बड़े लड़के, बड़े ब्लॉक - मार्क डे मासेल और पीटर एनजी के साथ: रिकैप

0 4

बड़े लड़के, बड़े ब्लॉक - मार्क डे मासेल और पीटर एनजी के साथ: रिकैप

TLDR: 19 सितंबर को, सतोशी के एंजल्स बिहू में बिग बॉयज़, बिग ब्लॉक की निवेश श्रृंखला का उद्घाटन किया गया। पहले विशेष अतिथि; मार्क डे मासेल और पीटर एनजी, बिटकॉइन नकदी और उनके निवेश दर्शन के बारे में चीनी समुदाय के साथ अपनी कहानियों को साझा करने के इच्छुक थे। Livestream ने अगले 3 दिनों में 7000 से अधिक लाइव दर्शकों और 19000 से अधिक का संग्रह किया है। कृपया उनकी बहुमूल्य चर्चा की पूरी वसूली का आनंद लें।

सिंडी वांग: हैलो मार्क, स्ट्रीम में आपका स्वागत है, कृपया अपना परिचय दें।

मार्क डे मेसेल: हैलो, मुझे केन्या से आपसे बात करके खुशी हुई। मैं 1999 से एक निवेशक रहा हूं, 18 साल की उम्र में डॉट कॉम बबल में निवेश करना शुरू किया और मेरी सारी बचत खो दी क्योंकि मैंने सबसे ऊपर खरीदा, जो आपको कभी नहीं करना चाहिए। मैंने इसे कठिन तरीके से सीखा। फिर मुझे अपने दादाजी से कुछ पैसे विरासत में मिले, लेकिन बैंक उनके पैसे का निवेश करने का इतना बुरा काम कर रहा था, और मैंने यह सीखने का फैसला किया कि कैसे निवेश किया जाए, क्योंकि अन्यथा कोई पैसा नहीं बचेगा। मैंने 2005 के आसपास निवेश पर किताबें पढ़ना शुरू कर दिया था। कुछ वर्षों के बाद यह अच्छा होने लगा और मैंने निवेश करने के लिए नौकरी छोड़ दी। मैंने 2012 में 10 10 के आसपास बिटकॉइन में निवेश किया था, और 2013-2014 के अन्य सिक्के, जैसे कि NXT, पेरेकॉइन, एथेरियम और मैंने भी बहुत सारी गलतियाँ कीं। बहुत से लोग वेल सिक्के के बारे में शत्रुतापूर्ण थे, लेकिन मुझे लगा कि प्रतियोगिता एक अच्छी बात थी और इसीलिए मैंने अन्य सिक्कों में भी जल्दी निवेश किया। बिटकॉइन का नेटवर्क प्रभाव है, एक बार जब आप सबसे बड़े हो जाते हैं तो आपके साथ प्रतिस्पर्धा करना कठिन होता है, जितने अधिक लोग इसका उपयोग करते हैं, उतनी ही मूल्यवान मुद्रा बन जाती है लेकिन बिटकॉइन का एक विशेष अधिकार था और वह आलसी होने लगा।

सिंडी: आप BCH का समर्थन क्यों करते हैं? आपने अभी उल्लेख किया है कि बिटकॉइन अपने नेटवर्क प्रभाव के कारण जीत जाएगा

मार्क: नेटवर्क प्रभाव पवित्र नहीं है, अगर आप अपने लाभ के साथ नेटवर्क गलतियाँ करते हैं तो भी आप बाजार का नेतृत्व खो सकते हैं। आपको अपने लोगों को एक दिलचस्प सेवा प्रदान करने की आवश्यकता है, और इसे जारी रखने की आवश्यकता है। जब BTC ने निर्णय लिया, या नेतृत्व डेवलपर्स ने BTC OnCain को स्केल नहीं करने का निर्णय लिया, तो मुझे पता था कि लेनदेन शुल्क महंगा हो जाएगा। 2017 की शुरुआत में मैंने अपने सभी बीटीसी को अन्य मुद्राओं के लिए बेचने का फैसला किया, यह एक अच्छा कदम था। 2017 के मध्य में बिटकॉइन कोर से बिटकॉइन कैश स्प्लिट और मैंने तुरंत बिटकॉइन कैश में बिटकॉइन में फिर से निवेश किया। यह विभाजन के बाद 2017 में 300 था, तब से मैं वर्षों से इसमें पदोन्नति और निवेश कर रहा हूं

सिंडी: तो क्या आज BCH को कम करके आंका जा रहा है?

