लेखा भूत-भाग २

0 4

मुझे भूत बनने के बाद कोई नहीं देखेगा। लेकिन यह आदमी मुझे कैसे देख रहा है। मैं काफी अप्रस्तुत था। मैंने कहा - "माफ़ करना भाई, मुझे लगा कि आपने मुझे नहीं देखा। कहने की ज़रूरत नहीं। मैं वास्तव में इंसान नहीं हूँमैं एक भूत हूँ। "

उसने कहा - "क्या हुआ आपको भूत? क्या आपको लगता है कि आप एकमात्र भूत हैं? दुनिया में कोई और भूत नहीं हैं? वैसे भी, सुनिए, मैं भी भूत हूँ।" अकेला बुरा लग रहा था। बात करने वाला कोई नहीं था। अंत में चलो एक भूत ढूंढते हैं। लेकिन ऐसा लगता है कि ये भूत बहुत गुस्से में हैं।

मैंने कहा - "भाई, मुझे खेद है। यदि तुम उस भूत को नहीं समझते, तो मैं एक नहीं होता।"

भूत भाई ने धमकी भरे स्वर में कहा - "मुझे भाई मत कहोमुझे बताओ मालिक। मैं बहुत वरिष्ठ हूं और बहुत कुछ जानता हूं, अन्य भूत मुझे बॉस कहते हैं। आप बॉस की कॉल क्यों सुनना चाहते हैं? ”

- "हां बॉस, मैं सुनना चाहता हूं।"

“मेरे पास एक विशेष क्षमता है। यही है, मैं जीवित लोगों के साथ संवाद कर सकता हूं अगर मैं चाहता हूं, तो मैं बात कर सकता हूं। "

मैंने कहा - "वाह! महान! बॉस, मैं एक सवाल पूछना चाहता हूं अगर आपको कोई आपत्ति नहीं है।"

बॉस ने कहा - "अभी सब ठीक है। सम्मान के साथ बोलो। बताओ, तुम क्या जानना चाहते हो?"

“मैं छत से कूद गया और लेखांकन परीक्षण के डर से मर गया। फिर मैं भूत बन गया। आप भूत कैसे बने? क्या आप एक लेखा भूत हैं? "

बॉस ने मुझे फिर से धमकी दी। कहा - "लेखांकन एक ऐसा विषय है जिसे आप केवल थोड़ा अध्ययन करके पास कर सकते हैं। मैं रसायन शास्त्र में पीएचडी कर रहा थाअचानक एक दिन मुझे ऐसा लगा कि मुझे अपने सिर के अंदर कुछ जगहों पर गिट्टू हो गया है। मैं गट्टू से छुटकारा पाने के लिए एक सरल विचार के साथ आया। घर के साथ मेरे सिर पर एक बड़ा हथौड़ा के साथ ........ मैं अब ठीक हूं। भूत जीवन बुरा नहीं है। आप एक नए भूत बन गए हैं, आप धीरे-धीरे सब कुछ समझ जाएंगे। "

मैंने कहा - "बॉस, क्या आप केमिस्ट भूत हैं?" "

बॉस चुप रहा। मुझे समझ नहीं आता, वह नहीं समझती।

मैंने कहा - "बॉस, आप वास्तव में बहुत प्रतिभाशाली हैं। आप सईद बॉस को क्या खाएंगे, मैं लाऊंगा।"

- "आपको इसे लाने की जरूरत नहीं है। मैंने लिया "

एक युवा लड़का हाथ से इशारा लेकर जैसे ही आदेश लेने के लिए दुकान से आया। मैं हैरान था। मुझे लगा कि यह लड़का इंसान है। यह लड़का एक बाल भूत है।

मैंने कहा - "बॉस, क्या सभी होटलों में भूत वेटर होते हैं?" "

बॉस ने कहा - "यदि नहीं, तो यह कैसे चलेगा? हम भूतों को कैसे खाते हैं? प्रसिद्ध और महंगे रेस्तरां के कारण हर जगह भूत वेटर हैं।सिर्फ होटल और रेस्तरां ही नहीं, हर जगह कमोबेश भूत होते हैं। मैं उसे बोलते हुए सुनकर हैरान रह गया। मैंने कहा - "लड़कियों के मरने पर क्या होता है? लड़की भूत?"

