<< अंक्लेट का वह प्यार >>

0 2

क्या आश्चर्य है, तुम मुझे क्यों देख रहे हो ??? यह खीझ दिलाने वाला है। टखने सोच रहे हैं। लड़के का नाम राजू है। इस मोहल्ले का सबसे सुंदर और चमकदार लड़का। सभी लड़कियाँ उसके लिए पागल हैं इसलिए राजू को बहुत मज़ा आता है। और यह बिल्कुल भी टखने की तरह नहीं है। मैं और कुछ नहीं कह सकता। क्योंकि लड़का अगले दरवाजे पर रहता है। और आपको उस लड़के से नोट्स लेने होंगे। लेकिन वह इसे खुद नहीं लेता है, मेघो वॉन को देता है। लड़का कुछ भी नहीं कहता है। मुस्कि मुस्कुराई। और वह जो कहता है वह कुछ भी नहीं कहता है लेकिन तुम क्यों खोजते हो? नूपुर की मेझो वॉन अपू को स्क्रिप्ट मिली। और कहने में थोड़ा शर्म आती है, और कहने के लिए कम है तो मुझे पता चलता है। राजू कहता है, बहन, उसे मुझसे बात करने के लिए कहो, मैं उसका हवाई साथी हूं, मेरी शर्म क्या है?

एक दिन अंकेट वहां से निकल रहा था, और राजू और उसके पिता मुख्य गेट के सामने खड़े होकर बात कर रहे थे। राजू ने अपनी बड़ी बहन के घर से पढ़ाई की। इसलिए उनके पिता राजू को देखने के लिए लगभग बाहर आए।

राजू: ये पायल, वो मेरे पापा हैं, कल आए हैं।

टखने ने अपना पैर दबाया और सलामी दी। और कहा, "अंकल, हमारे घर चलो।"

नूपुर की एक दोस्त राजू को पसंद करती है। इसलिए कभी-कभी राजू वेन जाकर बातचीत करता है। लेकिन पायल उन्हें पसंद नहीं है। पायल थोड़ी रिजर्व टाइप है। यही वजह है कि राजू उसे पसंद करता है। राजू नुपुर को एक किताब और कुछ गानों का कैसेट देता है। लेकिन किताब पढ़ने के बाद, गाने सुनने के बाद, उन्होंने उपहार लौटा दिए।

राजू के तरीके में ये कैसी लड़की है ??? इस प्रकार दिन बीत जाता है, अचानक एक दिन राजू छत पर आता है और नूपुर को अकेला खड़ा देखता है। उसके साथ कोई नहीं है। राजू को लगा कि यह एक अवसर है। टखने में क्या बात है? क्या हाल है तुम क्या कर रहे हो पायल ने कहा यह कुछ नहीं है। राजू ने कहा मैं आपको नोट्स देता हूं, आपको पढ़ने में मदद करता हूं। क्या आप मेरी थोड़ी मदद करेंगे? अंकल ने कहा- हाँ मैं क्या कर सकता हूँ? राजू ने कहा कि मैं किसी लड़की से प्यार नहीं करता, लेकिन डर के मारे कुछ नहीं कह सकता। क्या किया जा सकता है? एंकलेट ने कहा कि वह उस लड़की को बताने से नहीं डरती जिसे वह सीधे प्यार करता है।

राजू ने तुरंत कहा आई लव यू। मैं लंबे समय से सोच रहा था लेकिन कह नहीं सकता। पायल ने कुछ नहीं कहा, हैरान और गुस्से में। कहा मुझे अभी कुछ दिन का समय चाहिए। राजू ने कहा ठीक है !!!

दोनों कुछ देर चुप रहे।

अचानक राजू ने कहा कि क्या मैं आपका हाथ पकड़ सकता हूँ? पायलेट ने कहा मैंने आपके प्रस्ताव के लिए हाँ कहा? फिर हाथ क्यों पकड़े?

माफ़ करना !!! राजू ने कहा।

लंबे समय से पायल नहीं देखी गई। उस घटना के बाद राजू ने नूपुर को नहीं देखा। राजू समझ गया कि अंकल क्या जवाब देगा। अभी भी उसके मुंह से सुनना चाहता है। एक दिन मैंने देखा कि राजू ने कहा कि मेरा जवाब कहाँ है? पायल ने कहा देखो, तुम्हारे और मेरे बीच कोई रिश्ता नहीं है। और आपको बहुत सारे स्मार्ट लड़के, बहुत सारी अच्छी लड़कियाँ मिलेंगी। तो मुझे अब और परेशान मत करो।

उन्होंने जो शब्द कहे वो बड़े ही क्रूर तरीके से। राजू ने कुछ नहीं कहा, उसने बस चारों ओर देखा और नूपुर को छोड़ दिया।

कुछ दिनों बाद नूपुर को पता चला कि राजू को उसके परिवार द्वारा शादी करने के लिए मजबूर किया जा रहा है। गरीब शादी नहीं करना चाहता। फिर भी, हठ के कारण विवाह समाप्त हो गया।

शादी के बाद वह अपनी नई पत्नी के साथ घर आया। बुताऊ को एहसास हुआ कि उसका दूल्हा किसी और लड़की के प्यार में था।

राजू ने नूपुर को एक डायरी दी। और कहा कि इसे वापस नहीं करना है। रात को घर जाओ और पढ़ाई करो। डायरी के बाद, नूपुर को पता चला कि राजू नूपुर को कितना पसंद करता है। उन्होंने कब और कहाँ बात की? टखने किसी भी दिन कहाँ जाते हैं? राजू जानता है कि वह एक दिन कौन सा रंग पहनेगा। जिस दिन एंकलेट ने उसे मना किया, वह पूरी रात बाहर रही और घर के अंदर नहीं गई। .मैं पूरी रात रोती रही।

और सभी के अंतिम पृष्ठ ने कहा, "मुझे कभी भी एहसास नहीं हुआ कि मैं तुमसे प्यार करूंगा।"

जैसे ही मैंने इस शब्द को पढ़ा मैंने टखने चोक के साथ आँसू पहनना शुरू कर दिया !!!

फिर वे उस घर को छोड़कर दूसरे घर चले गए। फिर चुप रहने वाली लड़की और भी शांत हो गई।

दिन बीत रहा है! वे अकेले हैं, एकांत में हैं। अंकल की शादी नहीं हुई है

आज भी .

2
$ 0.18
$ 0.18 from @TheRandomRewarder

Comments