मार्क: मैं वीडियो बनाता हूं और मैं कहूंगा कि आज सभी क्रिप्टोकरेंसी काफी मूल्यवान, ओवरवैल्यूड या ओवरवैल्यूड नहीं हैं। सेगमेंट के भीतर, कुछ मुद्राओं को ओवरवैल्यूड किया जाता है और अन्य का अवमूल्यन किया जाता है।उदाहरण के लिए, जब मैंने 2017 के मध्य में BCH में निवेश किया था, तो यह 300 300 था और बिटकॉइन कोर की लागत 3 3000 थी और आज BTC 4 गुना अधिक है, 12000 के आसपास है और BCH 350 350 के आसपास है, इसलिए यह अब 3 से कम है बहुत साल पहले। BTC ऊपर चला गया और BCH नीचे चला गया और लगभग 20% खो गया। हालांकि, इस बीच, बिटकॉइन कोर के लिए मूल बातें खराब हो गई हैं, लेनदेन की फीस तेजी से बढ़ रही है। इसलिए आज यह उपयोग करने के लिए बहुत कम दिलचस्प है, दूसरी ओर बिटकॉइन नकदी के लिए उपयोग करने के लिए सस्ता है। मूल रूप से, बिटकॉइन कोर का प्रबंधन जारी है, और जबकि बिटकॉइन नकदी का प्रबंधन अच्छी तरह से किया जाता है, यह कोई आसान हिस्सा नहीं है, लेकिन बिटकॉइन नकदी बिटकॉइन शहर की तुलना में अवमूल्यन किया गया है और यह एक अच्छा निवेश है। जबकि बिटकॉइन नकदी रखने के लिए यह कठिन समय है, लोगों को नुकसान हुआ है, यह दर्दनाक है और लोग चाहते हैं कि वे बिटकॉइन नकदी में निवेश न करें। निवेश के लिए भी यह अच्छा समय है। जब कीमतें गिरती हैं, तो जलवायु उदास होती है, लेकिन अवसर होते हैं। जब कीमतें बढ़ रही हैं और हर कोई खुश है कि यह निवेश करने का अच्छा समय नहीं है। यह दूसरा तरीका है।

सिंडी: धन्यवाद मार्क, इसलिए यह BCH में निवेश करने का एक अच्छा समय है क्योंकि हर कोई कीमत से निराश है ...

पीटर एनजी: क्योंकि BCH मूल रूप से अन्य मुद्राओं की तुलना में बेहतर है, जिन्हें मैंने 2012 में बिटकॉइन में निवेश करना शुरू किया था और 2017 में कांटे के बाद BCH में चला गया। मुझे लगता है कि बीटीसी पारिस्थितिकी तंत्र के डेवलपर्स के पास सीमित घर हैं। यदि आप BCH की मूल बातें देखते हैं, तो आप समझेंगे कि BCH को निश्चित रूप से कम करके आंका गया है। BCH अन्य सिक्कों की तुलना में विकेंद्रीकृत है। कई वर्षों तक, कोई भी खड़ा नहीं हुआ और कहा कि वह एथेरियम के विपरीत, BCH का प्रतिनिधित्व कर सकता है, जो महत्वपूर्ण विकास की दिशा निर्धारित करता है। मुझे लगता है कि BCT की तुलना में BTCT मौलिक रूप से अधिक स्थिर है।

सिंडी: मुझे हमेशा लगता है कि BCHR के बीच कुछ बहस है कि वे BCH का विकेंद्रीकरण करना चाहते हैं, लेकिन इस बीच वे GAN उर जैसी KOL / व्हेल मुद्रा को आवाज देने में रुचि रखते हैं। आप इस तरह की बहस को कैसे देखते हैं?

पीटर: मुझे नहीं लगता कि यह एक विरोधाभास है। BCH मूल रूप से उन्नत है, जो निवेशकों को जल्द या बाद में एहसास होगा। एकमात्र जोखिम यह है कि BCH और BTC का समान खनन एल्गोरिथ्म है जिसकी कीमतें हैशटैग को प्रभावित करेंगी, और हैशटैग BCH की आक्रमण-विरोधी क्षमता को प्रभावित करेगा।

सिंडी: यदि अगला प्रश्न आपके लिए एक निशान है, तो आपने समुदाय को स्वैच्छिक दान के कार्य को साबित करते हुए, 800 से अधिक BCH को कई फ़्लिपस्टार्टर अभियानों में दान कर दिया है। लेकिन कुछ ही गधे दान करते हैं, इसलिए मैं सामान्य निवेशकों के लिए सोच रहा हूं, अगर वे बिटकॉइन नकदी में पैसा नहीं कमाते हैं, तो वे दान क्यों करेंगे?

मार्क: आपको इन Flipstarter के प्रमोशन के लिए दान करने की आवश्यकता नहीं है, यदि आप केवल BCH में निवेश करते हैं तो आप BCH बचत के माध्यम से पहले से ही मूल्य जोड़ते हैं और इसे धारण करके आप इसके लिए भुगतान कर रहे हैं, इससे अधिक करने का कोई नैतिक दायित्व नहीं हैआपके पास ऐसा नहीं है।आप पहले से ही बहुत उपयोगी कुछ कर रहे हैं, और यदि आप अधिक BCH को सहेजते हैं, तो आप परियोजना को और अधिक प्रभावशाली बनाना चाहते हैं और फिर आप BCH में अधिक निवेश करना चाहते हैं और उस बिंदु पर, आप BCH के शीर्ष पर निर्मित विभिन्न परियोजनाओं का समर्थन करते हैंआप किबिनी में इक्विटी प्राप्त करने का निर्णय ले सकते हैं, लेकिन दान के बारे में चिंता न करें, BCH के स्वैच्छिक व्यवसाय मॉडल की सुंदरता यह है कि आप इसे बर्दाश्त कर सकते हैं, लेकिन यदि आप इसे नहीं चाहते हैं, तो आप IFP समर्थन नहीं चाहते हैंयदि आप उन पर विश्वास नहीं करते हैं, तो आप उनका समर्थन नहीं कर सकते। फ्री सिंडी: BCH ने पिछले तीन वर्षों में बहुत सारे एप्लिकेशन बनाए हैं, लेकिन अधिकांश असफल रहे हैं। पीटर, क्या आपको लगता है कि अच्छी परियोजनाएं हैं?

