और क्या कर सकती है? वह मुझ तक नहीं पहुंच पाएगा। ”

यह सोचकर वह बच्ची को उठा ले गया। लोमड़ी माता खेत में भाग गई, लोगों से आग ले ली और देवदार के पेड़ पर ले गई। वह मुश्किल से पेड़ को आग लगाने जा रहा है। उस क्षण ईगल ने माफी मांगी और उसे अपना बच्चा वापस दे दिया।

बिल्लियाँ और लोमड़ियाँ

एक बिल्ली एक लोमड़ी से कह रही थी कि कैसे कुत्तों से खुद को बचाएं।

"मैं कुत्तों से बिल्कुल नहीं डरता।" बिल्ली ने कहा, "क्योंकि मैं एक रणनीति जानता हूं।"

और लोमड़ी ने कहा, "तुम सिर्फ एक चाल से कुत्तों से कैसे बचोगे? सत्तर-सात रणनीतियों मैं जानता हूँ। "

जब वे बात कर रहे थे, शिकारी का एक समूह अपने कुत्तों के साथ चल रहा था। बिल्ली केवल उसी तरीके का उपयोग करती थी जो वह जानता था। वह एक पेड़ पर चढ़ गया और कुत्ते उस तक नहीं पहुँच सके। और लोमड़ी ने उन सभी साधनों का उपयोग करने की कोशिश की जो वह कर सकता था, लेकिन उनमें से किसी ने भी काम नहीं किया और कुत्तों ने उसे पकड़ लिया।

बंदर और लोमड़ी

एक दिन सभी जानवरों ने बंदर को अपना नेता चुना।

लोमड़ी ने बंदर के पास आकर कहा, “तुम अब हमारे प्रमुख हो, मैं तुम्हारी सेवा करना चाहता हूं। मुझे इस जंगल में एक छिपा हुआ खजाना मिला है। मुझे दिखाने दो। "

बंदर बहुत खुश हुआ और लोमड़ी के साथ चल दिया। लोमड़ी ने बंदर को फंदे से उतारा और कहा, “यह जगह है। यह सब उठाओ, मैं तुम्हारे सामने कुछ भी नहीं लेना चाहता हूं। "

जैसे ही बंदर ने अपना पंजा जाल में डाला, वह पकड़ा गया। फिर लोमड़ी दूसरे जानवरों के पास दौड़ी और बंदर को इशारा किया और कहा, "देखो, तुमने एक नेता को चुना है जिसके पास फँसने की बुद्धि है।"

2
$ 0.02
$ 0.02 from @TheRandomRewarder

Comments