बॉस ने कहा - "आप देखते हैं, आप व्याकरण को अच्छी तरह से नहीं जानते हैं। 'गर्ल घोस्ट' के लिए कोई शब्द नहीं हैजब लड़कियां मर जाती हैं, तो वे पत्नियां बन जाती हैं। ”

मैंने कहा- "बॉस, अगर आप अशिष्टता नहीं करते हैं, तो मैं एक बात कहूंगा, मैंने एक आदमी के रूप में इतने साल बिताए हैं, मैं अच्छा प्यार नहीं कर पायायदि आप एक पालतू जानवर की तलाश कर रहे हैं, तो शादी को सामान्य माना जा सकता है। मैं भूत समाज में किसी को नहीं जानता। आप मेरे गुरु हैं। "

बॉस ने कहा - "ऐसा होगा। एक आदमी के लिए किसी लड़की को बहलाना आसान होगा। इसके बारे में तनाव की कोई जरूरत नहीं है।"

मुझे बॉस बहुत पसंद आया। वह मुझे भूतिया समाज के विभिन्न पहलुओं की व्याख्या करने लगी। मैंने उनसे सीखा कि घरेलू और विदेशी भूतों में अंतर होता है।

बॉस ने कहा, "लोग लंबे समय से भूतों को गलत समझ रहे हैं। बाकी सभी की तरह, इमली के पेड़ में भूत होते हैं। अरे बेवकूफ समूह, क्या इमली के पेड़ पर एक कंबल है या हम वहां रहेंगे?तुम लोग एसी कमरे में रहो, हम पेड़ में क्यों रहेंगे। "

मैंने कहा, "बॉस, आप कहाँ रहते हैं?"

"मैं तुम्हारे सामने घर के एक फ्लैट में रहता हूँ। बेशक मैं इस घर को छोड़ दूँगा। किराया खत्म हो गया है।"

जितना सुनता हूं, उतना हैरान हो जाता हूं। लोग भूतों के बारे में इतना जानते हैं! इतना कम जानता है! मैंने कहा, "बॉस के भूत बनने के बाद आप अपना समय कैसे बिताते हैं?"

बॉस ने कहा - "मैंने कहानी की किताबें पढ़ी हैं। मैंने इस बार पुस्तक मेले से कई किताबें खरीदी हैं। मैं हर रात कहानी की किताबें पढ़ता हूंमैंने आपकी पुस्तक 'सिल्वर सी' भी खरीदी। मैंने कुछ कहानियाँ पढ़ीं। मैंने कहा - "आपने पुस्तक मेले से इसे कैसे खरीदा?" क्या भूत मेले बुक करने के लिए बुक स्टॉल लेते हैं? "

"आप इसे क्यों नहीं लेते? भूत इंसानों की तरह कंजूस नहीं हैं। वे सिर्फ फेसबुक पर कहानियों की खोज नहीं करते हैंउन्होंने पुस्तक खरीदी। आपकी पुस्तक अच्छी है। लेकिन हुमायूँ सर के घेरे से बाहर निकलो। खुद कुछ करने की कोशिश करें। "

“और किताबें लिखना। लेखांकन ने फिर से मेरा जीवन संभाला। "

गरमागरम परांठा खाने के बाद बॉस ने कहा - "तो फिर बताइए, कैसा लगा आपको मरना?" "

मैंने कहा, "बॉस, मुझे नहीं पता कि समस्या कैसे हुई।" लेकिन सबसे बड़ी बात यह है कि मैं मर गया और बच गया। "

बॉस ने कहा - "तुम कैसे बच गए? मरने का क्या फायदा?" - "बॉस, मैं रेकिंग से बच गया। अब मुझे अकाउंटिंग टेस्ट नहीं लेना हैकोई और अधिक अध्ययन नहीं, और नहीं सर, "मैंने अपने दांत पीस लिए।

बॉस ने कहा - "तुम्हें ये बातें, भूत और पढ़ाई किसने बताई।"

मैं फिर तनाव के बाद चला गया। यह आदमी क्या कहता है? क्या फिर से एक भूत अध्ययन! बड़े आश्चर्य से मेरा इंतजार कर रहे थे।

बॉस ने कहा - "मैं चाहता हूँ कि तुम एक स्नातक भूत बनो। तुम्हें फिर से लेखा परीक्षा लेनी होगी और तुक्कु सर आपको परीक्षा देंगे।"

मैंने कहा - "आप क्या कहते हैं? क्या मुझे एक लेखा परीक्षा देनी है? और आप मुझे कैसे परीक्षा देंगे? मैं भूत बन गया हूं।वह प्रोफेसर है, आदमी है। "