पीटर: ब्लॉकचेन एप्लिकेशन अभी तक परिपक्व नहीं हैं। उनके साथ हमारे जीवन को बेहतर बनाने में कई साल लगेंगे। Cryptocurrency आजकल जुए के बारे में अधिक है। DFI और Dex 2017 ICO 2017 की तरह एक मुहावरा बन गए हैं, लेकिन इसने नए लोगों को आकर्षित किया है और वे DFI और Dex के समान हैं। यह नए डेवलपर्स में लाएगा और उद्योग के लिए कुछ चीजों में सुधार करेगा। मेरे कुछ दोस्त ब्लॉकचेन एप्लिकेशन पर काम कर रहे हैं। और यह अपरिहार्य है कि कुछ एप्लिकेशन विफल हो जाएंगे। वर्तमान में, एक परियोजना मुख्य रूप से उच्च कीमतों वाले उपयोगकर्ताओं को आकर्षित कर सकती है। अनुप्रयोगों के बीच अंतर करने में अधिक समय लगता है

सिंडी: क्या आपने बीसीएच समुदाय से कोई अच्छा अनुप्रयोग देखा है?

पीटर: BCH और एथेरियम के बीच कई समानताएं हैं। बिटकॉइन की बाधाओं के कारण एथेरियम सफल होता है। डेवलपर्स ने कई परियोजनाओं को बिटकॉइन में असफल पाया और इस तरह विटालिक ने अपनी श्रृंखला बनाने के लिए चुना। तो बीसीएच एथेरियम की तरह शुरू हुआ। यह सिर्फ इतना है कि मार्ग क्लाउड कंप्यूटिंग की तुलना में टोकन के बारे में अधिक हो सकता है। आवेदन के संदर्भ में, BCH एथेरियम से पीछे है। लेकिन मुझे लगता है कि यह पकड़ सकता है।

सिंडी: कैसे?

पीटर डी विकेंद्रीकरण और निर्माण क्षमता से। एथेरियम ने 2017 में महान डेवलपर्स को आकर्षित किया, जिसने इसे सफल बनाने में मदद की। मुझे लगता है कि हमें उद्योग में गर्म प्रौद्योगिकियों पर अधिक ध्यान देना चाहिए। जैसे DFI और Dex ICO 2.0। सुशी और यूएनआई जैसी नई परियोजनाएं अभी भी ICO की तरह हैं और वे जल्द ही नियामक मुद्दों का सामना करेंगी। यदि बैल बाजार में आता है, तो कुएं में फ्रैक्चर होगा। BCH के निर्माण के लिए हमें डेवलपर्स को आकर्षित करने की आवश्यकता है।

सिंडी: आपने मार्क किया है, आपने RedCash प्लेटफॉर्म के उपयोगकर्ताओं के लिए कई दान किए हैं, RedCash की संभावना क्या है? क्या इसे अच्छी तरह से लागू किया गया है?

मार्क: सबसे पहले, मैं यह कहना चाहूंगा कि चीनी समुदाय से बात करना एक सम्मान की बात है, प्लेटफॉर्म के लिए आपका बहुत-बहुत धन्यवाद। BCH एक बढ़िया निवेश है, आज सस्ता है, बस इसे खरीदिए और रखिए और अगले 2-3 सालों में आप बहुत अच्छा कर सकते हैं, यह एक सिक्के पर 10000 तक जा सकता है, लेकिन वास्तव में इसे खरीदना अब मुश्किल है क्योंकि कीमत बुरी तरह से चली गई है, और यह आपकी है के लिए कठिन हैयदि कीमत कम हो जाती है, तो आपको पकड़ना होगा!अगले 3 वर्षों तक पकड़ो, बुलबुले बनने की प्रतीक्षा करें। एक बार बिकने के बाद आपका परिवार और दोस्त BCH खरीदना चाहते हैं! इससे पहले नही। आप खरीद और धारण करके मूल्य बनाते हैं और जब आप किसी और को कुछ खरीदने के लिए राजी करते हैं, तो आप बहुत अधिक मूल्य बनाते हैं। बहुत से अच्छे निवेश की जरूरत है, अच्छा निवेश खोजना आसान नहीं है।

RedCash एक नया प्लेटफॉर्म है, संस्थापकों ने एक अद्भुत काम किया है जहां लोग लेख लिखकर और टिप्पणी करके BCH कमा सकते हैं। वह दुनिया के सबसे गरीब क्षेत्रों तक पहुंचने में सक्षम था, जिनके पास बहुत पैसा नहीं था वे लेख लिखकर कुछ बनाने के लिए खुश थे और बदले में उन्हें BCH मिला, जिससे बहुत सारे मूल्य पैदा हुए। read.cash तेजी से विकास में सफल हो रहा है, वेबसाइट पर आंकड़े प्रभावशाली हैं, कई नए उपयोगकर्ता प्लेटफ़ॉर्म में शामिल हो रहे हैं। गोद लेने की कुंजी। BCH को और अधिक की आवश्यकता है, लोगों के लिए इसे स्वीकार करना कठिन है, इसका उपयोग करना शुरू करना कठिन है, लेकिन रीडिंगकैश सफल हो रहा है, इसीलिए मैंने इसमें भारी निवेश किया है।

सिंडी: तीसरी दुनिया के देशों में ECH BCH, Bichaus वेनेजुएला जैसी BCH आधारित परियोजनाएँ हैं। क्या आपको लगता है कि उनके पास नेटवर्क प्रभाव हो सकता है?

