कौन सा ईसाई समुदाय सबसे अच्छा है?

0 0

कौन सा ईसाई समुदाय सबसे अच्छा है?

अच्छे दिन दोस्तों, यह मेरे लिए फिर से बुरा है। मुझे उम्मीद है कि आपने पिछले लेखों का आनंद लिया था? मुझे पता है कि तुमने किया! और इसीलिए आप और पढ़ना चाहते हैं। वैसे अच्छी खबर यह है कि पढ़ने के लिए अधिक है। तो ये करते है!

आज के मुद्दे ईसाई धर्म में आज के समुदाय पर और सबसे अच्छे से ऊपर केंद्रित हैं। क्या यह दिलचस्प लग रहा है? तो चलिए ध्यान से पढ़ते हैं। वर्तमान में दुनिया में कई 'ईसाई समुदाय' हैं और समय बीतने के साथ और भी बहुत कुछ होगा। हम उन्हें मसीह में विश्वास की विभिन्न शर्तों और भगवान की पूजा के बीच कुछ मामूली अंतर के आधार पर परिभाषाएं कहते हैं।

आस्था या उपासना में थोड़ा सा अंतर अंततः दुनिया में आज एक नए धर्म को जन्म दे सकता है और जो लोग किसी विशेष धर्म या विश्वास के साथ संतुष्ट या अन्यथा सहज हैं, वे इसमें शामिल होंगे, ताकि उनके पास एक संतुष्ट हानन बाकी होकिसी के द्वारा मजबूर किए बिना स्वेच्छा से एक निश्चित समुदाय में शामिल होना पसंद करता है।अब, आइए आज दुनिया के कुछ नस्लवाद पर नज़र डालें।उनमें से कुछ शामिल हैं; रोमन कैथोलिक चर्च, एंग्लिकन चर्च, पेंटेकोस्टल चर्च, डीपर लाइफ बाइबल चर्च, द लॉर्ड्स चॉइस करिश्माई चर्च, जेनोवा है गवाहों, कनान भूमि, पवित्र भूमि, रेडीमेड क्रिश्चियन चर्च, उद्धारआस्था चर्च, चेरुबिम और सेरिफिम, मसीह का सेशलियल चर्च, भगवान चर्च की बधाई और कई और

।ये इतने सारे हैं कि अगर मैं उन सब को यहाँ लिखना शुरू करूँ तो हम खत्म नहीं होंगे। कभी-कभी मैं खुद से पूछता हूं कि ये समुदाय हर दिन क्यों बनाए जाते हैं। लेकिन हम खुद से सवाल करते हैं कि इन समुदायों में मसीह के बारे में क्या उपदेश दिया गया है? सदस्यों को आध्यात्मिक रूप से क्या खिलाया जाता है? क्या यह नकारात्मक या सकारात्मक है? क्या यह परमेश्वर के वचन के साथ मेल खाता है? क्या बाइबल की गलत व्याख्या या गलत व्याख्या की गई है?

ये सभी प्रश्न हैं जो हमें परेशान करने चाहिए क्योंकि हम मसीह में सभी भाई हैं और हमें अपने भाई रक्षक होने चाहिए! हमें कभी नहीं कहना चाहिए, "ठीक है, वह मेरे सम्मान में नहीं है इसलिए मैं उसके / उसके आध्यात्मिक जीवन के बारे में नहीं सोचता"। यह पूरी तरह से गलत और अस्वीकार्य है। हम में से कुछ केवल हमारे समुदाय के लोगों से संबंधित हैं और दूसरों को बाहरी या दुष्ट के रूप में देखते हैं।

मुझे पता है कि यह निबंध दिलचस्प लगता है, लेकिन यह मत भूलो कि हम यहाँ सबसे अच्छे ईसाई समुदाय को जानते हैं। हम यहां किसी की निंदा करने के लिए नहीं हैं। संक्षेप में, हमें बाइबल में निंदा करने का निर्देश दिया गया है। तो आज दुनिया में सभी जातियों में से कौन सबसे अच्छी है? क्या यह कैथोलिक है? क्या यह एंग्लिकन है? क्या यह पेंटेकोस्टल है? हममम। अगला पैराग्राफ पढ़ें ..

मुझे पता है कि आपको लगता है कि मैं एक विशिष्ट परिभाषा चुनूंगा? लेकिन इसे पढ़ें ..... सबसे अच्छा ईसाई समुदाय वह है जो ईश्वर के अनूठे वचन का प्रचार करता है। उससे मेरा मतलब क्या है? कई चर्च आज बाइबल की गलत व्याख्या करते हैं। या मैं आपको बता दूं कि कई चर्च आज परमेश्वर के वचन का इस तरह से प्रचार करते हैं जिससे लोग बहुत सहज महसूस करते हैं। वे सच्चाई को मोड़ देते हैं ताकि लोग उनके चर्च में आते रहें, ऐसा करने से परमेश्वर का वचन दूर हो जाता है।

इसलिए, सबसे अच्छा ईसाई समुदाय वह है जो बिना समझौता किए ईश्वर के सही शब्द की पूजा और उपदेश करता है। हाँ य़ह सही हैं। यह वह चर्च या समुदाय है जिसकी आपको पूजा करनी चाहिए। पृथ्वी पर हमारे जीवन के बाद, निर्णय का एक दिन हम सभी की प्रतीक्षा करता है।

इसलिए मैं आपसे पूछता हूं कि क्या आपका चर्च या समुदाय ईश्वर के अनूठे या सुनाए गए वचन का प्रचार करता है? क्या वे परमेश्वर के महान प्रेम के बारे में प्रचार करते हैं? इसका ध्यान करने के लिए कुछ समय निकालें और मार्गदर्शन के लिए भगवान से प्रार्थना करें। मैं यह नहीं कह रहा हूँ कि आप गलत चर्च में हैं .. हाहाहा .. कृपया मुझे गलत मत समझिए। बस यह पूछें कि ईश्वर आपकी हर क्रिया में आपकी मदद करे और वह आपका मार्गदर्शन करे। क्योंकि दुनिया में बहुत सारी बुरी चीजें हैं लेकिन वे अच्छी तरह से कवर हैं .. देखें और प्रार्थना करें ..

मुझे उम्मीद है आपने इसका आनंद लिया। मुझे पता है कि तुमने किया। हमेशा ईश्वर से और हमेशा ईश्वर से प्रार्थना करने के लिए हमेशा याद रखें और वह आपकी सभी समझ और तरीकों में आपकी मदद करेगा। वह आपको सही रास्ते पर ले जाएगा और आप अपने उचित गंतव्य और गंतव्य तक पहुंच जाएंगे। वह आपके सामने जाएगा, आपके साथ जाएगा, और आपके पीछे आएगा। तुम सौभाग्यशाली हो।

2
$ 0.19
$ 0.19 from @TheRandomRewarder

Comments