बॉस जोर से हंसा। मुस्कुराने के बाद उन्होंने कहा, "क्या आपको लगता है कि तुक्कु सर मूर्ख हैं?" तुम मरोगे और जीवित रहोगे, और वह कुछ नहीं करेगा ?? उसने आपकी चालाक को पकड़ लिया है। छत से कूदने के बाद वह सीधे कूद गया। और तुरन्त मर गया। वह सिर्फ आपको परखने के लिए भूत बन गया है। "

मैं बोल नहीं सकता था। उसकी आँखों से आँसू टपकने लगे। अगर मुझे पता होता कि मैं मरने से पहले भी लेखांकन से मुक्त नहीं होता, तो मैंने अपने जीवन में व्यवसाय का अध्ययन नहीं किया होता। उमर सनी की तरह, वह भी कहना चाहता है - मुझे जीवन में और क्या मिला। मुझे मृत्यु में क्या मिला? जिस खाते के लिए मैंने अपनी जान दी, वह अब भी मेरे पास है। यह चौधरी ..... (क्षमा करें मैं इतना भावुक हो गया)

मैं और बॉस होटल से निकल गए। तुक्कू साहब बाहर खड़े हैं। उसने मुझे देखकर मुस्कुराया और कहा - "मैंने तुमसे कहा था कि तुम अच्छे से पढ़ाई करो। तब इतनी परेशानी नहीं होगी। जब मैं मर गया, मुझे उसी समय मरना पड़ाआपको एक लेखा परीक्षा देनी होगी। आप नहीं कर सकते। आप एक लेखा परीक्षा ले सकते हैं। मैं इसे स्वीकार नहीं कर सकता। "

मैंने कहा - “सर, आपने मुझे जो प्यार दिखाया है, वह किसी भी प्रेम कहानी को हरा देगाचलिए अकाउंटिंग टेस्ट जीतते हैं। एक्टिंग बॉस को अलविदा कहने के बाद, तुक्कु सर और मैं वर्सिटी के लिए रवाना हो गए। हमें बस में बैठना था। एक बच्चे के रूप में, मैं कहानी की किताबों में पढ़ा करता था कि राक्षसों में बहुत शक्ति होती है। वे आकाश में उड़ सकते हैं। कुछ भी सच नहीं। मैं बस और रिक्शा करके सेक्शन में पहुँच गया।

09:45। मैं परीक्षण की प्रतीक्षा कर रहा हूं। मेरी लेखा परीक्षा जल्द ही शुरू होगी।

# एपेंडिक्स - अंत में मुझे उस दिन एक लेखा परीक्षा लेने की आवश्यकता नहीं है। एक छोटी सी आवाज थी कहीं। किसी तरह मैं छठी मंजिल से बचने में कामयाब रहा। मैं आईसीयू से बाहर हूं और अब मैं जनरल वार्ड में हूं। हर दिन दोस्त और रिश्तेदार मुझे देखने आते हैं और वे मुझे खुश करने के लिए मेरे सामने हिसाब किताब जलाते हैं। मैं टीवी स्क्रीन पर देखता हूं। एक चैनल बार-बार सभी चैनलों पर दिखाता है - "विश्वविद्यालय के शिक्षक ने एक छात्र के साथ प्यार में छत से कूदकर आत्महत्या कर ली।"

पहला प्रकाश पहले से ही मुद्रित है -

"छात्र जीवित हैं लेकिन शिक्षक नहीं हैं।"

कई दिनों बाद, बॉस मुझसे मिले। वह केमिस्ट भूत है। वह लोगों से बात कर सकते हैं। उसने मुझसे कहा - "मैंने तुम्हारे साथ कुछ समय बिताया है। तुम एक लड़के के रूप में अच्छे हो। मुझे लगा कि एक अच्छा भूत मिल गया है लेकिन तुम बच गए। हम तुम्हें बहुत भूत समाज की याद दिलाते हैं।मैंने उसकी आँखों में आँसू देखे। किसी के मरने पर हम रोते हैं। वह रो रही है मरने के लिए नहीं। मैं उसे विस्मय में देखता हूँ। भूतों की आंखों में आंसू लेकिन इंसान की आंखों में आंसू उतने ही खूबसूरत हैं।

मैंने उनसे सीखा - तुक्कु सर अब पूरी तरह से घोस्ट अकाउंटिंग सिखा रहे हैं। यहां तक ​​कि भूत भी आजकल सर के डर से आत्महत्या करने की कोशिश कर रहे हैं। (ख़त्म होना

2
$ 0.00

Comments