पीटर: मैं इन दोनों परियोजनाओं के बारे में ज्यादा नहीं सीखता। लेकिन तीन साल पहले, मैंने उनके स्थानीय जीवन के बारे में जानने के लिए वेनेजुएला टेलीग्राम ग्रुप बनाया। मुझे लगता है कि वहां के लोग BCH को पसंद करते थे क्योंकि BTC की ट्रांजैक्शन फीस बहुत महंगी थी। कुछ सेंट आपके लिए बहुत मायने नहीं रखते हैं, लेकिन वे इसके साथ कई दिनों तक उनका समर्थन कर सकते हैं। मेरे दोस्त और मैं BCH में काम करने के लिए उन्हें एक या दो डॉलर का भुगतान करेंगे, जैसे वीडियो बनाना। ये कुछ डॉलर उनके लिए बहुत महत्वपूर्ण हैं। लेन-देन शुल्क के महत्व को कभी कम मत समझो। उच्च लेनदेन शुल्क कुछ अनुप्रयोगों को असंभव बना सकता है। वेनेजुएला में जो कुछ हुआ उससे मैं मोहित हो गया। हमें इंतजार करना होगा और देखना होगा कि ये परियोजनाएं क्या बदलाव लाएंगी।सिंडी: तीसरी दुनिया के देशों में आईडीसीएच, बीसीएचएस वेनेजुएला जैसी बीसीएच आधारित परियोजनाओं के बारे में आप क्या सोचते हैं, क्या आपको लगता है कि उनका कोई नेटवर्क प्रभाव हो सकता है?

मार्क: मेरा मानना ​​है कि लोगों की मदद करना महत्वपूर्ण है, मैं इसे अपने व्यक्तिगत जीवन में भी करता हूं, कुछ लोगों के लिए मैं बिटकॉइन नकद दान करता हूं, लेकिन यह सब प्राप्तकर्ता पर निर्भर करता है, अगर वे इसे बेचते हैं और अपना जीवन जारी रखते हैं, तो आपको BCH में अधिक मूल्य मिलेगा जोड़ा गयाविज्ञापन न करें क्योंकि वे वास्तविक उपयोगकर्ता नहीं हैं।यदि वे एक टुकड़ा बेचते हैं और BCH के लिए कुछ जोखिम डालते हैं तो आपको एक नया उपयोगकर्ता मिलता है, यह BCH जैसा होता है। मेरा मानना ​​है कि यह मूल रूप से भोजन खरीदने और गरीबों की मदद करने के लिए नकद था, इसे अपनाने के संदर्भ में एक सीमित मूल्य है क्योंकि गरीब सीधे BCH से संपर्क नहीं करते हैं। वैसे भी, जब मैं लोगों को भुगतान करता हूं, तो मैं EUR / USD का भुगतान करता था, लेकिन अब मैं इसे फिएट के बजाय BCH के साथ करता हूं, यह BCH को नए उपयोगकर्ताओं को प्राप्त करने का अवसर देता है, साथ ही मेरे निवेश को भी बढ़ाता है, जितना हम करते हैंउपयोगकर्ता मूल्य जितना अधिक होगा, BCH उतना ही अधिक होगा।सिंडी: चलो कुछ रुझानों पर चर्चा करते हैं। समुदाय को डर है कि BCH नवंबर में कांटा जाएगा, क्योंकि हम IFP के बारे में एकमत नहीं हैं। इसके विपरीत, रोजर प्रभारी है। इसके बारे में आपका क्या दृष्टिकोण है?

पीटर: बेशक इस तरह के जोखिम हैं। यह एक सिक्का लेने के लिए ज्यादा नहीं है। कुंजी यह निर्धारित करने के लिए है कि व्यक्ति कैसे निर्धारित किया जाता है और कांटा सिक्का की कीमत है।

सिंडी: वहाँ एक संभावित कांटा पंप या डंप हो सकता है?

पीटर: या ऐतिहासिक रूप से, हम कांटे से पहले बेहतर बेच सकते हैं, और बाजार के बारे में आशावादी होने पर हम फिर से खरीद सकते हैं। कांटा की संभावना को अपनी कीमत चुकानी होगी और देखना होगा कि क्या आपको पहले बेचने की जरूरत है।

सिंडी: तो आप 100% सुनिश्चित नहीं हैं कि कांटे होंगे?

पीटर: यह सिक्के की कीमत पर निर्भर करता है। यदि यह कुछ डॉलर खर्च करता है, तो कांटा व्यर्थ है।

सिंडी: हाइपो ने कहा कि वह बीसीएच कांटा करेगा? आपका दृष्टिकोण क्या है?

पीटर: उसका व्यवहार अलग है। वह एल्गोरिथ्म को बदलना चाहता है।

सिंडी: मार्क, क्या आपको लगता है कि BCH को नवंबर में फिर से फोर्क किया जाएगा? हमें कुछ निवेश सलाह दें।

मार्क: हाँ, ऐसा लग रहा है कि हमारे पास सड़क में एक कांटा होगा, जिसका नेतृत्व अमौरी चचेट और बिटकॉइन एबीसी द्वारा किया गया है, वे मूल रूप से IFP को लागू करना चाहते हैं, जिसका अर्थ है कि ब्लॉक पुरस्कारों का 6%, मुद्रास्फीति खनिकों के पास नहीं जाती है। अधिकांश समुदाय ऐसा नहीं चाहते हैं, ऐसा लगता है कि वे कांटे के लिए निर्धारित हैं।इसका मतलब है कि आपके पास 2 सिक्के हैं, यह 100% निश्चित नहीं है कि बिटकॉइन नकद नाम किसको विरासत में मिलेगा, ऐसा लगता है कि "देव कर" विपक्षी कह रहा है कि भारी समर्थन नहीं है।

अधिकांश लोग इसे नहीं चाहते हैं। अधिकांश खनिक भी इस कर को अस्वीकार करते हैं, इसलिए नाम और टिकर बिटकॉइन को नकद, बीसीएच में रखा जाना चाहिए क्योंकि हम जानते हैं कि यह आज भी मौजूद है। आप दोनों के लिए देव कर के साथ एक नई मुद्रा होगी, जैसे बीएसवी के साथ आपका बीसीएच और बीएसवी समाप्त हो गया है और आप अपने लिए चुन सकते हैं कि नई मुद्रा का क्या करें, बेचें या रखें, यह सभी का फैसला है, मेरी सिफारिश वास्तव में कीमत हैइस पर निर्भर करते हुए।मैंने अपना बीएसवी बेचा, आज की तुलना में सस्ती कीमत के लिए, मुझे इसकी गुणवत्ता इतनी अच्छी रखने की उम्मीद नहीं थी। मुझे 30-40% अधिक BCH मिला जब मैंने अपना BSV बेचा, मैं अभी भी उस व्यापार में खुश हूँ। हालांकि आज, मैं 80% अधिक BCH प्राप्त कर सकता हूं क्योंकि BSV इतनी अच्छी तरह से आयोजित है।इस नई मुद्रा के बारे में निश्चित नहीं है, मैंने अतीत में एक गलती की थी, आप हर मामले में निवेश नहीं कर सकते, आपको चुनना होगा और शायद मुझे व्यक्तिगत रूप से इसे बेचना होगा। हालांकि, अगर मुझे केवल 5% अधिक BCH मिलता है, तो मैं इसे तब तक रखूंगा जब तक कि इसे बाहर पंप नहीं किया जाता है और बाद में बेचा जाता है, यह सब कीमत पर निर्भर करता है।

सिंडी: आप BCHN के बारे में कितना जानते हैं? क्या वे जानबूझकर बिटकॉइन एबीसी की निंदा कर रहे हैं? क्या आपको लगता है कि BCHT अंततः BTC की तरह "राजनीतिक खेल" में आएगा?

पीटर: बीसीएचटी में कांटेदार बीटीसी है क्योंकि डेवलपर्स तानाशाहों की तरह व्यवहार कर रहे हैं। इसका मतलब है कि खनिक केवल किसी भी विकल्प के बिना खनन छलावरण के कुछ ब्रांडों का उपयोग कर सकते हैं, जो पूरे उद्योग के लिए अस्वास्थ्यकर है। इस प्रकार, बीसीएचटी को दो स्तरों में विभाजित किया जाना चाहिए, एक नोड के बारे में और दूसरा आवेदन के बारे में। यह स्वाभाविक है कि एबीसी का BCHN के साथ टकराव है। ऐसे डेवलपर हैं जो एबीसी को छोड़कर BCHN में शामिल हो गए हैं। उन्हें लगता है कि एबीसी को अच्छी तरह से प्रबंधित नहीं किया गया था। फिर से खनन की तरह। दो खनिक कैसे मिलनसार हो सकते हैं? उद्योग अभी भी बहुत युवा है, और हमारे पास कुछ डेवलपर्स हैं। यह व्यक्तिगत संघर्षों के बारे में है और कांटेदार संघर्षों को हल करने का एकमात्र तरीका नहीं है। लेकिन नरम कांटे का नकारात्मक पक्ष यह है कि हम बड़े फैसले नहीं कर सकते। और नरम कांटा नीचे की परत पर दबाव बढ़ाता है क्योंकि हम नियमों को कम करने के बजाय नियम जोड़ सकते हैं।

सिंडी: बहस समुदाय की जीवन शक्ति को दर्शाती है। कोडिंग डेवलपर्स का मुख्य कार्य एक मोड़ लेना है।

पीटर: बीसीएच डेवलपर्स को नोड डेवलपर्स और एप्लिकेशन डेवलपर्स के बीच विभाजित किया जाना चाहिए। एप्लिकेशन डेवलपर्स की जरूरतों के अनुसार नीचे का स्तर बदला जाना चाहिए। यदि उन्हें इस सुविधा की आवश्यकता है, तो उन्हें उसी के अनुसार अपग्रेड किया जाना चाहिए। यदि यह अन्यथा है, तो समय बर्बाद होता है। हमें बाजार से फीडबैक चाहिए।

सिंडी: मार्क, आप बिटकॉइन कैश नोड, BCHN के बारे में क्या जानते हैं?

निशान: यह एक महान विकास है। अमौरी ने बिटकॉइन एबीसी के साथ घोषणा की कि वे IFP, ब्लॉक पुरस्कार और मुद्रास्फीति के एक टुकड़े को लागू करना चाहते हैं। यह समुदाय के लिए था। क्रिप्टो साउंड मनी के बारे में। बिटकॉइन का आविष्कार 2006 में हुआ था, एक बड़ा वित्तीय संकट था।जब सातोशी नाकामोटो ने हेडलाइन "बिटकॉइन: पीयर-टू-पीयर इलेक्ट्रॉनिक कैश सिस्टम" के तहत और कॉइनबेस में बिटकॉइन व्हाइटपैपर को लॉन्च किया, तो चांसलर बैंक्स के लिए दूसरी बार जमानत की कगार पर "टाइम्स 03 / जनवरी / 2009" के खिलाफ विरोध प्रदर्शन हुएसरकार अपने और अपने दोस्तों के लिए बहुत सारा पैसा छापती है।नतीजतन, दुनिया भर में पैसे का मूल्य कम हो जाता है, सरकारें प्रिंट करती हैं, और इसलिए आप हमेशा अपनी मुद्रा के साथ कम और कम खरीद सकते हैं। अपने पैसे को बचाने के लिए यह स्मार्ट नहीं है, समय के साथ चीजें अधिक महंगी हो जाती हैं, यदि आप इसे बचाते हैं तो आप पैसे खो देते हैं।

इसलिए बिटकॉइन का आविष्कार किया गया था, फिर से भुगतान करने के लिए। जब अमौरी इस प्रस्ताव के साथ आया, तो अपने आप को मुद्रास्फीति के साथ भुगतान करने के लिए, यह एक बुरा विचार था, जो भी सरकारें करती हैं, वे पैसा छापते हैं और खुद भुगतान करते हैं। समस्या यह है कि यह बहुत सरल है और वे वास्तव में मूल्य नहीं बनाते हैं। यदि वे पैसे को दोगुना करते हैं और फिर 10 और उपयोगकर्ता हैं, तो यह बहुत अच्छा है। हालांकि, सरकार ऐसा नहीं करती है, वे प्रिंट करते हैं लेकिन मुद्रा के अधिक उपयोगकर्ता नहीं बनाते हैं। महंगाई के साथ खुद को प्रदान करना, अमौरी सेस के बारे में सच है। संभवतः वह अधिक उपयोगकर्ताओं को नहीं लाएगा Satoshi Nakamoto ने बिटकॉइन बनाया है, आपके पास खनिकों की रक्षा और भुगतान करने के लिए मुद्रास्फीति है, लेकिन हर साल कुछ समय बाद यह घट जाएगा। यह एक बहुत अच्छा विचार है। थोड़ी मुद्रास्फीति के साथ, आपके पास जितने अधिक उपयोगकर्ता हैं, मूल्य उतना अधिक है, यह एक शानदार डिजाइन है और हमें इसे बदलना नहीं चाहिए। BCHN उन प्रतिभाशाली डेवलपर्स के समूह के रूप में बनाया गया था, जो एबीसी ग्राहकों के लिए बिटकॉइन को एक विकल्प के रूप में पेश करना चाहते थे, जो एफडीपी का समर्थन नहीं करते हैं। उन्होंने बहुत अच्छा कार्य किया है। बिटकॉइन एबीसी में भी पारदर्शिता का अभाव था और बीसीएचएन बहुत अच्छा कर रहा है, वे जो भी बना रहे हैं, उसका वर्णन करते हुए, स्वैच्छिक दान के लिए पूछ रहे हैं, वे अधिक बीसीएचएन प्रिंट करके खुद को भुगतान करने की धमकी नहीं दे रहे हैं। वे समझते हैं कि BCH के पास पैसा होना चाहिए।

सिंडी: डीएफआई आजकल मौजूद है! ChannelLink के बाद, BNBO ने मार्केट कैप के मामले में BCH को पीछे छोड़ दिया है। क्या आपको लगता है कि BCH अभी भी शीर्ष 10 मुद्राएं हो सकती है?

पीटर: यह इस बात पर निर्भर करता है कि डीएफआई बुलबुला कितने समय तक रहता है। यदि यह अगले तीन महीनों तक रहता है, तो BCH को शीर्ष दस से अलग किया जा सकता है Defy टोकन अविश्वसनीय रूप से पागल हैं और कई टोकन अभी तक खोदे जाने हैं। लेकिन मुझे लगता है कि DCO जल्द ही ICO के साथ इसी तरह की समस्या का सामना करेगा। और उपायों को नियंत्रित करें।

सिंडी: सो मार्क, डीएफआई आजकल मौजूद है! लिंक, बीएनबी ने मार्केट कैप के मामले में बीसीएच को पीछे छोड़ दिया है। क्या आपको लगता है कि BCH अभी भी शीर्ष 10 मुद्राएं हो सकती है?

मार्क: मैं निश्चित रूप से आशा करता हूँअपने रुझानों और प्रचार से सावधान रहें, विकेंद्रीकृत धन महत्वपूर्ण है लेकिन इनमें से कई डीएफआई परियोजनाएं पंजिस हैं जो वे अपने ईटीएच को बंद कर देते हैं, और फिर वे एथेरियम के खिलाफ एक orrow लेते हैं और अधिक एथेरियम में निवेश करते हैं। यह केवल मार्जिन के साथ निवेश कर रहा है, कुछ खास नहीं। डीएफआई का एक महान भविष्य है लेकिन हमें अधिक उपयोगी अनुप्रयोगों को देखना चाहिए जो लोगों को महत्व देते हैं और लंबे समय में टिकाऊ होते हैं। यह बहुत महत्वपूर्ण है जब आप मूल बातें आकर्षित करने के लिए क्रिप्टोकरेंसी में निवेश करते हैं। आप आसानी से अपना पैसा खो सकते हैं, प्रचार में निवेश आपके पैसे को कम करने का एक शानदार तरीका है।

मूल बातें करने के लिए सबसे पहले और सबसे महत्वपूर्ण छड़ी, क्रिप्टोक्यूरेंसी एक ऐसी मुद्रा होनी चाहिए जिसका आप उपयोग कर सकते हैं, लेनदेन के लिए सस्ते, आसान लेनदेन के लिए आसान। उदाहरण के लिए, Ethereum इसे प्रदान नहीं करता है, एक ETH वॉलेट डाउनलोड करें और इसे अपने मित्र को भेजें, यह Bitcoin.com वॉलेट की तुलना में इतना आसान नहीं है, BCH का उपयोग करना और अपने दोस्तों के लिए हस्तांतरण करना आसान है। बिटकॉइन कोर के लिए भी यही सच है, आपके पास एक अच्छा बटुआ है लेकिन यह लेनदेन करना महंगा है, 1 !! अंतरिक्ष में इसके बारे में बहुत कुछ नहीं कहा गया है, लेकिन यह एक निवेश चुनौती है। कौन सी कंपनियां, मुद्राएं बहुत अच्छा काम कर रही हैं और जो बहुत अधिक, बेकार या बेकार हैं। ।इसलिए मुझे लगता है कि बिटकॉइन कैश किसी भी हेज के रूप में डीएफआई परियोजनाओं को बनाने में व्यस्त है, लेकिन एक वास्तविक अर्थ में यह अब सम्मोहित नहीं हुआ है, हमारे पास भविष्य में बिटकॉइन कैश के शीर्ष पर निर्मित मूल्यवान सेवाओं को देखने का एक अच्छा मौका है, हाँ।

मैं जोड़ना चाहूंगा कि बिटकॉइन में नकदी की सबसे बड़ी मुद्रा होने की संभावना है, 5 से 10 वर्षों में शीर्ष 1 मुद्रा, जिस तरह डॉट-कॉम बुलबुले में सबसे बड़ी कंपनियां उस समय अमेरिका ऑनलाइन थीं, याहू जब मैं 1999 में निवेश कर रहा था, लेकिन 5, 10 साल बाद वे Google और अमेज़ॅन के लिए अपनी स्थिति खो दी, जो 1999 में एक छोटा खिलाड़ी था।कोई नहीं सोचता कि वे जीतेंगे, लेकिन वे बाजार में जीत गए हैं।यह क्रिप्टो में भी हो सकता है, बिटकॉइन कोर वाले लोग समझते हैं कि ये उच्च लेनदेन सही नहीं हैं, डेवलपर्स ईथरियम और बिटकॉइन नकदी बनाने के लिए गए क्योंकि यह बिटकॉइन क्रिप्टो बाजार में सबसे बड़ा होने का अवसर है, हालांकि इसमें समय लगेगासंभावनाएं हैं।यह कहना अभी पागल है, लेकिन मेरा मानना ​​है कि इसे महसूस करना महत्वपूर्ण है।

दर्शकों के सवाल:

पीटर: डीएफआई से सावधान, यह अब जुआ की तरह है। BCH के रूप में हमने अभी तक एक बैल नहीं चलाया है। मैं मार्क से सहमत हूं, BCH भविष्य में नंबर 1 मुद्रा होने की संभावना है। मुझे नहीं लगता कि यह भविष्यवाणी हास्यास्पद है। मार्क के साथ मेरी समान पृष्ठभूमि है, हम दोनों स्टॉक, वायदा में निवेश करते हैं। स्टॉक का मूल्य कंपनी के स्वास्थ्य द्वारा निर्धारित किया जाता है।निवेशक वर्तमान में अंतर्निहित समाचार की तलाश कर रहे हैं, जो अल्पकालिक निवेश के लिए अच्छा है, लेकिन मेरे दृष्टिकोण से दीर्घकालिक निवेश की तलाश करना सबसे अच्छा है, यह पता लगाने के लिए कि आपके निवेश के पैसे में निवेश करने लायक क्या है, दूसरों की परवाह किए बिनायानी।दर्शकों के प्रश्न: मार्क, आपने उल्लेख किया कि बीटीसी डॉट कॉम बबल के दौरान याहू के समान हो सकता है, लेकिन आप यह कैसे सुनिश्चित कर सकते हैं कि बीसीएच शीर्ष मुद्रा होगी और कोई अन्य अच्छी मुद्रा नहीं होगी?

मार्क: मुझे यकीन नहीं है, मेरा मानना ​​है कि यह एक अच्छा मौका है। निवेश की दुनिया में कुछ भी गारंटी नहीं है। बिटकॉइन कैश बिटकॉइन है। यह अतीत में सफल साबित हुआ है, पहले दिन की तरह, सस्ते कीमतों पर असीमित लेनदेन। यदि आप आज बीटीसी या ईटीटीटी में कुछ बनाना चाहते हैं, तो आप जानते हैं कि आपको उच्च लेनदेन शुल्क से निपटना होगा। बीटीसी और ईटीएच आज बनाने के लिए लोकप्रिय हैं, लेकिन उच्च लेनदेन शुल्क होने पर कुछ लोकप्रिय बनाना बहुत मुश्किल है। मुझे लगता है कि आज लोग यह नहीं समझते हैं कि शुरुआती दिनों में बिटकॉइन ने नकद बिटकॉइन के रूप में काम किया था और यह वास्तविक बिटकॉइन है और यह अत्यंत मूल्यवान है। दुनिया के बहुत सारे लोग Ethereum को नहीं जानते हैं, वे Cardano को नहीं जानते हैं, वे Bitcoin को जानते हैं, यह एक महत्वपूर्ण ब्रांड नाम है। अफ्रीका में भी, वे बिटकॉइन जानते हैं, एथेरियम नहीं। इंटरनेट जैसी क्रिप्टोकरेंसी 10 साल में बढ़ेगी, लोगों की कुछ क्रिप्टोकरेंसी होगी, जो सवाल है? वे बिटकॉइन चाहते हैं, बस इतना ही पता है। फिर सवाल यह है कि कौन सा बिटकॉइन है, आज यह बिटकॉइन कोर है, लेकिन लेनदेन शुल्क में वृद्धि जारी रहेगी, हमारे पास लेनदेन के लिए 1 1 है और भविष्य के लिए 5 $ या 10 है। पर चलते हैं। भविष्य में, आप बिटकॉइन कैश पर निर्मित अधिक ऐप देखेंगे, लोग बिटकॉइन कैश पर फ्लिप करेंगे। शुरुआत में, यह धीमा हो जाता है और फिर आप ढलान पर पहुंच जाते हैं और यह बहुत जल्दी चला जाता है। हम धीमे चरण में हैं, कुछ और धीमे वर्ष, लेकिन एक जोखिम बिंदु आएगा। यह बदल जाएगा अगर बिटकॉइन कोर सस्ते लेनदेन शुल्क के साथ ऑन-चेन स्केल करने में सक्षम है ...लेकिन जब तक वे इस रास्ते पर हैं, ऐसा होने की संभावना नहीं है। कई और सिक्के हैं, विजेताओं को चुनना मुश्किल है और मैं निश्चित रूप से गलत हो सकता हूं।

सिंडी: आपके लिए और दर्शकों के लिए एक आखिरी सवाल। क्या आप व्यक्तिगत रूप से डीएफआई परियोजनाओं में भाग लेते हैं?

निशान: अभी नहीं। मैं BCH और इथरियम में निवेश करता हूं। मैंने 3 साल पहले कुछ छोटी मुद्राओं में निवेश किया था लेकिन उनके पास मेरे पोर्टफोलियो का 1% से भी कम है। मेरे पोर्टफोलियो में 35% BCH और 10-15% ETH है। मैंने किसी भी हेज और रेडकैश में भी निवेश किया है लेकिन ये छोटे निवेश और मेरा बड़ा निवेश केवल BCHE हैं। हालाँकि मैं कुछ संशोधनों के बाद एथेरियम में निर्मित कुछ डीएफआई परियोजनाओं में निवेश करूंगा। क्रिप्टो साल दर साल धीरे-धीरे बढ़ेगा, अभी भी कुछ सुधार देखेंगे और अभी भी निवेश करने की क्षमता है। मुझे अभी भी कुछ और अध्ययन करने की आवश्यकता है। लेकिन लक्ष्य की दृष्टि न खोना बहुत महत्वपूर्ण है। आप मूल रूप से 2020 में बिटकॉइन 250 के लिए खरीद सकते हैं, और यह एक पागल मूल्य है और आपको निश्चित रूप से अवसर नहीं चूकना चाहिए।

दर्शकों से सवाल: बीसीएच में डीपीएस क्या हैं?

पीटर: प्रत्येक मुद्रा की अपनी सीमाएं होती हैं। जाहिर है कि डेफाई हर किसी के लिए नहीं है, क्योंकि लेनदेन की फीस बहुत अधिक है। आपको एक सिक्के का उपयोग करने की आवश्यकता है और फिर इसका उपयोग करने का तरीका पता करें। BCH हल करता है जो BCT हल नहीं कर सकता। BCH में अब Ethereum स्मार्ट अनुबंध सुविधा नहीं है, लेकिन BCH पहले से ही Ethereum कार्यक्षमता को प्राप्त कर सकता है और बेहतर कर सकता है

दर्शक प्रश्न: आपको कब तक लगता है कि बुल मार्केट टिक सकता है?

मार्क: मुझे लगता है कि 2023 के अंत तक बैल बाजार खत्म हो जाएगा, और 2021 के अंत तक यह बीटीसी $ 20K के साथ सभी उच्च स्तर तक पहुंच जाएगा और कई और सिक्कों को पंप करेगा। ETH, BCH, और कई अन्य स्वतंत्र रूप से पंप करेंगे। ईटीएच अभी कुछ अच्छे पंप कर रहा है और कुछ और नई मुद्राएं हैं, लेकिन मुझे लगता है कि बीसीएच अगले साल अपने दम पर पंप कर रहा होगा और उच्च रेटिंग भी देखेगा। अभी भी धीरे-धीरे एक बाजार बन गया है, लेकिन एटीएच का उल्लंघन करने पर यह बहुत जल्दी चले जाएगा, इसलिए मुझे उम्मीद है कि 2021 के अंत में और 2022 में हम एक बड़ा बुलबुला देखेंगे जहां हम 300 बिलियन मार्केट कैप से 800 बिलियन तक जाएंगे। एक वर्ष में हम 2022 तक 2-3 ट्रिलियन तोड़ देंगे। आज की कीमत आज की तुलना में 20 गुना अधिक होगी, मेरा मानना ​​है कि क्रिप्टो में अगले 2 वर्षों में बहुत पैसा बनाना संभव है।

सिंडी: धन्यवाद और अलविदा मार्क! आप और आपके परिवार को गुड लक। आपके पास बहुत सुंदर बच्चा है!

मार्क: मुझे सिंडी और पीटर से मिलवाने के लिए धन्यवाद और मुझे चीनी समुदाय से बात करने का मौका देने के लिए!

आपका ध्यान के लिए धन्यवाद, हमें उम्मीद है कि आपने "बिग बॉय, बिग ब्लॉक" निवेश श्रृंखला की पहली कड़ी का आनंद लिया था। हम आपको यहां संपूर्ण लाइव स्ट्रीम देखने के लिए आमंत्रित करते हैं (अंग्रेजी उपशीर्षक चालू करना न भूलें)। हमारे अगले एपिसोड के लिए बने रहें!

2
$ 0.00

Comments